रितेश देशमुख और जेनेलिया पर 116 करोड़ के कर्ज में गड़बड़ी का आरोप, सरकार ने दिया ऋण मामले पर जांच का आदेश

Riteish-Genelia Deshmukh: रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा अपनी कंपनी को लेकर मुश्किल में आ गए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री अतुल सावे ने बुधवार को कहा कि रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया की कृषि-प्रसंस्करण कंपनी को मिले लोन को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच में देखा जाना है कि लोन देने में सहकारी बैंकों की ओर से कोई अनियमितता हुई है या नहीं.

  |     |     |     |   Updated 
रितेश देशमुख और जेनेलिया पर 116 करोड़ के कर्ज में गड़बड़ी का आरोप, सरकार ने दिया ऋण मामले पर जांच का आदेश
Riteish Deshmukh and Genelia under scanner over 116 crore loan

बॉलीवुड न्यूज़: फेमस एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूज़ा (Genelia D’Souza) इंडस्ट्री के फेमस शादीशुदा कपल में से एक हैं. दोनों अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में इस कपल को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और जेनेलिया डिसूज़ा (Genelia D’Souza) अपनी कंपनी को लेकर मुश्किल में आ गए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री अतुल सावे ने बुधवार को कहा कि रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया  की कृषि-प्रसंस्करण कंपनी को मिले लोन को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच में देखा जाना है कि लोन देने में सहकारी बैंकों की ओर से कोई अनियमितता हुई है या नहीं.

Riteish Deshmukh and Genelia D'Souza
Riteish Deshmukh and Genelia D’Souza

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने लगाया था आरोप 

दरअसल, पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आरोप लगाया था किएग्रो प्रोसेसिंग कंपनी, देश एग्रो प्राइवेट लिमिटेड को पिछले महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के दौरान उनके होमटाउन लातूर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) का प्लॉट मिला था. राज्य के बीजेपी नेताओं ने रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और जेनेलिया (Genelia D’Souza) पर ये आरोप लगाया था कि कंपनी ने 4 अक्टूबर 2021 कोपंढरपुर अर्बन को ऑपरेटिव बैंक से लोन की अर्जी डाली थी. इसके बाद बैंक ने 27 अक्टूबर को 4 करोड़ रुपये का लोन अप्रूव किया था. कंपनी ने लातूर डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक से 61 करोड़ रुपये का लोन लेने के लिए अर्जी डाली थी. ये भी 27 अक्टूबर को अप्रूव हुई. इसके बाद इसी बैंक से 55 करोड़ रुपये का लोन 25 जुलाई 2022 को लिया गया था. यह भी पढ़ें:  नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने शाहरुख खान से किया खूद को कंपेयर, बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों पर कहा- मैं हमेशा चलूंगा!

Riteish Deshmukh and Genelia D'Souza
Riteish Deshmukh and Genelia D’Souza

राज्य के सहकारिता मंत्री अतुल सावे ने कहा

राज्य के सहकारिता मंत्री अतुल सावे ने इस बारे में कहा- ‘हमारे भाजपा के लातूर जिला अध्यक्ष गुरुनाथ मागे ने इस मुद्दे को उठाने के लिए एक पत्र लिखा था. मुझे एमआईडीसी के बारे में कुछ भी पता नहीं है, लेकिन मैंने यह पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया है कि क्या इसमें बैंक की ओर से कोई गड़बड़ी की गई थी’. मंत्री ने कहा कि ‘उप जिला रजिस्ट्रार फंडिंग की जांच करेंगे और ये पता करेंगे कि कर्ज लेने के लिए जरूरी पर्याप्त सिक्योरिटी सुनिश्चित की गई थी या नहीं. जांच में इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि कहीं कोई अवैध काम तो नहीं हुआ है’.  यह भी पढ़ें:  Bhojpuri: खेसारी लाल यादव की बेटी पर भद्दे कमेंट्स करने वालों पर भड़की एक्ट्रेस यामिनी सिंह, कह दी बड़ी बात

Riteish Deshmukh and Genelia D'Souza
Riteish Deshmukh and Genelia D’Souza

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के पुत्र रितेश देशमुख

बता दें, रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिवंगत विलासराव देशमुख के पुत्र हैं. उनके बड़े भाई अमित एमवीए सरकार में मंत्री थे और उनके छोटे भाई भी लातूर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं.

यह भी पढ़ें:  Fardeen Khan: 13 सालों से गायब थे फरदीन खान, लुक बदलकर इस फिल्म से करेंगे कमबैक

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply