HBD Prem Chopra: जब प्रेम चोपड़ा को विलन के रूप में देख डर गई थी उनकी बेटी, सुनाया था मजेदार किस्सा

प्रेम चोपड़ा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बनाई. एक से बढ़कर एक फिल्मों में प्रेम नजर आए.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Prem Chopra: जब प्रेम चोपड़ा को विलन के रूप में देख डर गई थी उनकी बेटी, सुनाया था मजेदार किस्सा

Happy Birthday Prem Chopra: बॉलीवुड के वेटरन एक्टर प्रेम चोपड़ा जिन्होंने अपने किरदारों से दर्शकों को खूब डराया. उन्होंने कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाया था. प्रेम चोपड़ा आज अपना 87वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ था और फिर बंटवारे के बाद वह अपनी फैमिली के साथ शिमला आ गए थे. उनके जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस से लेकर स्टार्स भी बधाइयां देने में लगे हुए हैं. वहीं क्या आप जानते हैं कि उनकी बेटी उन्हें जब फिल्मों में देखती थीं तो डर जाती थीं. जी हां आज हम आपको इस किस्से से ही रूबरू करवाने जा रहे हैं.  यह भी पढ़े: Double XL Teaser Out: ‘फैट शेमिंग’ करने वालों को सबक सीखाने आ रही हैं सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी

प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra)

प्रेम चोपड़ा की बेटी उन्हें देखकर डरती थी

प्रेम चोपड़ा ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और उनको ज्यादा नकारात्मक रोल करते हुए देखा गया है. वहीं प्रेम चोपड़ा ने इस बात का खुलासा इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में किया था कि उनकी बेटी उन्हें फिल्मों में देखकर डर जाया करती थी. प्रेम चोपड़ा ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “जब लोग आपको लगातार नकारात्मक किरदार में देखते हैं तो उनके मन में आपकी नकारात्मक छवि बन जाती है. लेकिन यह मेरा काम है और मैं इसे एक तारीफ के तौर पर लेता हूं. इन किरदारों को निभाने के लिए कलाकार को भी उसके रूप में आना पड़ता है.

प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra)

उन्होंने आगे पूरी कहानी सुनाते हुए बताया था कि, “एक बार मैं अपनी बेटी को मूवी प्रिव्यू के लिए साथ लेकर गया था, क्योंकि वह अपने पिता का काम देखना चाहती थी. पूरी फिल्म के दौरान वह काफी शांत रही और उसने पूरी फिल्म बड़ी ही शांति से देखी. जैसे ही फिल्म खत्म हुई और हम बाहर आए तो वह लगातार मुझे घूरे जा रही थी और मुझसे बात भी नहीं कर रही थी. वह डर गई थी. उसे लगा कि घर पर हमेशा जोकर बनने वाले पापा को अचानक हो क्या गया है. ऐसे में मैंने उसे एक तरफ बैठाया और समझाया कि उसका यह जोकर हमेशा जोकर ही रहेगा और फिल्म में मैंने जो किया, वह केवल मेरा काम था. यह करना भी जरूरी है, क्योंकि इसी तरह से हम उसे अच्छे स्कूल में पढ़ा सकते हैं और उसके लिए बड़ी कार खरीद सकते हैं.” यह भी पढ़े:  Raju Srivastava: सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने परिवार के इन लोगों को छोड़ा अकेला, देखें ये तस्वीरें

इतना ही नहीं प्रेम चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में ये भी बताया था कि मुझे लोग देखते थे और अपनी पत्नियां छुपा लेते थे. बता दें, उन्होंने फिल्मी सफर की शुरुआत 1960 में फिल्म ‘मुड़ मुड़ के न देख’ से की थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई जिसके बाद प्रेम चोपड़ा ने पंजाबी फिल्मों की ओर रुख किया. उनकी मुख्य फिल्मों में ‘हम हिंदुस्तानी’, ‘वो कौन थी?’, ‘शहीद’, ‘मेरा साया’, ‘प्रेम पुजारी’, ‘पूरब’ और पश्चिम’, ‘कटी पतंग’, ‘दो अनजाने’, ‘काला सोना’, ‘दोस्ताना’ जैसी अन्य फिल्में शामिल है.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें: 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply