Rajesh Kumar Death: अमिताभ बच्चन के इस करीबी का हुआ निधन, लंबी बीमारी से लड़ रहें थे जंग!

Rajesh Kumar Death: टीवी एक्टर और मॉडल सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Vir Suryavanshi) के निधन से लोग उभरे भी नहीं थे कि अब दिग्गज फिल्म राइटर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और अमिताभ बच्चन के करीबी के निधन की खबरें सामने आ रही है.

  |     |     |     |   Updated 
Rajesh Kumar Death: अमिताभ बच्चन के इस करीबी का हुआ निधन, लंबी बीमारी से लड़ रहें थे जंग!
अमिताभ बच्चन के करीबी का हुआ निधन!

Rajesh Kumar Death: फिल्मी जगत से इन दिनों दिल दहला देनी वाली खबरें सामने आ रही है. अभी टीवी एक्टर और मॉडल सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Vir Suryavanshi) के निधन से लोग उभरे भी नहीं थे कि अब दिग्गज फिल्म राइटर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर राकेश कुमार के निधन की खबरें सामने आ रही है. राकेश कुमार (Rajesh Kumar) का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 10 नवंबर को मुंबई में निधन हो गया. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है. फिल्म राइटर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर राकेश कुमार (Rakesh Kumar) को ‘खून पासीना’, ‘दो और दो पांच’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘याराना’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था.

Rajesh Kumar Death
राजेश कुमार का हुआ निधन!

बीमारी से जूझ रहें थे राकेश कुमार:

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्ममेकर राकेश कुमार (Rakesh Kumar) कैंसर से पीड़ित थे. 81 साल के राकेश कुमार लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी याद में 13 नवंबर को परिवार वालों की ओर से प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है. मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, गार्डन नंबर 5, लोखंडवाला, अंधेरी वेस्ट में ये प्रार्थना सभा शाम 4 बजे से 5 बजे तक होगी. माना जाता है कि राकेश कुमार (Rakesh Kumar) एक्टर अमिताभ बच्चन के काफी करीबी थे. यह भी पढ़ें: ‘हेराफेरी 3’ का हिस्सा नहीं होने पर निराश हुए अक्षय कुमार, अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा- ‘मुझे भी दुख होता…’

ये फिल्में रही हिट:

राकेश कुमार (Rakesh Kumar) के अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों बनाई थीं. राकेश कुमार की फिल्म ‘याराना’, ‘मिस्टर नटवरलाल’, ‘खून पासिना’ और ‘दो और दो पांच’ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थीं. साल 1992 में आई उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में सलमान खान, अमृता सिंह और शीबा ने मुख्य भूमिका निभाई थी. राकेश (Rakesh Kumar) ने फिल्म ‘दिल तुझको दिया’, ‘कमांडर’ और ‘कौन जीता कौन हारा’ को भी प्रोड्यूस किया था. यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार ‘कनाडा कुमार’ के नाम से ट्रोल होने पर हुए परेशान, एक्टर ने कहा- ‘मैं डिटेल में नहीं जाऊंगा…’

Rajesh Kumar Death
राजेश कुमार का हुआ निधन!

इस एक्टर का भी हुआ निधन:

आपको बता दें, हाल ही में टीवी एक्टर और मॉडल सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhant Veer Suryavansh) का जिम में वर्कआउट के दौरान निधन हो गया. 46 वर्ष के सिद्धांत वीर जिम में वर्कआउट करते हुए जमीन पर गिर गए थे. सिद्धांत वीर सूर्यवंशी (Siddhant Veer Suryavansh) को आखिरी बार ‘जिद्दी दिल माने ना’ में मेजर परम शेरगिल की भूमिका में देखा गया था.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: अर्चना गौतम ने बताया बिग बॉस हाउस को अपना ससुराल, फिर से घर में मचेगा बवाल!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply