HBD Sohail Khan: जब सोहेल खान ने गर्लफ्रेंड सीमा को भगाकर कर ली थी मंदिर में शादी, अब इस वजह से टूटा रिश्ता

Happy Birthday Sohail Khan: सोहेल खान (Sohail Khan Lovelife ) की पत्नी का नाम सीमा है जिसे देखकर एक्टर को पहली नजर में ही प्यार हो गया था. सीमा दिल्ली की रहने वाली थी और मुंबई में अपना करियर बनाने आई थी. इस दौरान ही सीमा की सोहेल से पहली मुलाकात हुई थी. दोनों ने जल्द ही ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

  |     |     |     |   Published 
HBD Sohail Khan: जब सोहेल खान ने गर्लफ्रेंड सीमा को भगाकर कर ली थी मंदिर में शादी, अब इस वजह से टूटा रिश्ता
Happy Birthday Sohail Khan

Sohail Khan Birthday: बॉलीवुड के फेमस एक्टर सलमान खान के भाई सोहेल खान बेहतरीन निर्माता और निर्देशक माने जाते हैं. वो आज यानी 20 दिसंबर 2022 को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1997 में फिल्म ‘औजार’ से की थी. इस फिल्म में सोहेल खान के साथ सलमान खान और संजय कपूर अहम भूमिका में नजर आए थे. इसके बाद सोहेल खान ने साल 2002 में रिलीज ही फिल्म ‘मेने दिल तुझको दिया’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में सोहेल खान ने केवल एक्टिंग ही नहीं की थी बल्कि कहानी भी खुद लिखी थी और इसका निर्देशन और निर्माण भी खुद ही किया था. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.

सोहेल खान का बॉलीवुड करियर 

इसके बाद सोहेल खान (Happy Birthday Sohail Khan) ने कई फिल्मों में काम किया और ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘पार्टनर’ और ‘आर्यन’ जैसी फिल्में बनाई. एक्टिंग के तौर पर सोहेल खान का करियर कुछ खास नहीं रहा. लेकिन निर्देशन और निर्माता के तौर पर करियर अच्छा रहा. बतौर अभिनेता सोहेल खान साल 2017 में रिलीज हुई ट्यूबलाइट में नजर आए थे. सोहेल खान अपने बॉलीवुड करियर के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. सोहेल खान की लव लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. यह भी पढ़ें: Mrs. World 2022: 21 साल बाद मिसेज इंडिया वर्ल्ड का खिताब हुआ भारत के नाम, सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज!

सोहेल खान ने सीमा सचदेव संग की भागकर शादी 

सोहेल खान (Sohail Khan Lovelife ) की एक्स पत्नी का नाम सीमा है, जिसे देखकर एक्टर को पहली नजर में ही प्यार हो गया था. सीमा दिल्ली की रहने वाली थी और मुंबई में अपना करियर बनाने आई थी. इस दौरान ही सीमा की सोहेल से पहली मुलाकात हुई थी. दोनों ने जल्द ही एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था. सीमा और सोहेल दोनों ही अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते थे. लेकिन सीमा की फैमिली इस शादी के लिए सख्त खिलाफ थी. लेकिन सोहेल खान सीमा को किसी भी किमत पर नहीं छोड़ना चाहते थे. जिसके बाद उन्होंने एक ऐसा फैसला किया. जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया. 1998 में जब सोहेल की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज ही थी उसी दिन सोहेल खान और सीमा घर से भाग गए और दोनों ने मिलकर आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली. हालांकि कुछ कहा सुनी नोक झोक के बाद दोनों परिवारो ने इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: सलमान खान ने रोहित शेट्टी को लेकर किया बड़ा खुलासा, कई एक्टर्स के करियर को लग सकता है झटका!

कई सालों बाद टूट गया था रिश्ता 

दोनों की जिंदगी में सब सही चल रहा था. दोनों अपनी लाइफ में बेहद खुश थे. लेकिन फिर एक समय आया जब दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी. सीमा खान और सोहेल ने अपने रिश्ते को ठीक करने की बहुत कोशिश की लेकिन इनकी लव लाइफ उलझती ही चली गई. 24 साल के रिश्ते को दोनों ने इसी साल तोड़ दिया. दोनों की तलाक की खबरें सामने आई जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. बॉलीवुड के पावर कपल सीमा और सोहेल के रिश्ते में इतनी खटास आ गई थी कि दोनों ने ही एक दूसरें को तलाक देने का मन बना लिया.

यह भी पढ़ें: Pathaan Controversy: पठान का विरोध करने पर BJP सांसद पर भड़कीं स्वरा भास्कर, कहा- ‘एक आतंक आरोपी सांसद अब…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply