Bhojpuri: हरिवंश राय बच्चन की 115 वीं जयंती पर रवि किशन ने दी श्रद्धांजलि, शेयर किया इमोशनल पोस्ट!

हिंदी के महान कवियों की श्रेणी में शामिल हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) की जयंती के मौके पर हर कोई उनको श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं भोजपुरी स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने भी हरिवंश राय को याद किया है.

  |     |     |     |   Updated 
Bhojpuri: हरिवंश राय बच्चन की 115 वीं जयंती पर रवि किशन ने दी श्रद्धांजलि, शेयर किया इमोशनल पोस्ट!
रवि किशन ने हरिवंश राय बच्चन को दी श्रद्धांजलि!

Harivansh Rai Bachchan Jayanti: बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन के पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) की आज 115 वीं जयंती है. कवि हरिवंश राय बच्चन का जन्म 27 नवंबर 1907 को उत्तर प्रदेश के इलाहबाद जिले में हुआ था. हरिवंश राय (Harivansh Rai Bachchan) की लिखी कविताओं में प्रेम, विरह, उम्म्मीद की बखूबी झलक मिलती है. आज भी उनकी लिखी कविताएं लोगों को खूब पसंद आती हैं. हिंदी के महान कवियों की श्रेणी में शामिल हरिवंश राय बच्चन की जयंती के मौके पर हर कोई उनको श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं भोजपुरी स्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने भी हरिवंश राय को याद किया है. यह भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav: भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव को करना चाहता है कोई बर्बाद, ‘बड़का भैया’ का लिया नाम

रवि किशन ने दी श्रद्धांजलि:

रवि किशन (Ravi Kishan) ने हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) को याद करते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फोटो शेयर करते हुए इमोशनल नोट लिखा है. एक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी कविता लिखकर कवि को श्रद्धांजलि दी है. रवि किशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर हरिवंश राय बच्चन की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के साथ उनकी पत्नी तेजी और अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं. इसी के साथ एक्टर (Ravi Kishan) ने कैप्शन में कवि की लिखी कुछ पंक्तियां भी शेयर की हैं. उन्होंने लिखा, ‘तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ, अग्निपथ, अग्निपथ, अग्निपथ.’ कवि और लेखक, पद्मभूषित हरिवंश राय बच्चन जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन’.

खूब मिली पॉपुलैरिटी :

हरिवंश राय (Harivansh Rai Bachchan) को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उनके द्वारा लिखी गई मधुशाला कविताओं ने दिलाई.उनकी लिखी कविताओं को आज भी हर कोई पसंद करता है. हरिवंश राय के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने अपने जीवन में दो शादियां की थीं. साल 1926 में हरिवंश (Harivansh Rai Bachchan) ने अपनी पहली पत्नी श्यामा बच्चन से शादी की, जिनकी मृत्यु साल 1936 में हो गई थी. इसके बाद उन्होंने साल 1914 में तेजी बच्चन से दूसरी शादी की. तेजी और हरिवंश राय बच्चन के दो बच्चे है. एक का नाम अमिताभ और दूसरे का अजिताभ बच्चन है.

यह भी पढ़ें: Bhojpuri: काजल राघवानी और पवन सिंह ‘कइसे हो जाला प्यार’ के जरिए मचाने वाले हैं धमाल, फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply