विवेक अग्निहोत्री को अदालत में ‘माफी मांगने के लिए’ हाजिर होने का निर्देश, जज के खिलाफ की थी टिप्पणी

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री फिर मुश्किलों में घिरे नजर आ रहे हैं. हाईकोर्ट के जज के खिलाफ टिप्पणी मामले में सुनवाई की अगली तारीख को उन्हें अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. उच्च न्यायालय ने कहा कि आपकी उपस्थिति की आवश्यकता है. यह मामला उच्च न्यायालय के तत्कालीन न्यायाधीश एस मुरलीधर के खिलाफ ट्वीट से संबंधित है.

  |     |     |     |   Updated 
विवेक अग्निहोत्री को अदालत में ‘माफी मांगने के लिए’ हाजिर होने का निर्देश, जज के खिलाफ की थी टिप्पणी
Vivek Agnihotri to appear before jury in contempt case

Trending News: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर में से एक हैं. वो इंडस्ट्री में अपनी फिल्मों के अलवा अपने बोल्ड और बेबाक बयानो को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं. जिसकी वजह से उन्हें काफी बार मुसिबतों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसे ही एक बार वो फिर मुश्किलों में घिरे नजर आ रहे हैं. हाईकोर्ट के जज के खिलाफ टिप्पणी मामले में सुनवाई की अगली तारीख यानी मंगलवार के दिन विवेक अग्निहोत्री को अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. उच्च न्यायालय ने कहा कि आपकी उपस्थिति की आवश्यकता है. यह मामला उच्च न्यायालय के तत्कालीन न्यायाधीश एस मुरलीधर के खिलाफ ट्वीट से संबंधित है.

क्यों दिया पेश होने का निर्देश

दरअसल, अक्टूबर 2018 में जब उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस मुरलीधर के नेतृत्व वाली एक खंडपीठ ने भीमा कोरेगांव मामले में गौतम नवलखा की नजरबंदी को खारिज कर दिया.  विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Tweet) और कुछ अन्य (आनंद रंगनाथन और स्वराज्य पत्रिका) ने ट्वीट किया था कि ‘न्यायमूर्ति मुरलीधर अपने फैसले में पक्षपाती है.’ उसके बाद कई लोगों के खिलाफ उनके ट्वीट के लिए स्वत: संज्ञान लेकर आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज कराया गया था. अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट के लिए अदालत से बिना शर्त माफी भी मांगी थी. यह भी पढ़ें: क्या मलाइका अरोड़ा अपने एक्स हस्बैंड अरबाज खान के साथ हो गई थी बोर? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा!

पीठ ने अग्निहोत्री के वकील से पूछा सवाल

वहीं कोर्ट ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के वकील से कहा, ‘हम विवेकअग्निहोत्री को यहां पेश होने को कह रहे हैं क्योंकि उन पर अवमानना का आरोप है. क्या उन्हें इस अदालत के समक्ष पेश होने में कोई दिक्कत है? उन्हें उपस्थित होना होगा और व्यक्तिगत रूप से पश्चाताप दिखाना होगा.’, ‘व्यक्तिगत रूप से पछतावा व्यक्त करने में क्या उन्हें कोई दिक्कत है? पछतावा हमेशा हलफनामे के रूप में नहीं किया जा सकता है.’

विवेक अग्निहोत्री के वकील ने अदालत को दी सफाई 

विवेक अग्निहोत्री के वकील ने अदालत से कहा कि ‘फिल्म निर्माता ने हलफनामे में बिना शर्त माफी मांगी और कहा है कि ‘उन्होंने खुद न्यायमूर्ति के खिलाफ किया गया वह ट्वीट डिलीट किया था’. हालांकि, ‘न्याय मित्र’ द्वारा अदालत को सूचित किया गया कि उपरोक्त कथन गलत है और अग्निहोत्री द्वारा किए गए ट्वीट को ट्विटर ने हटाया था. यह भी पढ़ें: जैकलीन फर्नांडिस ने कॉस्मेटिक सर्जरी को लेकर दिया ऐसा बयान, सोशल मीडिया पर भड़के लोगों ने कहा- खुद प्लास्टिक..

विवेक अग्निहोत्री को दिया अदालत के सामने पेश होने का आदेश

इस पर पीठ ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Vakil) के वकील से कहा, ‘वह अदालत के समक्ष पेश हो जाएं, फिर उसी वक्त आप यह सारी बातें कह सकते हैं. इस अदालत के समक्ष पेश होना कोई तकलीफ की बात नहीं है. उन्हें पेश होने दें. क्या इस अदालत के समक्ष पेश होने में कोई दिक्कत है? आशा करते हैं कि ऐसा नहीं है.’

इस दिन होंगे पेश 

बता दें, अब अदालत विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri case) की अर्जी पर सुनवाई कर रही थी जिसमें उन्होंने अदालत द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर चलाए जा रहे अवमानना के आपराधिक मामले में स्वयं को पक्ष बनाने का अनुरोध किया था. पीठ ने मंगलवार को अग्निहोत्री को इस मुकदमे का हिस्सा बनने की अनुमति दे दी और उनसे 16 मार्च, 2023 को व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने को कहा.

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार में अक्षय कुमार का लुक आया सामने, रोंगटे हो जायेंगे खड़े!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply