Sajid Khan Birthday: विवादों में घिरी रही साजिद खान की जिंदगी, 15 साल की उम्र में गए जेल; लगा यौन शोषण का आरोप

साजिद खान (Sajid Khan) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं आज इस खास मौके पर उनसे जुड़े कुछ विवादों के बारे में आपको बताते हैं.

  |     |     |     |   Published 
Sajid Khan Birthday: विवादों में घिरी रही साजिद खान की जिंदगी, 15 साल की उम्र में गए जेल; लगा यौन शोषण का आरोप

Sajid Khan Controversies: फिल्ममेकर साजिद खान ने कई फिल्मों के जरिए लोगों का दिल जीता. लेकिन काम से ज्यादा वो विवादों की वजह से चर्चाओं में रहे. वहीं चलिए आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनसे जुड़े कुछ विवादों के बारे में बताते हैं जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया था. यह भी पढ़ें: HBD Tridha Choudhury: ‘आश्रम’ में बोल्ड सीन देकर चर्चा में आई त्रिधा चौधरी, 19 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग

Sajid Khan
Sajid Khan

साजिद खान जब गए थे जेल 

साजिद खान का बचपन बहुत गरीबी में गुजरा था. साजिद जब 6 साल के थे, तभी उनके पैरेंट्स अलग हो गए थे. साजिद के पिता गुजर गए थे उस वक्त वो सिर्फ 14-15 साल के थे. वहीं एक बार साजिद खान को एक रात जेल में भी गुजारनी पड़ी थी. इसका किस्सा साजिद खान ने एक इंटरव्यू में सुनाया था. साजिद खान ने बताया था कि एक बार जब वह दोस्त के साथ फिल्म देखने गए तो तय किया कि रेलवे ट्रैक के बीच से होते ही घर जाएंगे. जब साजिद दोस्त के साथ रेलवे ट्रैक के बीचों-बीच चल रहे थे तो हवलदार ने उन्हें पकड़ लिया था. हवलदार ने साजिद खान को डंडा भी मारा और जेल में डाल दिया. एक रात साजिद खान ने जेल में गुजारी थी.

कई एक्ट्रेसेस ने लगाए थे यौन योषण का आरोप

साजिद खान ने 2006 में फिल्म ‘डरना जरूरी है’ से डायरेक्शन की शुरुआत की. इसके बाद साजिद खान ने ‘हे बेबी’, ‘हाउसफुल’ और ‘हाउसफुल 2’ डायरेक्ट कीं. साजिद खान जब ‘हाउसफुल 4’ पर काम कर रहे थे तो उसी दौरान उन पर #MeToo के तहत यौन शोषण के कई गंभीर आरोप लगे थे. यह साल 2018 की बात है. इस वजह से साजिद खान को न सिर्फ ‘हाउसफुल 4’ से निकाल दिया गया बल्कि IFTDA (इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर) ने उन्हें तब एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया था. साजिद खान पर सिमरन सूरी, सलोनी चोपड़ा और अहाना कुमरा सहित कई और महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. हालांकि साजिद खान ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था.  यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन के 32वें जन्मदिन पर उनके पैरेंट्स ने दिया खास सरप्राइज, एक्टर हुए इमोशनल; शेयर किया ऐसा नोट!

जैकलीन फर्नांडिस के साथ अफेयर 

साजिद खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब चर्चा में रहे. उनका नाम एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के साथ भी जुड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘हाउसफुल’ की शूटिंग के दौरान साजिद खान और जैकलीन फर्नांडिस की नजदीकियां बढ़ी थीं. हालांकि कुछ साल बाद 2013 में उनका ब्रेकअप हो गया था. कहा जाता था कि साजिद और जैकलीन के बीच काफी झगड़े हुआ करते थे. दोनों का रिश्ता साजिद खान के पोसेसिव बिहेवियर की वजह से टूटा था.

एक्ट्रेस रेचेल ने लगाए थे गंभीर आरोप

फिल्म ‘उंगली’ में इमरान हाशमी के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री रेचेल ने भी साजिद खान पर गंभीर आरोप लगाए थे. रेचेल ने बताया था कि साजिद ने उन्हें फिल्म हमशक्ल्स के लिए बात करने के लिए अपने घर बुलाया था. उनका यह अनुभव काफी बुरा रहा था. उन्होंने आरोप लगाया था कि साजिद ने उन्हें कपड़े उतारने तक के लिए कह दिया था.

Sajid Khan and Rachel
Sajid Khan and Rachel

करियर हुआ बर्बाद

बिग बॉस में एंट्री के बाद उन्होनें सलमान खान को बताया कि कैसे उनका करियर बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा कि लोगों को असफलता नीचे गिराती है, मुझे सफलता ने बर्बाद किया है. बैक टू बैक हिट फिल्में देने के बाद मुझे में घमंड आ गया था. यहां तक कि उनसे हाउसफुल 4 का क्रेडिट भी छीन लिया गया था.

यह भी पढ़ें: वरुण धवन की सबसे खराब आदत का कृति सेनन ने किया खुलासा, खुद एक्ट्रेस को भी आता है बहुत गुस्सा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , ,

    Leave a Reply