बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का शादी के बाद बड़ा खुलासा, कहा- मैं भी हो चुकी हूं यौन शोषण का शिकार

प्रियंका चोपड़ा हाल ही में न्यूयॉर्क विश्व शिखर महिला सम्मेलन में खुलासा किया कि उन्हें यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है और इसके बारे में बोलने में उन्हें कोई शर्म नहीं है।

Author   |     |     |     |   Published 
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का शादी के बाद बड़ा खुलासा, कहा- मैं भी हो चुकी हूं यौन शोषण का शिकार
विश्व शिखर महिला सम्मेलन की प्रमुख मिस टीना ब्राउन से बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा (फोटो इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड और हॉलीवुड में बेशुमार नाम कमा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हाल ही में न्यूयॉर्क में आयोजित विश्व शिखर वार्षिक महिला सम्मेलन 10 वीं में शिरकत की। जहां उन्होंने दुनिया भर में महिलाओं को प्रभावित करने वाले कई महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में बात की। इन्हीं सब में एक विषय था यौन उत्पीड़न का मुद्दा।

साल 2018 में चली #मीटू मूवमेंट की आंधी ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया था। तनुश्री दत्ता से चली इस लहर के बाद कई महिलाओं ने सामने आकर ऐसे नामों का खुलासा किया, जिनके बारे में आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। इसी के तहत वार्षिक महिला सम्मेलन में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने इस गंभीर मुद्दे पर बात की।

वार्षिक महिला सम्मेलन की प्रमुख टीना ब्राउन ने जब प्रियंका से #मीटू मूवमेंट को लेकर सवाल किया तो इस पर अभिनेत्री ने अपनी बात रखते हुए कहा….

“महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न एक आदर्श बन गया था। इस आंधी के बाद अब समर्थन के कारण हम एक-दूसरे को तवज्जों दे रहे हैं, लोगों के पास हमें बंद करने की शक्ति नहीं है। और जो वाकई देखने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली चीज है। “

अपनी बात को जारी रखते हुए प्रियंका ने आगे कहा….

जिन महिलाओं ने इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाई वो अकेली नहीं हैं। यहां उपस्थित हर एक महिला के पास अपनी एक अलग कहानी होगी। मैं भी इसके चंगुल नहीं बच पाई हूं, क्योंकि यह महिलाओं के साथ एक आदर्श बन गया था। हमारे पास हमेशा एक आवाज थी, बस किसी ने हमारी उस दबी आवाज को सुना नहीं। अब अगर मेरे पास कोई कहानी है तो मुझे नहीं लगता कि मैं अकेली हूं और इस पर बात करने में कोई शर्म नहीं है , ना ही मैं शर्मिंदा हूं।

आपको बता दें तनुश्री दत्ता जब करीब 10 साल बाद भारत लौट कर वापस आई थी और उनके साथ हुए गलत व्यवहार को लेकर जब उनसे बात की तो उसके बाद इस मुद्दे को हवा मिल गई। फिर एक-एक करके ऐसे नाम सामने आए जो काफी चौंकाने वाले थे जिसमें नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ, विकास बहल समेत बॉलीवुड के कई अन्य कलाकर शामिल थे।

उस दौरान एक लीडिंग वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए प्रियंका ने कहा था की….

”अगर लोग इस मूवमेंट को बॉलीवुड तक ही सीमित रखते हैं तो मुझे लगता है कि उन्होंने इसे अभी तक सही से समझा ही नहीं हैं । ऐसा नहीं है कि ये केवल फिल्म इंडस्ट्री में हैं। ये हर जगह होता है। जो मेरे साथ हुआ है, वो बहुत पहले हुआ है। ऐसा नहीं है कि दंगल के टाइम हुआ है या उसके बाद। ये सब तब हुआ जब मैं बहुत यंग थी। अब लोग सोच रहे होंगे कि मैंने इस बारे में बात क्यों नहीं। हमारे देश की सभी महिलाओं ने इसे कहीं न कहीं भुगता है। बस पब्लिक्ली इस बारे में बात नहीं करना चाहते।

यहां देखिए प्रियंका चोपड़ा का लेटेस्ट वीडियो

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9315786821
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply