Year Ender 2022: पंकज त्रिपाठी से लेकर सामंथा रुथ तक; इन स्टार्स ने ओटीटी पर 2022 में लगाई आग!

आज हम बात करेंगे साल 2022 के उन सितारों की जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने काम से वाहवाही लूटी, फिर चाहे बॉलीवुड के कलाकार हों या टीवी के, ओटीटी ने सभी को जगह बनाने का मौका दिया.

Year Ender 2022: कोरोना काल के दौरान जब बॉलीवुड की फिल्में रिलीज होने के लिए कतार में थीं और थिएटर के पर्दे सुने पड़े थे, ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म एक वरदान बनकर सामने आया, जिसने बॉलीवुड के सितारों की फिल्मों को गर्दिश में जाने से बचा लिया. आज हम बात करेंगे साल 2022 के उन सितारों की जिन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपने काम से वाहवाही लूटी, फिर चाहे बॉलीवुड के कलाकार हों या टीवी के, ओटीटी ने सभी को जगह बनाने का मौका दिया.

पंकज त्रिपाठी
बॉलीवुड के जाने-माने कलाकार पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)  को कौन नहीं जानता मिर्जापुर में कालीन भैया के नाम से दबदबा बनाने वाले पंकज त्रिपाठी ओटीटी के सुपरस्टार हैं. पंकज का नाम साल 2022 के उन टॉप एक्टर्स में रहा जिन्होंने ओटीटी पर अच्छा प्रदर्शन किया. इंटरनेट पर खबरें वायरल हैं कि जल्द ही पंकज त्रिपाठी ‘मिर्जापुर 3’ में भी नजर आएंगे. पंकज त्रिपाठी ने ‘सैक्रेड गेम्स’, ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘क्रिमिनल जस्टिस- बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स’ और ‘क्रिमिनल जस्टिस – अधूरा सच’ वेब सीरीज में काम किया.

यह भी पढ़ें: देवोलीना भट्टाचार्जी करने जा रही हैं शादी? गालो पर हल्दी और पैरो पर मेहंदी लगाए एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीरें

मनोज बाजपाई
‘द फैमिली मैन’ वेब सीरीज से अपनी पहचान बनाने वाले मनोज बाजपेई (Manoj Bajpai) ओटीटी प्लेटफॉर्म के स्टार्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. खबरों के मुताबिक मनोज बाजपाई जल्दी ‘द फैमिली मैन’ के तीसरे सीजन में नजर आएंगे. बॉलीवुड के बड़े पर्दे की बात करें तो मनोज बाजपेई ने वहां अपनी एक्टिंग से खूब नाम कमाया, जिसके बाद ओटीटी और वेब सीरीज में भी मनोज का पलड़ा भारी रहा. मनोज बाजपेई ने ‘द फैमिली मैन’ के साथ-साथ ‘सीक्रेट्स ऑफ सिनौली’, ‘रे’ और ‘शुभ’ जैसी वेब सीरीज में काम किया.

जितेंद्र कुमार
टीनएजर्स में ‘जीतू भैया’ के नाम से मशहूर हुए जितेंद्र कुमार (Jitendra kumar) ने ‘पंचायत’ वेब सीरीज से अलग ही पहचान कायम की, सीरीज के दोनों सीजन में जितेंद्र ने ‘अभिषेक सर’ का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था. साल 2022 में जीतेंद्र कुमार देश के टॉप स्टार्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे.

यह भी पढ़ें: Sameera Reddy Birthday: जब जूनियर एनटीआर से जुड़ा था समीरा रेड्डी का नाम, इस वजह से आई थी दोनों के बीच दूरियां

सामंथा रुथ प्रभु
साउथ सिनेमा की जानी-मानी स्टार सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) ने साल 2021 में वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ से ओटीटी की दुनिया में कदम रखा. फिलहाल सामंथा बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन वेब सीरीज और ओटीटी ने उन्हें टॉप 10 स्टार्स में गिनती दी है. ‘द फैमिली मैन 2’ में सामंथा ने अपनी एक्टिंग से खूब तारीफ बटोरी थी, अब समंथा के फैन्स को उनके बॉलीवुड डेब्यु का इंतजार हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
ओटीटी स्टार्स में शुमार एक्टर्स में पांचवें नंबर पर वाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का नाम आता है. बॉलीवुड में पिछले कुछ दशकों से अपनी एक्टिंग को लेकर पॉपुलर रहें नवाजुद्दीन सिद्दीकी बड़े पर्दे पर छाए रहे, इस बात में कोई शक नहीं कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने वेब सीरीज से भी अपने फैंस के दिलों को जीता है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ‘सीआईडी’, ‘एमसी माफिया’ और ‘सैक्रेड गेम्स’ वेब सीरीज मैं नजर आए थे.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

shobhitmishra :अमूमन मैं किसी भी तरह के हिन्दी कंटेंट को लिखने के लिए आजाद हूँ … पॉलिटिकल कंटेंट से लेकर एंटरटेनमेंट तक। अक्तूबर 2021 से कंटेंट राइटिंग में हूँ और हर रोज नया सीखते हुए हिन्दी रश के साथ काम करने की अभी यह नई शुरुआत है।