Ravi Kishan Birthday: सुपरस्टार से राजनेता बने रवि किशन के 5 वीडियो सॉन्ग, जिन्हें सुनकर बाग-बाग हो उठेगा दिल

भोजपुरी मेगास्टार रवि किशन (Ravi Kishan) जी को हिंदी रश डॉट कॉम की तरफ से जन्मदिन की ढ़ेर सारी बधाई। रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला ने भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री लेने के बाद अपना नाम बदल लिया और बन बैठे रवि किशन।

Author   |     |     |     |   Updated 
Ravi Kishan Birthday: सुपरस्टार से राजनेता बने रवि किशन के 5 वीडियो सॉन्ग, जिन्हें सुनकर बाग-बाग हो उठेगा दिल
जन्मदिन की बधाई रवि किशन जी (फोटो इंस्टाग्राम)

भोजपुरी मेगास्टार रवि किशन (Ravi Kishan) जी को हिंदी रश डॉट कॉम की तरफ से जन्मदिन की ढ़ेर सारी बधाई। रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला ने भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री लेने के बाद अपना नाम बदल लिया और बन बैठे रवि किशन। भोजपुरी को एक बड़े मुकाम पर ले जाने का काम रवि किशन ने ही किया है। सिर्फ भोजपुरी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड (Bollywood) और साउथ की फिल्मों में भी रवि किशन साहब ने खूब नाम कमाया। जहां साउथ की फिल्मों में रवि किशन को सूर्या रेड्डी के नाम से जाना जाता है वहीं बॉलीवुड में भी रवि जी का एक डायलॉग बड़ा ही फेमस है। जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा।

17 जुलाई, साल 1969 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में जन्मे रवि किशन (Ravi Kishan Birthday) एक्टिंग का सपना संजोए मुंबई की तरफ आ गए और काफी मेहनत के बाद कामयाबी भी हासिल की। भोजपुरी, साउथ और हिंदी को मिलाकर अब तक रवि किशन ने 600 से भी ज्यादा फ़िल्में की हैं। भोजपुरी जगत में वैसे तो रवि किशन ने हर किसी स्टार अभिनेत्री के साथ काम किया है पर उनकी जोड़ी को नगमा (Nagama) के साथ खूब पसंद किया गया।

आइए… रवि किशन के जन्मदिन को स्पेशल बनाते हुए आपको उनके पांच ऐसे गानों से रूबरू करवाते हैं जिन्हे आज भी बड़े मजे लेकर सूना जाता है।

ओढ़निया वाली से 

लहंगा उठा देब रिमोट से

प्यार तोहसे प्यार करिले 

तू हउ रानी हमार 

तोहरा माथे की बिंदिया 

इतना ही नहीं… रवि किशन ने राजनीति में भी अपना लक आजमाया। साल 2014 में रवि किशन ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा और जौनपुर जिले से लोकसभा चुनाव भी लड़ा। हालांकि उनकी बुरी तरह हार हुई। पर इस बार के लोकसभा चुनाव में रवि किशन ने बीजेपी पार्टी का साथ दिया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रवि किशन पर विश्वाश जताते हुए यूपी के गोरखपुर जिले से उन्हें लोकसभा चुनाव लड़वाया। यहां रवि किशन की जीत हुई और सांसद बन लोकसभा बैठक में रोजाना ही दहाड़ रहे हैं। एमपी बनने के बाद से ही रवि किशन ने यूपी बिहार के अच्छे काम के लिए केंद्र सरकार से बहुत सी मांग कर रखी है।

एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें खेसारी लाल यादव ने क्यों नहीं किया था रवि किशन का चुनाव प्रचार

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply