Neelima Azeem Birthday: शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम को छोड़कर चले गए थे पंकज कपूर, मुश्किलों का किया सामना

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) आज अपना जन्मदिन मना रहे थे. शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) की मां नीलिमा आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं.

  |     |     |     |   Published 
Neelima Azeem Birthday: शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम को छोड़कर चले गए थे पंकज कपूर, मुश्किलों का किया सामना

Neelama Azeem Birthday: बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस नीलिमा अजीम (Neelama Azeem) ने अपने समय में सड़क, सूर्यवंशम, इश्क विश्क जैसे कई फिल्मों में काम किया. कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था. उनका जन्म दो दिसंबर 1958 को दिल्ली में हुआ था. नीलिमा अजीम बहुत अच्छी कत्थक डांसर भी हैं. उन्होंने बिरजू महाराज और मुन्ना शुक्ला से डांस की ट्रेनिंग ली है. वहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी खास बातें. यह भी पढ़ें:  Fardeen Khan: 13 सालों से गायब थे फरदीन खान, लुक बदलकर इस फिल्म से करेंगे कमबैक

Neelima
Neelima

नीलिमा अजीम और पंकज कपूर की शादी

नीलिमा अजीम के दो बेटे शाहिद कपूर और ईशान खट्टर हैं. पंकज कपूर, नीलिमा अजीम के पहले पति हैं जिनसे उन्होंने वर्ष 1979 में शादी की थी. शादी के दो साल बाद शाहिद कपूर पैदा हुए. लेकिन 1984 में नीलिमा और पंकज एक दूसरे से अलग हो गए. एक इंटरव्यू में नीलिमा ने कहा था कि ‘मैं कहना चाहूंगी कि पंकज से अलग होने का फैसला मेरा नहीं था. यह बात सच है. उन्होंने खुद ही मुझसे अलग होने का फैसला ले लिया था. मेरे लिए वह बहुत कठिन समय था. हालांकि उनके पास मुझसे अलग होने का एक मजबूत कारण था’. यह भी पढ़ें:  नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने शाहरुख खान से किया खूद को कंपेयर, बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों पर कहा- मैं हमेशा चलूंगा!

Neelima, Shahid, Mira
Neelima, Shahid, Mira

नीलिमा ने की थी तीन शादियां

पंकज कपूर से अलग होने के बाद नीलिमा ने साल 1990 में टीवी कलाकार और मिमिक्री आर्टिस्ट राजेश खट्टर से शादी कर ली. इस शादी से उनके बेटे ईशान खट्टर पैदा हुए. हालांकि यह शादी भी मात्र 11 साल चली और 2001 में ये दोनों अलग हो गए. इसके बाद 2004 में नीलिमा ने रजा अली खान से शादी की. यह शादी भी मात्र पांच साल में ही टूट गई.

नीलिमा की तीनों शादी टूटने के बाद वो टूट गई थी

अब नीलिमा अपने बेटे शाहिद के साथ रहती हैं. वह बताती हैं कि इन सब से गुजरने पर उन्हें जीने के लिए जो मकसद चाहिए था, वह शाहिद थे. नीलिमा का मानना है कि शाहिद ने ही जीवन जीने के लिए उन्हें प्रेरित किया. नीलिमा ने अपने जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं.

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt: डिलीवरी के बाद पहली बार दिखी मां के साथ दिखी आलिया भट्ट, चेहरे पर दिखा शानदार ग्लो!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply