Zero V/S KGF : कौन सी Movie है पैसा वसूल? जानिए FILM Review

अब आप यदि इस हफ्ते दोनों ही फिल्मों में से किसी एक को देखने का प्लान बना रहे हैं तो हम मदद कर देते हैं और ये बता देते हैं कि कौन सी फिल्म होगी है पैसा वसूल और किसे देखना होगा फिजूल!

हर हफ्ते कई फिल्म रिलीज होती हैं ऐसी ही इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो और पार्श्वनाथ नील के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’। अब आप यदि इस हफ्ते दोनों ही फिल्मों में से किसी एक को देखने का प्लान बना रहे हैं तो हम मदद कर देते हैं और ये बता देते हैं कि कौन सी फिल्म होगी है पैसा वसूल और किसे देखना होगा फिजूल!

फिल्म – जीरो

जीरो एक सिंपल सी लव स्टोरी है। जो एक बौने शख्स बऊआ सिंह (शाहरुख खान) से शुरू होती है। आफिया भिंडर (अनुष्का शर्मा) नाम की एक साइंटिस्ट से मिलता है, जो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित है। इसके बाद दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत होती है। तभी इनकी कहानी में बबिता कुमारी (कटरीना कैफ) की एंट्री होती है, जो बऊआ सिंह के सपनों की रानी होती है। फिल्म में इंटरवल से पहले आनंद एल.राय की फिल्म में हर एक मसाला मौजूद है, जो दर्शकों को बांधे रखता है। जिसके साथ किंग खान की मौजूदगी ही इसे यूनिक बनाती है। शाहरुख खान 50+ हैं और उनका रोमाटिंक सॉन्ग मेरा नाम तू गाना किसी भी मजबूत दिल को पिघला दे जैसे कि फिल्म में आफिया का दिल पिघल जाता है।

बऊआ सिंह एक मैरिज ब्यूरो के जरिये आफिया भिंडर (अनुष्का शर्मा) नाम के एक साइंटिस्ट से मिलते हैं जो सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से पीड़ित हैं। आफिया जीरो ग्रेविटी पर रिसर्च करती हैं। इसके अलावा मार्स के लिए एक एक्सपीडिशन तैयार कर रही हैं। ‘जीरो’ की कहानी बेहद दिलचस्प है और इसका कॉन्सेप्ट भी उतना ही प्रेरणादायक है। मेरठ से लेकर मंगल तक की इस कहानी को विज्ञान, ग्रहों के बीच के सफर और अविश्वसनीय प्यार जैसे विचारों के साथ परोसा गया है। फिल्म का पहला हाफ कब निकल जाता है पता ही नहीं चलता लेकिन दूसरे हाफ में फिल्म काफी लंबी और बड़ी लगती है।

शाहरुख खान भले ही फिल्म के जीरो हैं, कटरीना कैफ का ग्लैमर और अनुष्का का परफॉरमेंस आपको बांधे रखता है। मगर इस फिल्म की जान आनंद एल राय ही है। ऐसे में जीरो को हम डायरेक्टर की फिल्म कह सकते हैं। एक चीज जो फिल्म को जोड़े रखती है वह है फिल्म के डायलॉग्स, जो बखूबी लिखे गए हैं। यही फिल्म की जान है। इसके अलावा फिल्म का VFX के काम खासकर स्पेस सीन बेहतरीन हैं। शाहरुख खान ने अपने करियर के इस पड़ाव में काफी चैलेंजिंग रोल किया है। इसके साथ ही अनुष्का की स्माइल और उनकी एक्टिंग ये बताती है कि उन्होंने फिल्म के लिए जी तोड़ मेहनत की है।

देखिए फिल्म जीरो का ये ट्रेलर…

फिल्म जीरो का VFX शानदार है जो वाकई भारत को एक कदम आगे ले जाने का काम करता है। फिल्म का साउन्डट्रैक मस्त है जो दाल में तड़के का काम करता है। फिल्म में इश्कबाजी गाने में सलमान खान नजर आते हैं। भले ही सलमान खान का रोल कम है लेकिन जब स्टेज पर दोनों खान एक साथ नजर आते हैं तो सिनेमा हॉल में तालियों की गूंज सुनाई देने लगती है। इसके साथ ही फिल्म में स्वर्गीय श्री देवी भी नजर आती हैं। इस फिल्म में उनका महज कुछ मिनट का कैमियो रोल है। जो वाकई देखने लायक है। तो अब सवाल ये है कि क्या जीरो देखनी चाहिए? तो यदि आप शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ के फैन हैं तो हां ये फिल्म आपके लिए ही है और आपको ये फिल्म देखनी चाहिए।

फिल्म- के जी एफ पार्ट-1

केजीएफ का ट्रेलर फैंस से लेकर सेलेब्स तक को खूब पसंद आया। ये फिल्म के जी एफ पार्ट-1 एक्शन पीरियड ड्रामा है। इस फिल्म को लेकर हर कोई सोशल मीडिया पर अच्छे रिव्यू देने में लगा हुआ है। ऐसे में यदि आप भी फिल्म को देखने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो पार्श्वनाथ नील के निर्देशन में बनी के जी एफ पार्ट-1 का यहां पढ़े रिव्यू…

फिल्म की कहानी शुरू होती है रॉकी नाम के लड़के से। जिसका मकसद दुनिया पर राज करना होता है। वो चाहता है कि वो सोने का खजाना जीत ले। फिल्म की कहानी में रॉकी को एक गैंगस्टर किसी जगह किसी को मारने के लिए भेजता है। रॉकी को जिसे मारना होता है वो उसका कोई अपना ही होता है इसके बाद फिल्म इसी के इर्द गिर्द घूमती है अब देखना ये होगा कि रॉकी उसे मारता है या नहीं। फिल्म में रॉकी नाम का कैरेक्टर बहुत पावरफुल दिखाया गया है। जो जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहता है। इसी के साथ फिल्म में बहुत सारे सस्पेंस भी देखने को मिलते हैं। फिल्म में रॉकी के पास्ट और प्रेजेंट की कहानी चलती है।

देखिए फिल्म का ट्रेलर…

जिस तरह बाहुबली और बाहुबली 2 मूवी अलग-अलग रिलीज हुई थी। उसी तर्ज पर KGF भी दो भागों में है। इसी के साथ ये फिल्म कन्नड़ भाषा के अलावा पांच अन्य भाषाओं में रिलीज़ हुई है। कन्नड़ के साथ-साथ ये फिल्म तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी में सिनेमाघरों में लगी है। फिल्म पहले हाफ में तो बोर करती है। इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी इंटरेस्टिंग लगती है। टेक्नोलॉजी के मुताबिक देखी जाए तो ये फिल्म कन्नड़ा इंडस्ट्री की अब तक की सबसे बेस्ट फिल्म है। फिल्म में सिनेमेटोग्राफी, बीजिएम और फिल्म की एडिटिंग फिल्म को बेहतर बनाती है। फिल्म की कहानी के मुताबिक इसके गाने थोड़ा आपको बोर कर सकते हैं। फिल्म के अंत में बाहुबली फिल्म जैसा कोई सस्पेंस नहीं हैं कि कटप्पा को किसने मारा। वहीं इस फिल्म के एक गाने में अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड में काम चुकी मॉनी राय नजर आएगी।

अब आप जानना चाहेंगे कि आखिर इन दोनों फिल्मों में से कौन सी फिल्म है पैसा वसूल कौन है फिजूल, तो चलिए हम आपको बता दें कि यदि आपको प्यार रोमांस और लव स्टोरी देखना है तो आपके लिए शाहरुख खान की फिल्म जीरो बेस्ट है लेकिन यदि आप थोड़ा एक्शन और थ्रिलर कहानी देखना चाहते हैं तो आप यश की के जी एफ देख सकते हैं। दोनों ही फिल्में अपनी- अपनी जगह मस्त हैं।

देखिए शाहरुख खान Exclusive Interview…

 

NEXT STORY

Leave a Reply