Year Ender 2022: ‘कश्मीर फाइल्स’ से लेकर रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट तक, जानिए साल के सबसे बड़े विवाद

Controversy 2022: इस साल कई बड़ी बजट की फिल्में फ्लॉप रहीं तो कई छोटे बजट की फिल्में ब्लॉकबास्टर साबित हुईं. फिल्मों के अलावा सेलेब्स से जुड़े विवाद (Controversy 2022) भी इस काफी चर्चा में रहें. तो चलिए साल के आखरी महिने में हम आपको बताते है इस साल के बड़े विवाद के बारे में

  |     |     |     |   Updated 
Year Ender 2022: ‘कश्मीर फाइल्स’ से लेकर रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट तक, जानिए साल के सबसे बड़े विवाद
Year end Controversy 2022

Controversy 2022: साल 2022  अब जल्द ही खत्म होने वाला है. ये इस साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर चल रहा है. ये साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी उतार चढ़ाव वाला रहा इस साल कई बड़ी बजट की फिल्में फ्लॉप रहीं तो कई छोटे बजट की फिल्में ब्लॉकबास्टर साबित हुईं. फिल्मों के अलावा सेलेब्स से जुड़े विवाद (Controversy 2022) भी काफी चर्चा में रहें. तो चलिए साल के आखरी महीने में हम आपको बताते है इस साल के बड़े विवादों के बारे मे.

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

इस साल 2022 11 मार्च को रिलीज हुई फेमस डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पूरे साल अपनी सफलता और विवादों को लेकर चर्चा में रही. ये फिल्म की रिलीज के दौरान कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दिखाने के लिए काफी विवादो में रही. वहीं हाल ही में इजराइली डायरेक्टर नादव लैपिड ने आईएफएफआई 2022 के समापन समारोह में इस फिल्म को बेहूदा और प्रोपेगेंडा बताकर नया विवाद गर्माया दिया था. यह भी पढ़ें:  Hansika Motwani Wedding: दुल्हन के लिबास में बला की खूबरसूरत दिख रही है हंसिका मोटवानी, वायरल हुई तस्वीरें

रणवीर सिंह फोटोशूट (Ranveer Singh)

बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का बिना कपड़ों में करवाया गया फोटोशूट भी इस साल काफी सुर्खियों में रहा. एक मशहूर मैग्जीन के लिए कराए गए इस फोटोशूट (Ranveer Singh Controversy 2022) पर काफी बवाल मचा था. सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह की काफी आलोचना भी की गई. वहीं कई जगह तो इस फोटोशूट की वजह से एक्टर पर मुकदमा दर्ज तक करवा दिया गया था.

ब्रह्मास्त्रविवाद (Brahmastra)

फेमस एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ अपने एक सीन्स को लेकर काफी विवादो में रही. दरअसल ‘ब्रह्मास्त्र’ के ट्रेलर के दौरान एक सीन में ये दिखाया गया कि रणबीर जूते पहन कर के मंदिर की घंटी बजाते हुए दिख रहे थे, इस सीन को लेकर काफी बवाल मचा, हालांकि फिल्म के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने इस पूरे मामले पर सफाई देकर विवाद को खत्म करने की कोशिश की.

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’  इस साल विवादो की सूची में रही. फिल्म में एक डिसेबिलटी वाले लड़के भारतीय सेना का सिपाही दिखाए जाने पर काफी विवाद खड़ा हुआ. इतना ही नहीं फिल्म में आमिर का एक डायलॉग दिखाया गया है, जिसमें वह ये कहते हैं कि, ‘मेरी मां का मनाना है कि पूजा-पाठ मलेरिया है और ये दंगे करवाता है’. इस डायलॉग के कारण आमिर खान पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लग गया था. यह भी पढ़ें: HBD Manish Malhotra: जब मनीष मल्होत्रा ने शेयर की थी करण जौहर संग ऐसी तस्वीर, उड़ने लगी थी अफेयर की खबरें

कालीपोस्टर (Kaali Poster)

डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर को लेकर इस साल 2022 में काफी बखेड़ा (Kaali Poster Controversy 2022) खड़ा हुआ. इस डॉक्यूमेंट्री की डायरेक्टर लीना मणिमेकलई की ओर से ‘काली’ का पोस्टर शेयर किया. इस पोस्टर में काली के रूप में एक लड़की सिगरेट पीती दिख रही है, जिसकी वजह से ये पूरी विवाद शुरू हुआ. इतना ही नहीं हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने के वजह से हरिद्वार में लीना के खिलाफ केस दर्ज भी करवाया गया.

द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

फेमस एक्ट्रेस अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के टीजर को लेकर भी इस साल काफी विवाद हुआ. फिल्म के टीजर में 32000 महिलाओं की उस कहानी को दिखाया गया, जिसमें उन्हें जबरन आतंकवादी संगठन में शामिल होने के लिए कट्टरपंथी बनाया गया. फिल्म के मेकर्स पर इस बात का आरोप लगा था कि उन्होंने केरल को बदनाम करने की कोशिश की है.

यह भी पढ़ें: Pawan Kalyan: पवन कल्याण करंगे निर्देशक सुजीत संग फिल्म, साउथ इंडस्ट्री में होने वाला है एक और बड़ा धमाका

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply