KBC 11: पूर्व राष्ट्रपति कलाम संग काम कर चुकी इस कंटेस्टेंट ने की बिग बी से शिकायत, गिफ्ट में दी ये खास चीज

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में इस बार एक महिला कंटेस्टेंट ने बिग बी की हाइट के बारे में शिकायत की और इस पर उनकी प्रतिक्रिया वाकई आपका दिल जीत लेगी।

Author   |     |     |     |   Updated 
KBC 11: पूर्व राष्ट्रपति कलाम संग काम कर चुकी इस कंटेस्टेंट ने की बिग बी से शिकायत, गिफ्ट में दी ये खास चीज
जब महिला कंटेस्टेंट ने की बिग बी से की उनके कद की शिकायत (फोटो-सोशल मीडिया)

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का सीजन 11 अपने पूरे शबाब पर है। जहां बिहार के सनोज राज ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ के पहले करोड़पति बन गए हैं। वहीं मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का अंदाज भी लोगों के दिलों पर छाया हुआ है। अधिकतर शो के इस मंच अभिनेता और मेजबान कभी-कभी अपने निजी जीवन की कहानियों को साझा करते रहते हैं। हाल ही के एपिसोड में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब राकेश शर्मा हॉट सीट पर आईं।

इस गुरुवार को यानि आज कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 की हॉट सीट पर राकेश शर्मा बतौर कंटेस्टेंट बैठेंगी। सवाल-जवाब के इस अनूठे अंदाज में राकेश शर्मा अमिताभ बच्चन से उनके कद को लेकर शिकायत करती हुई दिखाई देंगी। इस बात पर बॉलीवुड के शहंशाह भी कहां चुप बैठने वाले थे उन्होंने मजाकिया अंदाज़ में अपनी हाइट का तोड़ निकालते हुए जवाब दिया कि, दुनिया में केवल एक व्यक्ति के पास उनके कद के साथ समानता करने का अधिकार है। वो सबसे लंबा इन्सान कौन हो सकता है। बातों ही बातों में अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया बच्चन की तरफ इशारा करते हुए पूरे सेट को खुशी के माहौल में तब्दील कर दिया।

आपको बता दें कि हॉट सीट पर करोड़पति बनने के इरादे से बैठी राकेश शर्मा को अपने कार्यकाल में भारत के पूर्व स्वर्गीय राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। फ़िलहाल वो HRD मिनिस्ट्री में डायरेक्टर की पोस्ट से रिटायर्ड हैं। साल 2002 से लेकर 2007 तक बतौर OSD (Officer on Special Duty) राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के साथ काम कर चुकी राकेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें राष्ट्रपति के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

इतना ही नहीं डॉक्टर कलाम के साथ बिताए वक्त को याद करते हुए राकेश ने कहा कि अक्सर मेरे सहकर्मी मेरा मजाक बनाते थे कि प्रेसिडेंट समझे नहीं होगें कि राकेश महिला हैं या पुरुष, इसलिए तुम्हारा चयन हो गया। उन्होंने आगे कहा कि मैं पांच साल तक भूल गई थी कि मेरी जिंदगी में पिता की कमी है। कलाम साब के साथ काम करके इतना कुछ सीखा कि जिंदगी को देखने का नजरिया ही बदल गया।

आगे अपनी बात को पूरा करते हुए राकेश शर्मा ने बताया कि, साल 2007 में एक दिन ऐसा आया जब राष्ट्रपति कलाम मेरे पास आए और मुझसे अपनी किताब ‘दि ट्री ऑफ लाइफ’ का हिंदी अनुवाद करने का आग्रह किया। उनके मुंह से ये सब बातें सुनकर मैं दो मिनट के स्तब्ध रह गई थी फिर मैंने बड़े निवेदन से उनसे कहा कि आखिर मैं आपकी (कलाम साहब) की किताब का अनुवाद कैसे कर सकती हूं?’ इस पर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वे भी कोई कवि नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने इस किताब में कविताएं लिखी हैं। उनकी इस बात ने मेरे दिल को छू लिया और मुझे उस किताब के अनुवाद में एक से डेढ़ साल का समय लग गया। आपको बता दें कि राकेश कलाम साब की किताब को ही अमिताभ बच्चन के लिए गिफ्ट के रूप में शो पर लाईं थीं। वहीं कलाम साब की इस किताब को पाकर अमिताभ बच्चन भी काफी खुश हुए।

ये भी पढ़ें: हॉट सीट पर बैठे बिना ऐसे बन सकते हैं केबीसी 11 का हिस्सा, ढेरों प्राइज जीतने का मिलेगा मौका

जब देश में आग की तरह फैले #METOO मूवमेंट पर बिग बी यानि अमिताभ बच्चन ने तोड़ी चुप्पी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply