Raksha Bandhan 2022: ये है बॉलीवुड की रियल भाई- बहन की जोड़ी, पॉपुलर्टी में किसी से कम नहीं!

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पावन पर्व हर साल सावन के महीने की पूर्णिमा को धूमधाम से मनाया जाता है. यह पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम और समर्पण का प्रतीक माना जाता है. रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर आज हम ऐसे ही बॉलीवुड की रियल भाई बहन की जोड़ियों के बारे में जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Raksha Bandhan 2022: ये है बॉलीवुड की रियल भाई- बहन की जोड़ी, पॉपुलर्टी में किसी से कम नहीं!

आज पूरा देश रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पावन पर्व मना रहा है. इस प्यार भरे त्यौहार में हर भाई अपनी बहन की रक्षा करने का वादा करता हैं. बहन भाई की कलाई में सलामती के लिए राखी बांधती है. हर साल यह त्यौहार सावन के महीने की पूर्णिमा को धूमधाम से मनाया जाता है. रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम और समर्पण का प्रतीक माना जाता है. वहीं आज हम बॉलीवुड की उन मशहूर भाई-बहनों और जोड़ों की चर्चा करेंगे जो इस त्योहार को बड़ी धूमधाम से मनाते हैं.

रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर

रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर को बॉलीवुड की हिट भाई बहन जोड़ी में से एक माना जाता है. रणबीर कपूर बॉलीवुड के शानदार एक्ट्रेसेस में से एक हैं. उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. वहीं रिद्धिमा ‘आर ज्वैलरी’ नाम के ब्रैंड की मालकिन हैं और अकेले ही करोड़ों की प्रॉपर्टी संभालती हैं. साल 2006 में रिद्धिमा कपूर बिजनेसमैन भरत साहनी के साथ शादी के बंधन में बंधी.

सलमान खान और अर्पिता खान

सलमान खान ने अर्पिता खान का रिश्ता बेहद खूबसूरत हैं. बता दें, अर्पिता को खान परिवार ने गोद लिया था, लेकिन फिर भी सलमान उन्हें दुनिया में किसी भी चीज़ से ज्यादा प्यार करते हैं. सलमान खान ने अर्पिता खान का भले ही खून का रिश्ता न हो लेकिन सलमान और उनका परिवार अपनी लाड़ली से खूब प्यार करते है.


श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर

श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर की जोड़ी भी बेहतरीन भाई बहन की जोड़ी में से एक है. दोनों शिवांगी कोल्हापुरी और शक्ति कपूर के बच्चे हैं. श्रद्धा कपूर अक्सर अपने भाई सिद्धांत कपूर का सपोर्ट करती नजर आती हैं. हाल ही में सिद्धांत कपूर को ड्रग्स लेने के मामले में गिरफ्तार किया था. इस दौरान श्रद्धा कपूर भाई के साथ खड़ी दिखाई दी. स्टारकिड होने के बावजूद सिद्धांत कपूर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान हासिल करने में नाकाम रहे वहीं श्रद्धा कपूर हिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं.


हुमा कुरैशी और साकिब सलीम

हुमा कुरैशी और साकिब सलीम बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश भाई-बहन की जोड़ी मानी जाती हैं. हुमा अपने भाई साकिब सलीम से बड़ी हैं. हुमा ने सलीम के एक साल बाद इंडस्ट्री में प्रवेश किया और इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाती हैं. हालांकि साकिब सलीम अभी इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.


जोया अख्तर और फरहान अख्तर

ज़ोया और फरहान के बीच बहुत ही मधुर रिश्ता हैं, चाहे वो प्रोफेशनल हो या पर्सनल. जोया दो भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं और उन्होंने साथ में काफी फिल्में भी की हैं. जोया और फरहान के माता-पिता हनी ईरानी और जावेद अख्तर हैं. फरहान अख्तर ‘जिंदगी ना मिलेगी दुबारा’, ‘तूफान’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. वहीं कम समय में ही जोया अख्तर ने बॉलीवुड के सफल डायरेक्टर्स की लिस्ट अपना नाम शुमार किया है.


प्रियंका चोपड़ा और सिद्धार्थ चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा और सिद्धार्थ चोपड़ा भाई बहन की खूबसूरत जोड़ियों में से एक हैं. सिद्धार्थ चोपड़ा लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करते हैं. वही प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना परचम लहरा चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा अक्सर अपने भाई सिद्धार्थ चोपड़ा के साथ तस्वीरें शेयर किया करती हैं.


अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन

अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन एक दूसरे के लिए काफी प्रोटेक्टिव भाई बहन की जोड़ी हैं. श्वेता अभिषेक से बड़ी बहन है. खास मौकों पर सोशल मीडिया में दोनों की साथ में कई तस्वीर वायरल होती नजर आ जाती हैं. श्वेता अभिषेक बॉलीवुड एक्टर अभिताभ बच्चन और एक्ट्रेस जया बच्चन के बच्चे हैं. श्वेता और अभिषेक अक्सर सोशल मीडिया हैंडल के जरिये प्यार लुटाते पोस्ट शेयर किया करते हैं.

सुनैना रोशन और ऋतिक रोशन

ऋतिक और सुनैना रोशन बॉलीवुड की भाई बहन की शानदार जोड़ियों में से एक हैं. ऋतिक रोशन अपनी बड़ी बहन, सुनैना रोशन के काफी करीब हैं. ऋतिक और सुनैना फिल्म प्रोड्यूसर राकेश और पिंकी रोशन के बच्चे हैं. ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन ने अपनी लाइफ में दो शादियां की हैं. उन्होंने पहली शादी बिजनेसमैन आशीष सोनी से की थी. दोनों की शादी 8 साल चली और 2000 में दोनों अलग हो गए. वहीं ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर्स में से एक हैं.


फराह खान और साजिद खान

फराह और साजिद खान क्यूट भाई बहन जोड़ियों में से एक हैं. दोनों एक दूसरे के साथ सपोर्ट सिस्टम जैसे हैं. फराह खान प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और कोरियोग्राफर हैं. दूसरी ओर, साजिद खान प्रोड्यूसर, टीवी होस्ट और एक्टर के साथ- साथ कोरियोयग्राफर हैं. साजिद खान अब तक छह फिल्में बना चुके हैं. जिनमें से दो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रहीं.

कुश सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा

दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और कुश सिन्हा बॉलीवुड की रियल भाई बहन की जोड़ियों में से एक है. सोनाक्षी और कुश सिन्हा पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा के बच्चे हैं. सोनाक्षी सिन्हा कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. वहीं कुश सिन्हा इंडस्ट्री से दूर रहते हैं. लेकिन उन्होंने कई शॉर्ट फिल्मों को प्रड्यूस और डायरेक्ट किया है.

एकता कपूर और तुषार कपूर

एकता कपूर और तुषार कपूर बॉलीवुड कि रियल भाई बहन की जोड़ियों में से एक हैं. एकता और तुषार कपूर शोभा और एक्टर जितेन्द्र कपूर के बच्चे है. एकता कपूर कम उम्र में अपनी करियर में सफलता का स्वाद चखा है. उन्होंने कई हिट टीवी शो और फिल्में दी है. एकता कपूर ने सेरोगेसी के जरिये मां बनी हैं. वहीं तुषार कपूर बॉलीवुड कि कई फिल्मों में नजर आ चुके है. फिलहाल तुषार कपूर फिल्मों की दुनिया से दूर हैं.


सोनम कपूर और हर्षवर्धन कपूर

सोनम कपूर और हर्षवर्धन कपूर बॉलीवुड की खूबसूरत भाई-बहन की जोड़ियों में से एक हैं. दोनों बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए काफी जाने जाते हैं. हर्षवर्धन कपूर फिल्म ‘मिर्ज्या’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हाल ही में हर्षवर्धन कपूर अपने पिता के साथ फिल्म ‘थार’ में नजर आये थे. सोनम और हर्षवर्धन कपूर सुनीता और अनिल कपूर के बच्चे हैं.


सैफ अली खान और सोहा अली खान

सैफ अली खान और सोहा अली खान उन भाई बहन की जोड़ियों में से है जिनका बॉन्ड खास है. दोनों को साथ में काफी कम स्पॉट किया जाता हैं लेकिन इनका रिश्ता काफी मजबूत हैं. सैफ और सोहा शर्मिला टैगोर और मंसूर अली ख़ान पटौदी के बच्चे हैं. दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव हैं.

‘कॉफ़ी विद करण’ का एपिसोड देखने के बाद विजय देवरकोंडा ने किया था सारा अली खान को सीक्रेट मैसेज, हुआ खुलासा…

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply