Bhojpuri: छठी मैया की भक्ति में लीन दिखी माही श्रीवास्तव, रिलीज हुआ ‘छठी मईया मांगेले ललनवा’ गाना!

भोजपुरी जगत में भी छठ पर्व (Chhath Puja) की तैयारियां शुरू हो गई हैं, ऐसे में छठी मइया पर आधारित लेटेस्ट गाना 'छठी मईया मांगेले ललनवा' (Chhathi Maiya Mangele Lalanwa) रिलीज ही गया है.

  |     |     |     |   Published 
Bhojpuri: छठी मैया की भक्ति में लीन दिखी माही श्रीवास्तव, रिलीज हुआ ‘छठी मईया मांगेले ललनवा’ गाना!

Bhojpuri Chhath Geet ‘Chhathi Maiya Mangele Lalanwa’: दिवाली त्योहार के बाद हिन्दू धर्म में छठ की तैयारियां जोरो शोरों से शुरू हो जाती हैं. चार दिनों तक चलने वाले आस्था के इस महापर्व की उल्लास लोगों में छा गई है. ये त्यौहार (Chhath Puja) खासकर बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश राज्यों की सीमाओं के भीतर और नेपाल के मधेश क्षेत्र में काफी शानदार तरीके से मनाया जाता हैं. इस आस्था के महापर्व की शुरुआत 28 अक्टूबर से होनी है. भोजपुरी जगत में भी इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं, ऐसे में छठी मइया पर आधारित लेटेस्ट गाना ‘छठी मईया मांगेले ललनवा’ (Chhathi Maiya Mangele Lalanwa) रिलीज ही गया है.

रिलीज हुआ गाना :

छठ पर्व से पहले भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे मशहूर म्यूजिक कंपनी वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स अपने चैनल से एक से बढ़कर एक छठ गीत रिलीज कर रही है. वहीं अब भोजपुरी सिंगर ज्योति शर्मा का नया सांग ‘छठी मईया मांगेले ललनवा’ (Chhathi Maiya Mangele Lalanwa) रिलीज किया गया है. गाने की बात करें तो इसमें भोजपुरी की मशहूर एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव (Mahi Srivastava) छठी मईया की भक्ति में लीन नजर आ रही हैं. गाने में एक्ट्रेस माही श्रीवास्तव (Mahi Srivastava) का एक अलग ही रूप देखने को मिल रहा है, जिसमें वे छठ मईया का व्रत करती हुई दिखाई दें रही हैं. यह भी पढ़ें: Neha Malik: दिवाली पर दुल्हन की तरह सजी दिखी नेहा मलिक, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

माही श्रीवास्तव ने दिया शानदार एक्सप्रेशन :

गाने में देखा जा सकता है कि रास्ते में माही अकेली जा रही है, तभी पीछे से कुछ महिलाएं उनसे कुछ पूछती हैं तो वो कहती है कि मेरे कोई बच्चा नहीं है, इसमें मेरा क्या कसूर है. तब महिलाएं उन्हें छठ व्रत करने की सलाह देती हैं. जिसके बाद वे छठ व्रत की तैयारियां करती हुई गाना गाती हैं कि ‘छठी मईया मांगेले ललनवा बांजन अचरा पसार झार झार बाहेला नैनवा वाचल असरा तोहार’. इस गाने ‘छठी मईया मांगेले ललनवा’ (Chhathi Maiya Mangele Lalanwa) में माही श्रीवास्तव (Mahi Srivastava) का एक्सप्रेशन काफी शानदार लग रहा है. बता दें, वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स प्रस्तुत के यूट्यूब चैनल से रिलीज किए गए इस गाने को कुंज बिहारी ने लिखा है. वही इसका म्यूजिक साजन मिश्रा ने दिया है और इसके निर्माता रत्नाकर कुमार हैं.

यह भी पढ़ें: Monalisa: मोनालिसा ने बड़े खास अंदाज में मनाया दिवाली सेलिब्रेशन, पिंक कलर की साड़ी में दिखा कातिला अंदाज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply