Sania Mirza Birthday: सानिया मिर्जा को शादी के दौरान धर्म के नाम पर झेलनी पड़ी कई मुश्किलें, जानीए लव-स्टोरी

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और शोएब मलिक का ये सरहद पार का है. शोएब पाकिस्तानी क्रिकेटर टीम के एक्स कैप्टन रह चुके हैं. शोएब और सानिया एक-दूसरे के नाम से परिचित थे. शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि क्रिकेटर और टेनिस गेम के खिलाड़ी की पहली मुलाकात भारत या पाकिस्तान नहीं बल्कि 2004 में ऑस्ट्रेलिया एक शहर होबार्ट में एक रेस्तरां मे हुई

  |     |     |     |   Updated 
Sania Mirza Birthday: सानिया मिर्जा को शादी के दौरान धर्म के नाम पर झेलनी पड़ी कई मुश्किलें, जानीए लव-स्टोरी
sania mirza with shoaib malik

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) भारत की फेमस टेनिस प्लेयर में से एक हैं. वो आज यानी 15 नवंबर को अपना 36वां जनामदिन मना रही हैं. सानिया मिर्जा दुनिया-भर में हिंदुस्तान का नाम रोशन कर चुकी हैं. उन्होंने एक बार नहीं बल्कि कई बार दुनिया में भारत की जीत का डंका बजाया है. प्रोफेशनल लाइफ में सभी को पछाड़ देनी वाली सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की पर्सनल लाइफ काफी मुश्किल भरी रही है.

Sania Mirza
Sania Mirza

तो चलिए सानिया मिर्जा के जन्मदिन के खास मौके पर बताते है, उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ जीवन भर का रिश्ता तय किया था. इसलिए दोनों ने साल 2009 में सगाई भी कर ली थी. हालांकि, उनका ये रिश्ता नहीं ठिक सका और किसी वजह से उनकी ये सगाई टूट गई थी. इसके बाद सानिया मिर्जा के जीवन में एक ऐसे इंसान की एंट्री हुई, जिन्होंने, सानिया (Sania Mirza) का हाथ थामा और वो उनका हमसफर बन गया. जिनका नाम शोएब मलिक (Shoaib Malik) हैं. यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर के बाद अब इस एक्टर के घर गूजेंगी किलकारी, सलमान खान ने कर दिया है खुलासा!

Sania Mirza
Sania Mirza

तो चलिए बताते है सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की लव स्टोरी की शुरुआत कब और कैसे हुई थी?

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और शोएब मलिक का ये सरहद पार का है. शोएब पाकिस्तानी क्रिकेटर टीम के एक्स कैप्टन रह चुके हैं. शोएब और सानिया एक-दूसरे के नाम से परिचित थे. शायद आपको यह जानकर हैरानी होगी कि क्रिकेटर और टेनिस गेम के खिलाड़ी की पहली मुलाकात भारत या पाकिस्तान नहीं बल्कि 2004 में ऑस्ट्रेलिया एक शहर होबार्ट में एक रेस्तरां मे हुई थी. दोनों की यह मुलाकात कुछ खास नहीं थी. पहली मुलाकात में सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने शोएब को नजर अंदाज कर दिया था, उनकी पहली मुलाकात केवल दो मिनट तक चली. उनकी दूसरी मुलाकात तब हुई जब मलिक वकार यूनुस के साथ सानिया का खेल देखने शोएब आए, सानिया को तब शोएब बहुत आकर्षक लगे. लेकिन, इस मुलाकात में भी चीजों ने कोई रोमांटिक मोड़ नहीं लिया. यह तब हुआ जब वे तीसरी बार मिले.

sania mirza with shoaib malik
sania mirza with shoaib malik

ऐसे मिले सानिया मिर्जा और शोएब मलिक एक दूसरे से  

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में बताया था कि जब वह अपनी जिंदगी के बुरे दौर से गुज रही थीं, इसी समय शोएब उनकी जिंदगी में आए थे. यह वो समय था जब सानिया की सगाई टूट गई थी और उनकी सर्जरी भी हुई थी. सानिया और शोएब को एक-दूसरे से मिले हुए ज्यादा समय नहीं हुआ था, लेकिन दोनों ने एक साल के भीतर ही शादी कर ली थी. इस शादी ने उस समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं. शोएब मलिक (Shoaib Malik) के साथ शादी रचाने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी. अपने करियर के दौरान अनेको बार सानिया को विवादों का सामना करना पड़ा. कभी टेनिस मैचों के दौरान छोटी ड्रेस पहनने को लेकर तो कभी कुछ दूसरी बातों को लेकर. छोटी ड्रेस पहनने को लेकर मुस्लिम संगठनों ने उनकी काफी आलोचना की. उनके खिलाफ फतवा तक जारी कर दिया गया था. सानिया (Sania Mirza) पर तिरंगे के अपमान के भी आरोप लगे. इस मामले में उन पर केस भी दर्ज हुआ. मगर सानिया मिर्जा कभी किसी विवाद से विचलित नहीं हुईं और अपने करियर को लेकर आगे बढ़ती गईं. लोगों ने सानिया मिर्जा को दूसरे धर्म में शादी करने पर खूब ट्रोल किया था, उन्हें इस वजह से काफी कुछ झेलना पड़ा था. लोगों ने उनकी शादी को लेकर कहा था कि यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला है. यह भी पढ़ें: पति सिद्धांत वीर की मौत के बाद वायरल हुआ एलेसिया राउत का इमोशनल पोस्ट, कहा- ‘तुम्हारी मुस्कान हमेशा..’

sania mirza with shoaib malik
sania mirza with shoaib malik

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का हो रहा है तलाक

शादी के करीब 8 साल बाद सानिया (Sania Mirza) के घर में किलकारी गूंजी. इस शादी से उनका एक बेटा है, जिसका नामइजहान मिर्जा मलिक है. सानिया का बेटा बेहद क्यूट है. वह इंस्टाग्राम पर अक्सर दोनों की फोटोज पोस्ट करती रहती हैं. शोएब मलिक (Sania Mirza) और सानिया मिर्जा की शादी को 12 साल हो गए हैं. हालांकि, अब इस जोड़े के बीच काफी अनबन चल रही है और यह बात तलाक पर आ चुकी है. इसी बीच सानिया ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने लिखा था ‘व्हेयर गो ब्रोकन हर्ट्स’. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं सानिया (Sania Mirza) और शोएब अलग तो नहीं होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: Ranjeet Birthday: विलेन रंजीत के प्यार में दीवानी हो गई थी ये एक्ट्रेस, राजेश खन्ना ने तोड़ दिया था रिश्ता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply