Exclusive: कॉमेडियन मनोज टाइगर ने बताया किन वजहों से चुनाव हारे निरहुआ, कैसा था आजमगढ़ का जमीनी हाल

भोजपुरी के हास्य अभिनेता मनोज टाइगर (Manoj Tiger) लागल रहा बताशा (Lagal Raha Batasha) फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए हिंदी रश डॉट कॉम (HindiRush.com) के दफ्तर पहुंचे हुए थे।

Author   |     |     |     |   Published 
Exclusive: कॉमेडियन मनोज टाइगर ने बताया किन वजहों से चुनाव हारे निरहुआ, कैसा था आजमगढ़ का जमीनी हाल
मनोज टाइगर और दिनेश लाल यादव निरहुआ की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

भोजपुरी के हास्य अभिनेता मनोज टाइगर (Manoj Tiger) लागल रहा बताशा (Lagal Raha Batasha) फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए हिंदी रश डॉट कॉम (HindiRush.com) के दफ्तर पहुंचे हुए थे। हमसे बात करते हुए मनोज टाइगर ने भोजपुरी जगत में एंट्री से लेकर जिंदगी के उतार- चढ़ाव पर भी बात की। मनोज टाइगर ने ये भी बताया कि किन कारणों से दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाए।

मनोज टाइगर (Manoh Tiger Comedy) ने कहा – देखिए मेरा तो जन्म हुआ है आजमगढ़ में। वहां जो वोट का बटवारा है उसका तरीका बिलकुल अलग है। जातिवाद जैसी चीजे अभी भी हैं वहां। एक बात तो तय है कि मोदी जी (Narendra Modi Ji) ने आजमगढ़ में जातिवाद की दिवार में दरार जरूर पैदा कर दी है। पिछली बार मुलायम सिंह (Mulayam Singh) जी यहां से तीन लाख चालीस हजार वोट पाए थे जबकि इस बार सपा पार्टी गठबंधन में थी फिर भी दिनेश लाल यादव जी ने तीन लाख तिरसठ हजार वोट लिया आजमगढ़ से।

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए मनोज टाइगर कहते हैं – तो ये जीत है निरहुआ की। अगर गठबंधन नहीं होता और सपा पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष जी चुनाव नहीं लड़ रहे होते तो अखिलेश यादव जी का पत्ता साफ़ हो जाता। इलसिए मैं ये कहता हूं कि निरहुआ हारा नहीं है जीता है। मजे की बात तो ये है कि 50 हजार वोट निरहुआ को दलितों का मिला है। दिवार टूट चुकी है और आप देखिएगा कि अगली बार हमारा सांसद बन रहा है।

भोजपुरी इंडस्ट्री में शायद ही ऐसी कोई फिल्म हो जिसमे मनोज टाइगर एक्टिंग नहीं कर रहे होते हैं। छोटा बड़ा हर कोई एक्टर उन्हें साथ लेकर फिल्म बनाना चाहता है। भोजपुरी में एक्टिंग के अलावा मनोज टाइगर एक थियेटर कम्पनी भी चलाते हैं। आपको बता दें कि हिंदी फिल्मों में भी मनोज टाइगर ने अभिनय किया है। अभिनेता को आख़िरी बार बॉलीवुड फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (The Accidental Prime Minister) में देखा गया था। मनोज टाइगर ने इस फिल्म में अमर सिंह की भूमिका निभाई थी।

एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें मनोज टाइगर ने निरहुआ की हार पर क्या कहा ?

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply