अमिताभ बच्चन को याद आई पिता हरिवंश राय बच्चन की दी हुई सीख, kBC में सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा

अमिताभ बच्चन से कई सवाल भी पूछे थे, जिनमें उनकी लव लाइफ और शर्मनाक पल से जुड़े सवाल भी थे. सभी सवालों के अमिताभ बच्चन ने मजेदार अंदाज में जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल के दिनों का एक किस्सा भी शेयर किया. अमिताभ बच्चन ने पर बताया कि, वह अपने स्कूल ‘शेरवुड कॉलेज’ में हर साल नाटक में प्ले करते थे.

  |     |     |     |   Published 
अमिताभ बच्चन को याद आई पिता हरिवंश राय बच्चन की दी हुई सीख, kBC में सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक है. वह अक्सर सुर्खियों में  बने रहते हैं. इन दिनों वह अपने क्विज बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) को होस्ट कर रहे हैं. इस शो को होस्ट करते हे उन्हें दो दशक से ज्यादा का समय बीत चुका है. वह केबीसी के मंच पर सिर्फ कंटेस्टेंट से सवाल ही नहीं करते हैं, बल्कि अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प बातों को शेयर भी करते हैं. ऐसी ही एक बार फिर अमिताभ बच्चन ने शो में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) की दि हुई एक सीख के बारे में खुलासा किया.

Amitabh Bachchan in  KBC
Amitabh Bachchan in KBC

अमिताभ बच्चन को आई पिता की याद

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) के बीते एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे पहले जवाब देने वाली कंटेस्टेंट सुरभि गीते हॉटसीट पर बैठीं. सुरभि ने अमिताभ बच्चन से कई सवाल भी पूछे थे, जिनमें उनकी लव लाइफ और शर्मनाक पल से जुड़े सवाल भी थे. सभी सवालों के अमिताभ बच्चन ने मजेदार अंदाज में जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने अपने स्कूल के दिनों का एक किस्सा भी शेयर किया. अमिताभ बच्चन ने पर बताया कि, वह अपने स्कूल ‘शेरवुड कॉलेज’ में हर साल नाटक में प्ले करते थे. एक बार उन्होंने एक प्ले में पार्ट लिया. उन्हें ‘And Then There Were None’ नाटक में जज की भूमिका निभानी थी. उन्होंने आखिर तक इसकी प्रैक्टिस भी कर ली थी, लेकिन जिस दिन प्ले होना था, वह वहां पहुंच नहीं पाए थे. उन्हें खसरा हो गया था, जिसकी वजह से वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे और डॉक्टर ने उन्हें आराम करने के लिए कहा था. इसलिए उनका रोल किसी और को दे दिया गया था. यह पढ़े: Bigg Boss16: शालीन, टीना और सुंबुल के लव ट्रायंगल में आया ट्विस्ट, उतरन एक्ट्रेस से लड़ इमली के करीब आए एक्टर

Amitabh Bachchan With Father Harivansh Rai Bachchan
Amitabh Bachchan With Father Harivansh Rai Bachchan
Amitabh Bachchan With Father Harivansh Rai Bachchan
Amitabh Bachchan With Father Harivansh Rai Bachchan

सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा

अमिताभ बच्चन ने बताया कि, उनके माता-पिता भी उनका शो देखने के लिए आए थे. हालांकि, जब उन्हें पता चला कि, अमिताभ बीमार हैं तो वह तुरंत हॉस्पिटल चले गए थे. अमिताभ ने कहा, “मेरे साथ तब तक बैठे रहे जब तक नाटक चल रहा था. मेरे बापूजी हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) नाटक खत्म होने तक वहीं थे और उन्होंने उस दिन मुझे एक पाठ सिखाया. उन्होंने कहा, ‘मन का हो तो अच्छा, ना हो तो ज्यादा अच्छा’. जब मैंने उनसे इस बारे में पूछा कि, ये आपके प्लान के मुताबिक नहीं हुआ तो बेहतर कैसे. तो उन्होंने जवाब दिया, ‘यह भगवान की योजना है और अगर यह उनकी योजना है तो उन्होंने निश्चित रूप से भविष्य में आपके लिए कुछ बड़ा और बेहतर करने की योजना बनाई है’.”

यह पढ़े: वैशाली ठक्कर ने मौत से पहले कहा था- ‘ये जो लाइफ है ना दोस्त बहुत कीमती हैं..’, वायरल हुआ वीडियो!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply