एक्सक्लूसिव: कोरियोग्राफर सरोज खान को बॉलीवुड में नहीं मिल रहा काम? एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने दिया ये जवाब

करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म 'कलंक' 17 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। फिल्म में बहार बेगम का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने हिंदी रश डॉट कॉम के साथ बातचीत में फिल्म के बारे में बताया और कोरियोग्राफर सरोज खान को लेकर अपनी बात रखी।

  |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव: कोरियोग्राफर सरोज खान को बॉलीवुड में नहीं मिल रहा काम? एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने दिया ये जवाब
'कलंक' फिल्म का गाना 'तबाही' सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बीते दिनों बॉलीवुड में काम नहीं मिलने को लेकर मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान सुर्खियों में थीं। जिसके बाद बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान ने उन्हें काम देने का वादा किया। क्या आप जानते हैं कि सरोज खान ने ‘कलंक’ फिल्म के एक गाने को कोरियोग्राफ किया है। इस फिल्म में बहार बेगम का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने हिंदी रश डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यह बात बताई। इस दौरान ‘धक धक गर्ल’ ने फिल्म और अपने बारे में कई बातें बताईं और सरोज खान को काम मिलने वाली खबरों पर भी अपनी बात रखी। पढ़िए माधुरी दीक्षित से बातचीत के प्रमुख अंश…

सवाल- ‘कलंक’ फिल्म के एक गाने ‘तबाही’ को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है, एक बार फिर उनके साथ काम करके आपको कैसा लगा?

माधुरी दीक्षित- सरोज खान के साथ काम करके बहुत मजा आया। वो बहुत टैलेंटेड हैं। उनके साथ ऐसी जोड़ी रही है मेरी। उन्होंने इतने अच्छे-अच्छे गाने किए हैं मेरे लिए। ‘कलंक’ में मेरे इस गाने की डिमांड सरोज खान ही थीं। गाना कह रहा था कि मेरे लिए सरोज खान ही होनी चाहिए। जब मैंने गाने को सुना तो मुझे लगा कि इस गाने के साथ सरोज जी ही न्याय कर सकती हैं।

सवाल- कुछ लोग जो पर्दे के पीछे काम करते हैं उनके बारे में आप क्या सोचती हैं? इस फिल्म में सरोज खान को आप लेकर आईं, सरोज जी के पास काम नहीं था। सलमान खान ने भी हाल ही में कहा कि वो सरोज जी को काम देंगे, क्या लगता है आपको?

माधुरी दीक्षित- ऐसा बिल्कुल नहीं है कि हम हैं तो वो (सरोज खान) हैं। हम सब जुड़े हुए हैं। ये टीम वर्क है। सरोज जी बहुत टैलेंटेड हैं और जब ये गाना आया तो मुझे लगा कि ये गाना सरोज जी के सिवा और कोई नहीं कर सकता, क्योंकि उनके पास जो ऐलिमेंट हैं, उसे वो ही जानती हैं। इसलिए इस गाने के लिए सरोज जी को लाया गया, इसलिए नहीं कि उनके पास काम नहीं था। वो इस गाने को डिजर्व करती हैं।

सवाल- कलंक फिल्म में आपके किरदार में क्या नयापन देखने को मिलेगा?

माधुरी दीक्षित- जब हम कोई किरदार करते हैं तो इस बारे में नहीं सोचते हैं कि इससे पहले हमने क्या किया है, क्योंकि हम चाहते हैं कि वो नए तरीके से पेश किया जाए। इस फिल्म (कलंक) में जो गाना है मेरा, उसमें हमने कुछ अलग दिखाने की कोशिश की है और वो थोड़ा सैड सॉन्ग है, थोड़ा ड्रैमैटिक है तो दिमाग में ऐसे विचार क्लियर करने पड़ते हैं। उसे फ्रेश माइंड से करना पड़ता है ताकि वह पुराना जैसा ना लगे।

सवाल- ‘कलंक’ की अगर बात करें तो इस फिल्म की तुलना संजय लीला भंसाली की फिल्मों से की जा रही है और आप उसका एक हिस्सा रही हैं। आपको क्या लगता है?

माधुरी दीक्षित- मुझे लगता है कि संजय लीला भंसाली ने ऐसे भव्य सेट्स के साथ फिल्में ज्यादा की हैं तो हमारी फिल्म से थोड़ी तुलना तो होगी ही, लेकिन हमारी फिल्म थोड़ा अलग है। हमारे डायरेक्टर अभिषेक वर्मन ने कुछ अलग दिखाने की कोशिश की है। उन्होंने फिल्म में जो किरदार पैदा किए हैं, उस हर किरदार में एक रहस्य है। खलिश है उनकी जिंदगी में। उन्होंने हर किरदार के साथ न्याय किया है।

सवाल- हाल ही में आप अनिल कपूर के साथ ‘टोटल धमाल’ फिल्म में दिखी थीं, अब आप संजय दत्त के साथ ‘कलंक’ में दिखेंगी। पुराने कलाकारों के साथ काम करना कैसा लगता है?

माधुरी दीक्षित- पुराने एक्टर्स के साथ काम करने में मजा आता है। मैं अनिल जी को जानती हूं, मैं संजय को जानती हूं और हमने पहले अच्छी-अच्छी फिल्में की हैं। मजेदार फिल्में की हैं, ड्रैमैटिक फिल्में की हैं। दोनों के साथ बहुत सारी हिट फिल्में की हैं तो जब हम एक बार फिर साथ काम करते हैं तो बहुत अच्छा लगता है, बहुत मजा आता है। ‘टोटल धमाल’ में पूरा धमाल ही था, लेकिन ये फिल्म सीरियस है।

गौरतलब है कि ‘कलंक’ फिल्म में माधुरी दीक्षित के अलावा संजय दत्त, वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और कुणाल खेमू मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होगी। अभिषेक वर्मन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है और करण जौहर इसके निर्माता हैं।

‘कलंक’ फिल्म में आलिया भट्ट के साथ काम करते हुए नर्वस हो गई थीं माधुरी दीक्षित, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply