Iran Protest: ‘हिजाब विरोध’ के समर्थन में तुर्की की मशहूर सिंगर मेलेक मोसो ने की ऐसी हरकत, मचा बवाल

तुर्की की मशहूर पॉप सिंगर मेलेक मोसो अपने बाल को काटती नजर आ रही हैं. लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान मोसो का इस तरह से बाल काटकर ईरान में हिजाब के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के पक्ष में अपनी भागीदारी दी है. मेलेक मोसो ने सबके सामने ऐसा कर के हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

  |     |     |     |   Published 
Iran Protest: ‘हिजाब विरोध’ के समर्थन में तुर्की की मशहूर सिंगर मेलेक मोसो ने की ऐसी हरकत, मचा बवाल

हिजाब विरोध प्रदर्शन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. दुनिया भर के अलग-अलग देशों में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में लोग सड़कों पर उतर आएं है. इन देशों में ईरान लंदन, फ्रांस, सीरिया, अमेरिका, कनाडा, इटली और स्पेन शामिल है. सोशल मीडिया पर भी इस मुद्दे को लेकर काफी चर्चा हो रही है. इस प्रदर्शन में एक तबका इन प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहा है, जबकि दूसरा तबका इनके खिलाफ खड़ा है. कनाडा, इटली और स्पेन शामिल हैं. वहीं ईरान भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. तुर्की की मशहूर सिंगर मेलेक मोसो (Melek Mosso) ने ईरान (Iran) में हो रहे हिजाब विरोधी प्रदर्शन के सपोर्ट में बड़ा कदम उठाया है. जिसका एक वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहा है.

मशहूर पॉप सिंगर मेलेक मोसो ने काटे अपने बाल

दरअसल, एबीपी ने न्यूज ने गुरुवार को अपने ऑफीशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में तुर्की की मशहूर पॉप सिंगर मेलेक मोसो (Melek Mosso) अपने बाल को काटती नजर आ रही हैं. लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान मोसो का इस तरह से बाल काटकर ईरान में हिजाब के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के पक्ष में अपनी भागीदारी दी है. मेलेक मोसो ने सबके सामने ऐसा कर के हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वीडियो के बैकग्राउंड में हो रहे शोर से साफ पता लग रहा हैं कि लोग उनके इस कदम पर उनका साथ दे रहे हैं. यह भी पढ़े: Adipurush: सामने आया आदिपुरुष का फर्स्ट लुक पोस्टर, राम के अवतार में छाए प्रभास

76 लोगों की मारे जाने की पुष्टि

बता दें बीते 13 सितंबर को ईरानी पुलिस की ओर से 22 वर्षीय महसा अमीनी को इस वजह से गिरफ्तार कर लिया गया था कि उन्होंने हिजाब नहीं पहना था.पुलिस हिरासत में हुए कड़े टॉर्चर को अमीनी बर्दाश्त न कर सकीं. जिसकी वजह से महसा अमीनी का निधन हो गया. ऐसे में अमीनी की मौत के बाद ईरान (Iran) की महिलाओं ने हिजाब के खिलाफ हल्ला बोल दिया और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है. खबरों की मानें तो अब तक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में 76 लोगों की मारे जाने की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: Ali Fazal And Richa Chadha: ऋचा चड्ढा ने अपने हाथों में रचाई मेहंदी, क्या आप ढूढ़ पाएंगे अली फजल का नाम

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply