HBD Boney Kapoor: बोनी कपूर को राखी बांधती थीं श्रीदेवी, एक्ट्रेस के प्यार में पड़ अपनी पत्नी को दिया था धोखा

बोनी कपूर (Boney Kapoor) की पहली पत्नी मोना कपूर और श्रीदेवी (Sridevi) के बीच गहरी दोस्ती थी. इतना ही नहीं मोना ने श्रीदेवी को लंबे समय तक अपने घर में रहने की जगह तक दी थी. इस दौरान वह एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रही थीं. कहा तो ये भी जाता है कि श्रीदेवी ने 1985 में गुपचुप तरीके से मिथुन से शादी कर ली थी.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Boney Kapoor: बोनी कपूर को राखी बांधती थीं श्रीदेवी, एक्ट्रेस के प्यार में पड़ अपनी पत्नी को दिया था धोखा

बोनी कपूर (Boney Kapoor) बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस प्रोड्यूसर में से एक हैं. वो आज यानी 11 नवंबर को अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. बोनी ने फिल्म इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में दी हैं. उन्होंने मिस्टर इंडिया, जुदाई, नो एंट्री जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया. अपनी शानदार फिल्मों के अलावा बोनी कपूर (Boney Kapoor) अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. बोनी कपूर की दो शादी हुई हैं. बोनी ने 1996 में मोना को डिवोर्स देकर फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी (Sridevi) से शादी कर ली थी. अब तो श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन दोनों की लव लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरी रही है. तो चलिए आज बोनी कपूर (Boney Kapoor) के जन्मदिन के खास मौके पर बताते है, उनकी लव लाइफ से जुड़ी कुछ बातें.

Boney Kapoor
Boney Kapoor

बोनी कपूर की हूई थी दो शादीयां

एक वक्त ऐसा था जब बोनी कपूर (Boney Kapoor) की पहली पत्नी मोना कपूर और श्रीदेवी (Sridevi) के बीच गहरी दोस्ती थी. इतना ही नहीं मोना ने श्रीदेवी को लंबे समय तक अपने घर में रहने की जगह तक दी थी. इस दौरान वह एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रही थीं. कहा तो ये भी जाता है कि श्रीदेवी ने 1985 में गुपचुप तरीके से मिथुन से शादी कर ली थी. लेकिन फिर हर जगह ये खबर फैल गई कि बोनी कपूर और श्रीदेवी के बीच कुछ चल रहा है. बोनी कपूर (Boney Kapoor ) ने जब फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में श्रीदेवी (Sridevi) को देखा था तो उनका दिल एक्ट्रेस पर आ गया था, लेकिन श्रीदेवी बोनी कपूर को बिल्कुल भाव नहीं देती थी. लेकिन बोनी कपूर और श्रीदेवी के अफेयर की अफवाहो का असर श्रीदेवी और मिथुन के रिश्ते पर पड़ने लगा था.

Boney Kapoor With First Wife
Boney Kapoor With First Wife

श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी 

ऐसे में श्रीदेवी ने बोनी कपूर (Boney Kapoor) को राखी बांधी थी, ये बात खुद बोनी की पहली पत्नी मोना कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी. मोना ने बताया था कि मिथुन चक्रवर्ती को अपने प्यार का यकीन दिलाने के लिए ही श्रीदेवी ने बोनी को राखी बांधी थी ताकि उन्हें भरोसा हो सके कि श्रीदेवी (Sridevi) और बोनी के बीच कुछ नहीं चल रहा है. लेकिन बॉलीवुड में रोजाना मिथुन और श्रीदेवी के किस्से चर्चा में रहने लगे थे. जब इस बात की भनक मिथुन की पहली पत्नी गीता बाली को लगी तो उन्होंने मिथुन को धमकी दी. जिसके बाद साल 1988 में श्रीदेवी और मिथुन के रास्ते अलग कर लिए.

Sridevi
Sridevi

फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ से आए थे करिब 

इस बात का मौका पाते ही बोनी कपूर (Boney Kapoor) फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ का ऑफर लेकर श्रीदेवी (Sridevi)  के पास गए इस फिल्म में श्री को कास्ट करने का किस्सा भी बेहद दिलचस्प हैं. इसका खुलासा खुद बोनी ने एक इंटरव्यू में किया था. चूंकि बोनी श्रीदेवी को पसंद करते थे, इसलिए ‘मिस्टर इंडिया’ में एक्ट्रेस को हर हाल में कास्ट करना चाहते थे, उन तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं मिल रहा था. बोनी (Boney Kapoor) ने श्रीदेवी की मां से संपर्क किया तो श्रीदेवी की मां ने फिल्म में 10 लाख रुपए फीस मांग ली थी, दिल के हाथों मजबूर बोनी उस दौर में 10 लाख देने को तैयार हो गए. इतना ही नहीं अपनी होने वाली सासू मां को इम्प्रेस करने के लिए 11 लाख तक देने को तैयार हो गए थे.

Boney Kapoor With Wife Sridevi
Boney Kapoor With Wife Sridevi

पहली पत्नी को नहीं हुआ था कभी शक 

इस फिल्म के दौरान उन्होंने (Boney Kapoor) अपने दिल की बात श्रीदेवी (Sridevi) के साथ शेयर किया था और कहां था कि वह उनसे प्यार करते हैं. जिसके बाद वह कई फिल्मों में साथ काम करते और ज्यादा से ज्यादा समय साथ बिताने लगे थे. बोनी की पहली पत्नी को उनपर कभी शक नहीं हुआ था क्योंकि श्रीदेवी (Sridevi) बोनी को अपनी भाई बोलती थीं.

Boney Kapoor With Wife Sridevi
Boney Kapoor With Wife Sridevi

शादी से पहले ही हो गई थी  प्रेग्नेंट

अचानक एक दिन मोना को पता चला कि श्रीदेवी (Sridevi) प्रेग्नेंट हैं. इस बात को जानकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई थी. उन्हें सब धोका लगने लगा था. बोनी (Boney Kapoor) ने मोना को तलाक देकर 1996 में श्रीदेवी से मंदिर में शादी कर ली. जिसके कुछ महीने बाद ही जाह्नवी कपूर का जन्म हुआ था. बता दें बोनी कपूर (Boney Kapoor) को उनकी पहली वाइफ मोना कपूर से दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर थे. वहीं दूसरी वाइफ श्रीदेवी (Sridevi) से भी उनको दो बेटियां थी जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर है

यह भी पढ़ें: Bhojpuri: आम्रपाली को छोड़ श्रुति राव संग दिनेश लाल हुए रोमांटिक, वायरल हुआ ‘पायल के घुंघरुआ’ गाना!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply