जेम्स कैमरून ने 25 साल बाद ‘टाइटैनिक’ को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया आखिर क्यों हुई थी जैक की मौत

James Cameron on Titanic: निर्माता जेम्स कैमरून ने अपनी आइकॉनिक फिल्म ‘टाइटैनिक’ (Titanic) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. जेम्स कैमरून ने टाइटैनिक के क्लाइमेक्स सीन को लेकर 25 साल से चली आ रही बहस को खत्म कर दिया है.

  |     |     |     |   Published 
जेम्स कैमरून ने 25 साल बाद ‘टाइटैनिक’ को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया आखिर क्यों हुई थी जैक की मौत
James Cameron on Titanic

Entertainment News: फेमस निर्माता जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर (Avatar: The Waye Of Water)’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचा रही है.  फैंस ‘अवतार 2’ को बेहद पसंद कर रहे हैं. इस फिल्म ने रिलीज के बाद भारत में पहले दिन ही 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. जेम्स कैमरून के काम की भी हर कोई तारीफ कर रहा है. वहीं इसी बीच निर्माता जेम्स कैमरून ने अपनी आइकॉनिक फिल्म ‘टाइटैनिक’ (Titanic) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. जेम्स कैमरून ने टाइटैनिक के क्लाइमेक्स सीन को लेकर 25 साल से चली आ रही बहस को खत्म कर दिया है.

जेम्स कैमरून ने फिल्म ‘टाइटैनिक’को लेकर किया बड़ा खुलासा 

दरअसल, साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘टाइटैनिक’ के आखिरी सीन में हीरो, हीरोइन की जान बचाने के लिए खुद की कुर्बानी दे देता है. इस सीन को लेकर आज भी दर्शक हैरान है और इसे लेकर कई सवाल भी उनके मन में है. कई लोगों को का कहना था कि फिल्म में जैक यानी लियोनार्डो को बचाया जा सकता था. फिल्म के सीन में उस लकड़ी के टुकड़े पर दो लोगों के लिए काफी जगह थी, ऐसे में सिर्फ हीरोइन का जिंदा बच जाना गलत है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई मीम्स भी वायरल होते हैं.  यह भी पढ़ें: Mrs. World 2022: 21 साल बाद मिसेज इंडिया वर्ल्ड का खिताब हुआ भारत के नाम, सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज!

 हिरो की मौत पर  दिया वैज्ञानिक तर्क 

लेकिन अब इसी बहस पर जेम्स कैमरून ने खुलासा करते हे कहा कि ‘फिल्म की कहानी के लिए जैक की मौत जरूरी थी. जेम्स कैमरून ने कहा कि ‘फिल्म में जैक की मौत को वैज्ञानिक तर्क दिया है. उस बर्फीले पानी में जैक की मौत साइंटिफिक थी. हमने पूरी जांच के बाद ये क्लाइमेक्स दिखाया था.’ उन्होंने कहा- ‘हमने इस बहस के छिड़ने के बाद फिर वैज्ञानिक अध्ययन किया था और एक हाइपोथर्मिया विशेषज्ञ के साथ फोरेंसिक विश्लेषण करने के बाद हम एक जानकारी देने जा रहे हैं जो फरवरी में सामने आएगी.’ यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: सलमान खान ने रोहित शेट्टी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कई एक्टर्स के करियर को लग सकता है झटका!

जेम्स कैमरन ने किया था डायरेक्ट

बता दें, टाइटैनिक को जेम्स कैमरन ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म को 14 ऑस्कर नॉमिनेशन हुए हैं और इस फिल्म ने और 11 अवॉर्ड जीतकर इतिहास दर्ज कर दिया है. ये फिल्म आज भी इतिहास में एक मील का पत्थर साबित हुई है. फिल्म लोगों को बेहद पसंद आई थी.

यह भी पढ़ें: HBD Sohail Khan: जब सोहेल खान ने गर्लफ्रेंड सीमा को भगाकर कर ली थी मंदिर में शादी, अब इस वजह से टूटा रिश्ता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply