MARS MUSIC MAHOTSAV 2020: खेसारी यादव सहित भोजपुरी के ये सितारें होंगे शामिल, आयोजक विक्की यादव का इंटरव्यू

भोजपुरी जगत (Bhojpuri Cinema) में अवार्ड्स फंक्शन का सिलसिला जोरो पर है। इस बार जिस अवार्ड फंक्शन का बोलबाला है उसका नाम है मार्स म्यूजिक महोत्सव 2020 (MARS MUSIC MAHOTSAV)

Author   |     |     |     |   Updated 
MARS MUSIC MAHOTSAV 2020: खेसारी यादव सहित भोजपुरी के ये सितारें होंगे शामिल, आयोजक विक्की यादव का इंटरव्यू
मार्स म्यूजिक महोत्सव 2020 में आने वाले भोजपुरी सितारों की लिस्ट

भोजपुरी जगत (Bhojpuri Cinema) में अवार्ड्स फंक्शन का सिलसिला जोरो पर है। इस बार जिस अवार्ड फंक्शन का बोलबाला है उसका नाम है मार्स म्यूजिक महोत्सव 2020 (MARS MUSIC MAHOTSAV), इस महोत्सव का आयोजन कर रहे हैं विक्की यादव जिन्हे इंडस्ट्री में डिजिटल किंग के नाम से जाना जाता है। भोजपुरी का ये म्यूजिक अवार्ड उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 6 फरवरी के दिन होने वाला है, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस अवार्ड फंक्शन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट के बारे में आपको बताएंगे ही लेकिन उससे पहले ये जान लीजिए कि इस अवार्ड को करवाने का मुख्य मकसद क्या है।

मार्स म्यूजिक महोत्सव का उद्देश्य

हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बात करते हुए शो के आयोजक विक्की यादव (Vicky Yadav) कहते हैं – जब भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से विलुप्त हो गयी थी, तो उस समय सिर्फ भोजपुरी एल्बम ही एक मात्र भोजपूरी दर्शको के मनोरंजन का साधन था और जब इंडस्ट्री ने अपनी दूसरी पारी की शुरूवात की तो उसके मुख्य नायक मनोज तिवारी जी थे, जो कि एक एल्बम के ही गायक थे।

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए विक्की यादव कहते हैं – उसके बाद इंडस्ट्री में आये गाजीपुर के लाल दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ जी (Dinesh Lal Yadav), जो कि बहुत ही कम समय में ही भोजपूरी सिनेमा में शामिल हो गए, खास बात यह है कि उनकी भी पहचान भोजपूरी एल्बम के गानो से हुआ। अब बात करते हैं ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव जी की जो अभी के समय में भोजपूरी दर्शक के दिल की जान हैं, इनको भी भोजपूरी एल्बम से पहचान मिला।

विक्की जी ने ये भी कहा – गौरतलब हैं कि सुपर स्टार पवन सिंह जी (Pawan Singh) के गाने पर भोजपूरी ही नहीं बल्कि विदेशी बाला भी थिरकी हैं और सबसे खास बात यह है की वह गाना भी एक एल्बम का था, जिसका टाइटल नाम है लालीपॉप लागेलु। अब बात करते हैं भोजपुरिया देवर यानि अरविन्द अकेला कल्लू जी की इन्होने भी दर्शको के दिल में एल्बम के माध्यम से जगह बनाया ।

आयोजक जी ने आज के भोजपुरी यंग गायको के लिए कहा – कुछ साल से अब तक भोजपूरी सिनेमा में एंट्री कर चुके रितेश पांडेय जी (Ritesh Pandey), समर सिंह जी, राकेश मिश्रा जी, प्रमोद प्रेमी यादव जी और गुंजन सिंह जी को भी एल्बम के माध्यम से ही दर्शको का प्यार मिला। मैंने अभी तक रवि किशन जी और प्रदीप पांडेय उर्फ़ चिंटू जी का जिक्र नहीं किया था वो इसलिए नहीं की ये लोग इंडस्ट्री से बाहर हैं बल्कि इसलिए की ये लोग एल्बम के माध्यम से नहीं डायरेक्ट एक्टर के रूप में ही इन्होने अपनी पहचान बनाई, जिसमे रवि किशन जी भोजपुरी सिनेमा के दूसरी पारी के मुख्य नायक मनोज तिवारी जी के बाद इन्ही का नाम आता है।

मार्स म्यूजिक महोत्सव का ये मुद्दा

हमसे बात करते हुए विक्की यादव ने कहा – भोजपुरी एल्बम जिसने इतने सारे स्टार को पहचान दिया, अभी उसका वैल्यू क्या है ? जब कभी अश्लीलता की बात होती है तो एल्बम का नाम पहले आता है, कॉर्पोरेट सेक्टर में एल्बम का कोई वैल्यू नहीं है, जहाँ फिल्म के एक गाने का सेटेलाइट वैल्यू 1 – 2 लाख है वही एल्बम के गाने का 0 शुन्य। अब वक्त आ गया है कि एल्बम के गाने को सम्मान मिले, जिससे जो लोग अच्छा काम करने वाले हैं उनके अंदर उत्साह पैदा हो और जो गंदे अश्लील काम करने वाले हैं उन्हें शर्मिंदगी महसूस हो और वे सारे अच्छे पारिवारिक गाने बनाने पर मजबूर हो जाएं।

मार्स म्यूजिक महोत्सव में निमंत्रित मेहमानों की लिस्ट

खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav), रवि किशन, मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ (Yogi Adityanath), मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे(Aamrapali Dubey), रितेश पांडेय, यश मिश्रा, निधी झा, काजल राघवानी, अंजना सिंह, अयाज खान, प्रियंका पंडित, पूनम दुबे, प्रतिभा पांडेय, अवधेश मिश्रा, कनक पांडेय, स्नेह उपाध्याय, इंदु सोनाली, निशा दुबे, गुंजन सिंह, प्रियंका सिंह, मोहन राठौड़, आलोक यादव।

बिग बॉस 13 से निकलने के बाद खेसारी लाल यादव ने क्या कहा देखें एक्सक्लूसिव वीडियो में 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply