फिल्म अवतार को लेकर ट्रोल होने पर गोविंदा ने ऐसे दिया ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब, कहा- मैं काफी हैरान हूं

गोविंदा (Govinda) ने हाल ही में 'आप की अदालत' शो में ऐसे कई मुद्दों से पर्दा उठाया जिसको सुनकर सभी के पैरों तले से जमीन खिसक गई। उन्होंने डायरेक्टर जेम्स कैमरून (James Cameron) की फिल्म अवतार (Avatar 2009) रिजेक्ट कर दी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

  |     |     |     |   Updated 
फिल्म अवतार को लेकर ट्रोल होने पर गोविंदा ने ऐसे दिया ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब, कहा- मैं काफी हैरान हूं
बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने सुपरहिट फिल्म अवतार को रिजेक्ट किया था (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) ने हाल ही में ‘आप की अदालत’ शो में ऐसे कई चौंकाने वाले खुलासे किये थे, जिसके बाद एक्टर रातों-रात सुर्खियों में छा गए। इतना ही नहीं इस चैट शो में अपने विवादित बयान के चलते एक्टर अब बुरी तरह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं। ट्रोलर्स ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए उनकी जमकर फजीहत की है। ट्रोलर्स गोविंदा पर तरह-तरह के मीम्स बनाकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे में अब एक्टर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है।

क्या था पूरा मामला?

इंडिया टीवी का फेमस शो ‘आपकी अदालत’ में गोविंदा ने अपने और डेविड धवन (David Dhawan) और संजय लीला भंसाली के साथ जहां अपने रिश्तों पर तीखे विचार प्रकट किये। वहीं उन्होंने बताया की उन्हें हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म अवतार (Avatar) में काम करने के लिए जेम्स कैमरून (James Cameron) ने अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने इस रोल को इसलिए ना कह दिया क्योंकि वो 410 दिनों तक फिल्म की शूटिंग नहीं कर सकते थे और ना ही अपने शरीर को पेंट से रंगवा सकते थे। ऐसे में हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में गोविंदा ने ट्रोलर्स के सवालों के जवाब देते हुए कई बातों को खुलकर रखा है।

सवाल: फिल्म अवतार को लेकर आपको काफी ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर मीम्स बन रहे हैं इस पर आपका क्या कहना है।

गोविंदा: मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं हूं, लेकिन मेरी बेटी टीना मुझे हमेशा इन सब चीजों से रूबरू कराती रहती है। मैं लोगों की इस बात से सहमत हूं कि गोविंदा जैसा कोई व्यक्ति जेम्स कैमरून की फिल्म को कैसे मना कर सकता है। मैं समझ सकता हूं कि ये बातें कहां से आ रही हैं। मैं सभी के विचार का सम्मान करता हूं। लेकिन यह कहना गलत कि कैसे गोविंदा को पहली बार में यह ऑफर मिल सकता है। मैं इस बात से काफी हैरान हूं। मेरी औकात नहीं है। ये सब बातें करना गलत है। आपको यकीन करना है तो कीजिए वरना मत कीजिए लेकिन ऐसा बोलना सही नहीं है।

सवाल: क्या कभी जेम्स कैमरन ने आपके काम को देखा है? इस फिल्म को लेकर उनके दिमाग में आपकी कास्टिंग का विचार कैसे आया?

गोविंदा: मैं तब एक सुपरस्टार था। उन्होंने मेरी फिल्में देखी होंगी, लेकिन मुझे उस पर यकीन नहीं है। एक सरदारजी थे, जो मुझे अच्छी तरह जानते थे। वह देव आनंद साहब के मित्र थे। वह फिल्म (अवतार) के फाइनल में से एक भी थे। जेम्स कैमरन और वह मुझसे लंदन में मिले, जहां मुझे अवतार की कहानी सुनाई गई। एक तरह से कहूं की जब मैं उनसे बात कर रहा था, तब मुझे इस फिल्म का टाइटल सुझाया। एकदम से मेरे मुंह से अवतार शब्द निकल पड़ा। उसके बाद ही मुझे फिल्म ऑफर हुई थी। हालांकि, मैंने फिल्म को मना कर दिया। सरदारजी ने देव साहब से भी शिकायत भी की थी कि मैंने इस बड़ी हॉलीवुड फिल्म को मना कर दिया। जिसके बाद देव साहब ने मुझसे इसके बारे में पूछा भी था।

सवाल: आपने अवतार फिल्म में काम करने से क्यों मना कर दिया था?

गोविंदा: फिल्म के लिए अपनी बॉडी को करीब 400 दिनों से अधिक पेंट करवाना था, लेकिन इस प्रक्रिया को सहने की कश्मकश मुझमें नहीं थी। मुझे याद है कि यश चोपड़ा जी ने मुझे चांदनी (1989) में भी एक ऐसी भूमिका निभाने की पेशकश की थी, जो शारीरिक रूप से बीमार था। मैंने उसको भी मना कर दिया था। बाद में ये भूमिका ऋषि कपूर द्वारा निभाई गई थी। मेरा ये मानता था कि लोग मुझे इस तरह की भूमिका में स्वीकार नहीं करेंगे। आपको बता दें फिल्म अवतार में अभिनेता सैम वर्थिंगटन जो फिल्म में जेक सुली की भूमिका में नजर आये थे। उनसे पहले वो किरदार गोविंदा को ऑफर किया गया था।

सवाल: कई लोगों का ऐसा मानना ​​है कि अगर इरफान खान ने अवतार को ठुकरा देने की बात कही होती, तो वह तब भी विश्वसनीय होती क्योंकि उन्होंने हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। आपके पास ये पहली हॉलीवुड फिल्म थी और शायद इसीलिए इसे मजाक के रूप में लिया जा रहा है?

गोविंदा: मेरे लिए ये सब नया नहीं है। जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब भी लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया गया क्योंकि मैंने एक अभिनेता बनने का साहस किया। उन्होंने सोचा होगा, मैं गांव से हूँ, ये कहां से हीरो बन गया है! मेरी फिल्मों के अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी, एक निश्चित वर्ग के लोगों का मानना ​​था कि इसकी सक्सेस तो फिजूल है। जब मेरी फिल्में हिट होने लगी और मुझे कॉमेडी एक्टर के खिताब से जाने जाना लगा तब भी उन लोगों ने मेरी उपस्थिति पर ध्यान नहीं दिया। मेरे पास सफल होने का सिमित रास्ता था। मैं अपनी मेहनत के कारण गोविंदा बना।

ये भी पढ़ें: नच के मंच पर पहुंचेंगे गोविंदा, रवीना टंडन संग इन पॉपुलर गानों पर कदम थिरकाते आएंगे नजर

यहां देखिए गोविंदा ने सलमान खान और शाहरुख खान के बारे में क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply