Bhojpuri Chhath Song Hit: पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल तक के छठ सॉन्ग, ये हैं सबसे बेस्ट भोजपुरी छठ सॉन्ग लिस्ट

इस साल छठ पूजा 30-31 अक्टूबर को मनाई जाएगी. बिहार में छठ पर्व के मौके पर छठ सॉन्ग (Chhath Song) की गूंज भी सुनाई देने लगी है. हर गली-नुक्कड़ और चौराहे पर छठ गीत की धुन सुनाई दे रही है.

  |     |     |     |   Published 
Bhojpuri Chhath Song Hit: पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल तक के छठ सॉन्ग, ये हैं सबसे बेस्ट भोजपुरी छठ सॉन्ग लिस्ट

Bhojpuri Chhath Song List: देशभर में छठ महापर्व की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं. बिहार, झारखंड और पूर्वांचल के राज्यों के अलावा छठ पर्व की धूम अब पूरे भारत में देखने को मिल रही है. छठ के व्रत का काफी महत्व माना जाता है. छठ पूजा की तैयारी महीने भर से ही शुरू हो जाती है. वहीं 4 दिनों तक चलने वाले इस पर्व की महिमा का गुणगान जितना किया जाए उतना ही कम है.

इस साल छठ पूजा 30-31 अक्टूबर को मनाई जाएगी. बिहार में छठ पर्व के मौके पर छठ सॉन्ग (Chhath Song) की गूंज भी सुनाई देने लगी है. हर गली-नुक्कड़ और चौराहे पर छठ गीत की धुन सुनाई दे रही है. छठ के मौके पर आप भी सुनिए सबसे हिट छठ सॉन्ग, देखें लिस्ट!

यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने ठुकरा दिया था 15 करोड़ का पान मसाला ऐड, अक्षय कुमार ने झट से लपक लिया

‘पहिले पहिल बानी कईले छठी मैया’

निरहुआ और आम्रपाली दुबे के इस हिट भोजपुरी छठ सॉन्ग (Chhath Song) को काफी पसंद किया जाता है. इसे ‘वर्ल्ड रिकॉर्ड भोजपुरी’ यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया गया है. हर साल छठ पर निरहुआ का ये छठ गीत ‘पहिले पहिल बानी कईले छठी मैया’ जरूर बजता है. ये गाना निरहुआ और आम्रपाली की फिल्म निरहुआ चलल लंदन का है. जिसे सिंगर कल्पना ने अपनी आवाज़ दी है.

यह भी पढ़ें: Bhediya: जानवरों की डॉक्टर बनेंगी कृति सेनन, फिल्म ‘भेड़िया’ से फर्स्ट लुक पोस्टर आया सामने!

‘जोड़े-जोड़े फलवा सुरुज देव…’ 

पवन सिंह (Pawan Singh) ने छठ पर्व के मौके पर वैसे तो कई छठ गीत (Chhath Song) गाए हैं लेकिन उनका गीत ‘जोड़े-जोड़े फलवा सुरुज देव…’ काफी हिट है. इस छठ गीत को काफी पसंद किया जाता है. छठ पर्व की तैयारियों के साथ ही सोशल मीडिया और यूट्यूब पर इस छठ सॉन्ग की धूम देखने को मिलने लगती है.

चला भौजी हाली हाली सूरज दिखाइए लाली

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम और खुशबू जैन के इस छठ गीत (Chhath Song) को काफी पसंद किया जाता है. इस गीत को अभिनेता ‘पवन सिंह‘ ने भी अपनी आवाज़ में गाया है. यूट्यूब पर इस गाने को 6,649,248 व्यूज मिल चुके हैं.

‘छठ करे जाऐब नैहर में’

खेसारी लाल यादव का छठ सॉन्ग ‘छठ करे जाऐब नैहर में’ काफी हिट है. इस गाने को छठ पूजा के दौरान काफी पसंद किया जाता है. ये गीत भी इस बार आपके छठ को और शानदार बना देगा. जहां इसे साल 2018 को 27 अक्टूबर को रिलीज़ किया गया था.

‘मारबों रे सुगवा धनुख’

बॉलीवुड सिंगर अनुराधा पौडवाल के इस छठ गीत को भी बहुत प्यार मिलता है. इस गीत को काफी सुना जाता है. हर साल छठ के मौके पर इस गीत को बजाया जाना किसी परंपरा की तरह है. ये गीत कर छठी मैया पर आस का एल्बम का है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के बाद साउथ में दिखेगा दीपिका पादुकोण का जलवा, एस एस राजामौली की फिल्म में महेश बाबू संग करेंगी रोमांस

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply