मोनालिसा ने बड़े संघर्ष में बिताये हैं अपने दिन, कभी 120 रुपये रोजाना की कमाई पर भी की नौकरी, ऐसे बनीं स्टार

मोनालिसा फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले होटल में रिसेप्शनिस्ट थीं. मोनालिसा ने उस समय काफी संघर्ष किया. भोजपुरी सिनेमा और टीवी के अलावा उन्होंने तमिल, उड़िया, तेलगू, मलयालम, और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है.

  |     |     |     |   Updated 
मोनालिसा ने बड़े संघर्ष में बिताये हैं अपने दिन, कभी 120 रुपये रोजाना की कमाई पर भी की नौकरी, ऐसे बनीं स्टार

फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम पाने के लिए लोगों को काफी संघर्ष करना पड़ता है. इसके बावजूद भी सफलता की कोई गारंटी नहीं होती है. लेकिन अगर दिल में कुछ कर गुजरने का जुनून हो, तो इंसान को कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. इसका एक उदाहरण भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की क्वीन मोनालिसा (Monalisa) भी हैं. मोनालिसा आज इंडस्ट्री में पहचान बना चुकी हैं लेकिन एक समय पर उन्होंने होटल में रिसेप्शनिस्ट तक की नौकरी की थी.

मोनालिसा (Monalisa) फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले होटल में रिसेप्शनिस्ट थीं. मोनालिसा ने उस समय काफी संघर्ष किया. भोजपुरी सिनेमा और टीवी के अलावा उन्होंने तमिल, उड़िया, तेलगू, मलयालम, और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. बहुत कम लोग जानते हैं कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वो होटल इंडस्ट्री का हिस्सा भी रही थीं.

मोनालिसा (Monalisa) का असली नाम अंतरा बिस्वास (Antara Bisvaas) है, उनका जन्म कोलकाता के माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. जब मोनालिसा करीब 15 साल की थीं, तब उनके पिता को बिजनेस में भारी घाटा हुआ था. उनके घर की आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब हो गई थी. जिसके बाद मोनालिसा ने परिवार का हाथ बंटाने की ठानी.

मोनालिसा (Monalisa) ने घर की स्थिति को संभालने के लिए जिम्मेदारी उठाई. उन्होंने एक होटल में काम करना शुरू कर दिया. रिसेप्शनिस्ट के तौर पर मोनालिसा को एक दिन के मात्र 120 रुपये ही मिलते थे, इसके बावजूद भी वो उसमें भी खुश थीं.

मोनालिसा कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटीं. लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक दिन अचानक मोनालिसा की मुलाकात एक बंगाली डायरेक्टर से हुई और उसने उन्हें एक्टिंग करने की सलाह दी. जिसके बाद मोनालिसा के मन पर ऐसा असर किया कि वो मॉडलिंग करने लग गईं. धीरे-धीरे मोनालिसा आगे बढ़ती गईं और उन्हें भोजपुरी सिनेमा में काम करने का मौका मिला.

न्यूड फोटोशूट को लेकर रणवीर सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply