भाजपा में शामिल हुए भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ, यूपी के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं रवि किशन

भोजपुरी के पॉपुलर स्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं और वह उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं एक्टर रवि किशन भी जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

  |     |     |     |   Updated 
भाजपा में शामिल हुए भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ, यूपी के जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं रवि किशन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ दिनेश लाल यादव। (फोटोः ट्विटर)

भोजपुरी के पॉपुलर स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में राजधानी लखनऊ में भाजपा की आधिकारिक सदस्यता ली है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आजमगढ़ लोकसभा सीट चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, भोजपुरी के दूसरे सुपरस्टार और बॉलीवुड से लेकर दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपनी एक्टिंग लोहा मनवा चुके एक्टर रवि किशन भी उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि रवि किशन बहुत पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दिनेश लाल यादव और रवि किशन हाल ही में योगी आदित्यनाथ के साथ एक समारोह में दिखाई दिए थे। इस समारोह में उत्तर प्रदेश में भोजपुरी-अवधी अकादमी का गठन करने का ऐलान किया गया था। दिनेश लाल यादव की पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में काफी अच्छी पकड़ है। उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है। ऐसे में लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पार्टी में शामिल होना उनके और पार्टी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।

रवि किशन ने चुनाव लड़ने को लेकर कहा ये 

वहीं, रवि किशन के चुनाव क्षेत्र का अभी तक फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन कहा जा रहा है कि वह सुल्तान पुर से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। हालांकि रवि किशन ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव तो लड़ेंगे लेकिन इसका फैसला पार्टी करेगी की उन्हें कहा से उम्मीदवार बनाया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से बोलेगी वे वहां से लड़ेंगे। इस समय देश में माहौल अच्छा चल रहा है। 2014 से भी बेहतर है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें पाताल से भी लड़ने को बोलेगी तो वे वहां से भी लड़ लेंगे।

11 अप्रैल से होंगे चुनाव

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 अगले महीने की 11 तारीख से शुरू हो रहा है। इस चुनाव के मतदान 7 चरणों में होंगे और मतगणना 23 मई को होगी। यानि इस दिन किसकी सरकार बनेगी, इसका परिणाम आएगा। वर्तमान लोकसभा का सत्र का अंत 3 जून को होगा।

यहां देखिए रवि किशन ने किस अंदाज में दिनेश लाल यादव को दी जन्मदिन की बधाई…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply