ईरान में चल रहे हिजाब विरोध के समर्थन में दिखी प्रियंका चोपड़ा, कहा- ‘चुप्पी ज्वालामुखी की तरह फटती हैं’

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ईरान (Iran) में मेहसा अमिनी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं का समर्थन करती नजर आई. प्रियंका (Priyanka Chopra) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया है.

  |     |     |     |   Updated 
ईरान में चल रहे हिजाब विरोध के समर्थन में दिखी प्रियंका चोपड़ा, कहा- ‘चुप्पी ज्वालामुखी की तरह फटती हैं’

ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) न केवल अपनी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं, बल्कि सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर बात करती हैं. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) का इंटरव्यू लेती नजर आई थी. कुछ दिन पहले अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को इंटरव्यू देते हुए देखा गया था। वहीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हाल ही में बुर्का को लेकर जारी बवाल के बीच ईरान (Iran) में मेहसा अमिनी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं का समर्थन करती नजर आई. प्रियंका (Priyanka Chopra) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये एक लंबा-चौड़ा नोट शेयर किया है.

प्रियंका ने कहा :

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अक्सर सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय पेश करती रहती हैं. वहीं ईरान में चल रहे बवाल को लेकर भी प्रियंका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि, ‘ईरान (Iran) और दुनिया भर में महिलाएं खड़ी हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं, सार्वजनिक रूप से अपने बाल काट रही हैं और महसा अमिनी के विरोध के कई अन्य रूपों का विरोध कर रही हैं, जिनके युवा जीवन को ईरानी मोरैलिटी पुलिस ने इतनी बेरहमी से छीन लिया था. जो आवाजें जबरदस्ती चुप्पी के बाद बोलतीं हैं, वो ज्वालामुखी की तरह फटती हैं. और वो नहीं रुकेंगी, न ही दबी होगी.’

यह भी पढ़ें: Taali Look: मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अब किन्नर बन कर लौट रही हैं बॉलीवुड में, लुक ने किया सबको हैरान

https://www.instagram.com/p/CjYorP6rkvO/?utm_source=ig_web_copy_link

प्रियंका (Priyanka Chopra) ने आगे लिखा कि, ‘मैं आपके साहस और आपके उद्देश्य से शॉक्ड हूं. पैट्रियार्कल एस्टाब्लिशमेंट को चुनौती देने और अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना, अपनी जान जोखिम में डालना आसान नहीं है. लेकिन, आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं, चाहे कोई भी कीमत चुकानी पड़े. यह तय करने के लिए कि इस आंदोलन का स्थायी प्रभाव होगा, हमें उनकी पुकार सुननी चाहिए, मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाज के साथ जुड़ना चाहिए. हमें उन सभी को भी शामिल करना चाहिए जो दूसरों को भी प्रभावित कर सकें. संख्या मायने रखती है’.

एक्ट्रेस देंगी साथ :

साथ खड़े रहने कि बात करते हुए प्रियंका कहती हैं कि, ‘अपनी आवाज जोड़ें इस अहम आंदोलन के लिए. जानकार रहें और मुखर रहें, ताकि इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सके. मैं आपके साथ खड़ी हूं. जिन, जियान, आजादी…महिलाएं, जीवन, स्वतंत्रता’.

ये है मामला :

आपको बता दें, महसा को 13 सितंबर को ईरान (Iran) में उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह अपने भाई और परिवार के सदस्यों के साथ तेहरान मेट्रो स्टेशन से निकल रही थी. हिजाब हेडस्कार्फ़ और मामूली कपड़े पहनने वाली महिलाओं के लिए ईरान के सख्त नियमों का उल्लंघन करने के लिए महसा को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद महसा की तीन दिन तक कोमा में रहने के बाद मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: जन्म के बाद अस्पताल में पंजाबी बच्चे से बदल गई थीं रानी मुखर्जी, ऐसे ढूंढा एक्ट्रेस की मां ने

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply