कास्टिंग काउच पर बोल पड़ी राखी सावंत, सरोज खान को किया सपोर्ट

कास्टिंग कुछ पर राखी सावंत ने बताई अपनी आपबीती

  |     |     |     |   Published 
कास्टिंग काउच पर बोल पड़ी राखी सावंत, सरोज खान को किया सपोर्ट
कास्टिंग कुछ पर राखी सावंत ने बताई अपनी आपबीती

पिछले कई दिनों से कास्टिंग काउच को लेकर हर तरफ चर्चा छायी हुई है। जबकि, डांस कोरिओग्राफर सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर एक बड़ा बयान दिया था। उनका शॉकिंग बयान ने मीडिया में इतना जोर पकड़ लिया की उन्हें फिर माफ़ी भी मांगने पड़ी। कास्टिंग काउच जैसे बड़े मुद्दे पर कई सेलेब्रेटी ने अपने बयान दिए है। जबकि एक्ट्रेस राखी सावंत ने इस गंभीर मुद्दे को नजर में रखकर अणि आपबीती बताई।

राखी सावंत ने खुद को कास्टिंग काउच का शिकार बताया है, उन्होंने बताया हालांकि वे इसके चंगुल में नहीं फंसी। राखी ने आगे बताया, जब मैं एक स्ट्रगलर थी, तभी मुझे इससे गुजरना पड़ा। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि जिस भी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के पास मैं गई वे सभी वैसे ही थे। जिंदगी के अन्य पहलुओं के जैसे ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी उत्पीड़न होता है। जब मुझे इसके बारे में पता चला, तब मैं एक न्यूकमर थी। लेकिन मुझमें टैलेंट था और मैंने हार नहीं मानी। मैंने ‘नो’ कहना सीखा, और एक कलाकार की तरह अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल किया।

न्यूकमर और स्ट्रगलर को सलाह देते हुए राखी ने कहा कि वे धीरज रखें और सफलता पाने के शॉर्टकट की तरफ न भागें। राखी इस दौरान मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के बयानों से सहमत नजर आईं, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताली एक हाथ से नहीं बजती है। कोई भी इस फिल्म इंडस्ट्री में दुष्कर्म नहीं करता है, ये सभी आपसी सहमति से होता है। राखी ने कहा कि इस मामले में मैं पूरी तरह से सरोज खान जी को सपोर्ट करती हूं। कम से कम उन्होंने अपने दिमाग का इस्तेमाल कर सही कहा है और पूरी दुनिया को सच्चाई से रूबरू करवाया है। बॉलीवुड के लोग कास्टिंग काउच पर सच बोलने से बचते हैं, भले ही वो उनकी आंखों के सामने ही हो रहा हो। वे सोचते हैं कि वे किसी के काम में टांग क्यों अड़ाएं।

राखी ने आगे कहा कि सरोज खान ने जो देखा है वही कहा है, उन्हें पता है कि यहां क्या हो रहा है। मैं उनसे पूरी तरह से सहमत हूं। आज की लड़कियां अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए किसी भी तरह का समझौता करने के लिए तैयार होती हैं। आज कल तो लड़कियां कहती हैं कुछ भी कर लो, मुझे काम दे दो। इसमें प्रोड्यूसर की क्या गलती है। इसलिए सरोज जी गलत नहीं हैं। आज बहुत सारी लड़कियां फिल्म इंडस्ट्री में हीरोइन बनने आती हैं लेकिन बन कुछ और जाती हैं। आप समझ रहे हैं कि मैं क्या कह रही हूं। मैंने कई सारी लड़कियों को प्रोड्यूसर्स को खुद को सौंपते देखा है। ये सही नहीं है। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती हूं। लेकिन ऐसा होता है। ऐसा नहीं होना चाहिए। प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान आज अपने टैलेंट के कारण सुपरस्टार्स हैं न कि किसी और कारणों से।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: मनीषा वतारे

Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply