HBD Meenakshi Sheshadri: जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर के अलावा कुमार सानू संग थे मीनाक्षी शेषाद्रि के अफेयर के चर्चे

मीनाक्षी (Meenakshi Sheshadri) के दीवानों की लिस्ट में मशहूर सिंगर कुमार सानू (Kumar sanu) का नाम भी शुमार है. सिंगर कुमार सानू के साथ एक्ट्रेस के रिश्ते की चर्चा आज भी होती है. कुमार सानू ने मीनाक्षी शेषाद्रिकी फिल्म ‘जुर्म’ का ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाना गाया था.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Meenakshi Sheshadri: जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर के अलावा कुमार सानू संग थे मीनाक्षी शेषाद्रि के अफेयर के चर्चे
Happy Birthday Meenakshi Sheshadri

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) 80 और 90 के दशक की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. वो आज यानी 16 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं. अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लोखों लोगों को दीवाना बनाने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि ने बैंकर हरीश मैसूर (Harish Masore) से शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है और इस समय वो अपने परिवार के साथ खुशनुमा पल बिता रही हैं. लेकिन एक जमाना था जब मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) बॉलीवुड पर राज किया करती थीं. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन अपनी फिल्मों से ज्यादा ये मीनाक्षी शेषाद्रि अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रही है.

Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri

तो आइए आज मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri)  के जन्मदिन पर जानते है एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में, जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

मीनाक्षी शेषाद्रिका  (Meenakshi Sheshadri) का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है, लेकिन एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए लिए अपने नाम बदल लिया था. मीनाक्षी शेषाद्रिका ने स्कूल के दिनों मे एक ब्यूटी कॉन्टेस्टमें हिस्सा लिया था, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी. इसके बाद मॉडलिंग की दुनिया में ही काम करते हुए उन्होंने उसी साल ‘मिस इंडिया’ का खिताब भी अपने नाम किया था. मीनाक्षी जब ‘मिस इंडिया’ बनी थीं, तब वह महज 17 साल की थीं और इसके बाद अचानक से उनके फिल्मी दुनिया का सफर शुरू हो गया

Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri

‘पेंटर बाबू’ से  कियाबॉलीवुड में डेब्यू

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) ने साल 1983 में रिलीज हुई  फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. एक्ट्रेस की पहली ही फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन इसके बाद एक्ट्रेस सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हीरो’ में नजर आईं. इस फिल्म में मीनाक्षी (Meenakshi Sheshadri) के अपोजिट जैकी श्रॉफ नजर आए थे. इस फिल्म में मीनाक्षी और जैकी श्रॉफ की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया गया, जिस वजह से ये फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई. इस फिल्म के हिट होने के बाद हर किसी की जुबान पर सिर्फ मीनाक्षी शेषाद्रिका नाम था. जहां फैंस एक्ट्रेस की दमदार एक्टिंग और खूबसूरती के दीवाने हो गए थे, मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी खूब सुर्खियों में रही हैं. उनकी कातिलाना अदाओं पर कई एक्टर्स, सिंगर्स और डायरेक्टर्स ने अपना दिल हारा है. मीनाक्षी ने फिल्मी दुनिया में एंट्री करते ही लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर के बाद अब इस एक्टर के घर गूजेंगी किलकारी, सलमान खान ने कर दिया है खुलासा!

Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri

कुमार सानू के प्यार में थी मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) के दीवानों की लिस्ट में मशहूर सिंगर कुमार सानू (Kumar sanu) का नाम भी शुमार है. सिंगर कुमार सानू के साथ एक्ट्रेस के रिश्ते की चर्चा आज भी होती है. कुमार सानू ने मीनाक्षी शेषाद्रिकी फिल्म ‘जुर्म’ का ‘जब कोई बात बिगड़ जाए’ गाना गाया था. इस फिल्म के प्रीमियर शो के दौरान ही दोनों की पहली मुलाकात हुई और एक्ट्रेस को देखते ही कुमार सानू उन पर अपना दिल हार बैठे थे. कहा जाता है कि शुरुआती दिनों में मीनाक्षी कुमार सानू से प्यार नहीं करती थीं, लेकिन धीरे-धीरे वह भी उनसे प्यार करने लगीं और फिर मीनाक्षी शेषाद्रि व कुमार सानू एक-दूसरे के प्यार में पागल हो गए थे. इतना ही नहीं, कुमार सानू की पत्नी ने मीनाक्षी (Meenakshi Sheshadri) की वजह से ही अपने पति को तलाक दे दिया था और इस बात को उन्होंने मीडिया के सामने कबूल भी किया था कि वह मीनाक्षी के कारण अपने पति को छोड़ रही हैं. लेकिन समय के साथ मीनाक्षी ने कुमार सानू से दूरी बना ली थी, जिसके बाद कुमार सानू और उनकी पत्नी का रिश्ता भी ठीक हो गया था. यह भी पढ़ें:George Clooney: जॉर्ज क्लूनी ने एक झटके में ठुकरा दिया था 284 करोड़ का ऑफर, अनिल कपूर संग बातचीत किया खुलासा

Meenakshi Sheshadri With Family
Meenakshi Sheshadri With Family

जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर के साथ भी जुड़ा नाम 

कुमार सानू के साथ-साथ मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Sheshadri) का नाम बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie shroff) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) के साथ भी जुड़ चुका है. लेकिन इन स्टार्स ने कभी अपने रिश्ते को नहीं कबूला. तो वहीं घायल फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) भी मीनाक्षी के सामने अपना दिल हार चुके हैं. उन्होंने शादी के लिए मीनाक्षी (Meenakshi Sheshadri) को प्रपोज तक किया था लेकिन एक्ट्रेस ने उनके इस प्रपोजल को ठुकरा दिया. इन सभी रिश्तों की यादें भुलाकर एक्ट्रेस आज के समय में एक गुमनाम जिंदगी जी रही है. उन्होंने बैंकर हरीश से शादी रचा ली और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. मीनाक्षी अपने पूरे परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं.

यह भी पढ़ें: Mahesh Babu Father Died: महेश बाबू के पिता कृष्णा ने दुनिया को कहा अलविदा, 79 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply