Ranjeet Birthday: विलेन रंजीत के प्यार में दीवानी हो गई थी ये एक्ट्रेस, राजेश खन्ना ने तोड़ दिया था रिश्ता

Birthday Special: विलेन का रोल प्ले करने वाले एक्टर रंजीत आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Ranjeet Birthday: विलेन रंजीत के प्यार में दीवानी हो गई थी ये एक्ट्रेस, राजेश खन्ना ने तोड़ दिया था रिश्ता

बॉलीवुड के सबसे चर्चित और मशहूर विलेन बनकर लोगों के दिलों में राज करने वाले दिग्गज एक्टर रंजीत का जन्म  12 नवंबर 1946 को हुआ था. वो एक ऐसे अभिनेता रहे जिनसे हीरोइनें असल जिंदगी में डरती थी. लेकिन आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताने वाले है उस अभिनेत्री के बारे में जो इस फेमस विलेन के प्यार में पागल हो गई थीं. कौन है वो एक्ट्रेस आइए आपको आज हमारी इस स्टोरी में बताते हैं. यह भी पढ़ें: HBD Boney Kapoor: बोनी कपूर को राखी बांधती थीं श्रीदेवी, एक्ट्रेस के प्यार में पढ़ अपनी पत्नी को दिया था धोखा

रंजीत
रंजीत (Ranjeet)

डिंपल कपाड़िया की बहन को हो गया था प्यार 

सभी जानते हैं कि रंजीत बॉलीवुड में विलन के किरदारों के लिए ही फेमस थे. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. सेट पर उनसे लोग डरा भी करते थे क्योंकि वो एक्टिंग ही ऐसी कहते थे कि रियल लाइफ में भी लोग उन्हें देखकर घबरा जाते थे. लेकिन एक ऐसी अभिनेत्री भी थीं जो रंजीत पर मर मिटी थीं और वो कोई और नहीं बल्कि डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया. जी हां सिंपल कपाड़िया रंजीत की हर अदा पर फिदा थीं. उनकी हेयर स्टाइल, उनका अंदाज उनका अभिनय उनके हर अंदाज पर सिंपल को लाजवाब लगता था. लेकिन यही बात सिंपल कपाड़िया के जीजा यानि राजेश खन्ना को रास नहीं आ रही थी. कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने सिंपल की बहन डिंपल कपाड़िया से शादी की थी और वो अपनी साली यानि सिंपल कपाड़िया को लेकर काफी पजेसिव थे.

डिंपल, सिंपल और राजेश खन्ना

राजेश खन्ना नहीं करते थे रंजीत को पसंद 

ऐसा कहा जाता है कि राजेश खन्ना रंजीत को पसंद नहीं करते थे. ऐसा कहा जाता है कि रंजीत की विलेन वाली छवि  राजेश खन्ना के दिलों दिमाग पर हावी हो गई थी. जिसकी वजह से राजेश को दोनों का रिश्ता पसंद नहीं था. सिंपल कपाड़िया और रंजीत के अफेयर और इंटीमेसी के चर्चें जब हुए तो राजेश भड़क उठे और उन्होंने दोनों को ये रिश्ता खत्म करने के लिए कहा था. मीडिया रिपोर्ट की अगर माने तो राजेश खन्ना इसकी वजह से सिंपल से खूब नाराज थे और उन्हें डांटा भी था. द टेलीग्राफ इंडिया के मुताबिक, फिल्म ‘छैला बाबू’ की शूटिंग के दौरान सिंपल कपाड़िया की वजह से राजेश खन्ना और रंजीत के बीच खूब लड़ाई भी देखने को मिली थी. दोनों के बीच खूब बहस भी हुई और फिर वक्त के साथ सिंपल कपाड़िया और रंजीत के अफेयर के चर्चे खत्म हो गए.

टूट गया था रिश्ता

बस फिर क्या दोनों के रिश्तों में दरार आ गई सिर्फ और सिर्फ विनोद खन्ना की वजह से. रंजीत अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए और सिंपल कपाड़िया भी.

यह भी पढ़ें: Bhojpuri: आम्रपाली को छोड़ श्रुति राव संग दिनेश लाल हुए रोमांटिक, वायरल हुआ ‘पायल के घुंघरुआ’ गाना!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , ,

    Leave a Reply