Happy Birthday Kanika Kapoor: कई संघर्षों के बाद इस मुकाम पर पहुंची बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर

कनिका कपूर  (Kanika Kapoor) ने 8 साल की उम्र से पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा से संगीत सीखना शुरू कर किया था और महज़ 12 साल की उम्र से ही काम करने की शुरुआत कर दी थी. लेकिन एक समय था जब कनिका कपूर का जीवन काफ़ी संघर्षों से भरा रहा है. कनिका कपूर के पास अपने बच्चों की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे. दरअसल कनिका सिर्फ़ 18 साल की थीं जब 1997उनकी शादी

  |     |     |     |   Published 
Happy Birthday Kanika Kapoor: कई संघर्षों के बाद इस मुकाम पर पहुंची बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) बॉलीवुड की फेमस सिंगर में से एक हैं. वह आज यानी 21 अगस्त 2022 को अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. वह इंडस्ट्री में अपनी दिलकश आवाज़ के लिए जानी जाती है. कनिका के गानों को न सिर्फभारत में बल्कि दूसरेदेशों में भी ख़ूब पसंद किया जाता है. फैंस उनकी सुरीली आवाज़ और ग्लैमरस अंदाज़ के दीवाने हैं. आज के समय में उनकी काफ़ी लंबी फैन फॉलोइंग हैं. लेकिन सिंगर कनिका कपूर  (Kanika Kapoor) की ज़िन्दगी में एक समय ऐसा भी था जब वह आर्थिक और मानसिक रूप से काफ़ी परेशान थीं. लेकिन उन्होंने अपनी मेगनत और काबिलियत के दम पर आज ये मुकाम हासिल किया है. तो चलिए आज हम आपको बताते है कनिका कपूर की ज़िन्दगी की कुछ ख़ास बातें

Kanika Kapoor
Kanika Kapoor

 

Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor

कनिका कपूर के पास अपने बच्चों की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे

कनिका कपूर  (Kanika Kapoor) ने 8 साल की उम्र से पंडित गणेश प्रसाद मिश्रा से संगीत सीखना शुरू कर किया था और महज़ 12 साल की उम्र से ही काम करने की शुरुआत कर दी थी. लेकिन एक समय था जब कनिका कपूर का जीवन काफ़ी संघर्षों से भरा रहा है. कनिका कपूर के पास अपने बच्चों की फीस भरने तक के पैसे नहीं थे. दरअसल कनिका सिर्फ़ 18 साल की थीं जब 1997उनकी शादी लंदन के एक एनआरआई बिजनेसमैन राज चंडोक के साथ हुई थी. लेकिन उनका ये रिश्ता ज़्यादा नहीं टिक पाया इसके बाद कनिका  (Kanika Kapoor) और राज का तलाक हो गया. तलाक के दौरान वे तीन बच्चों की मां थीं. उस दौरान कनिका को काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था.

Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor

ऑल इंडिया रेडियो के एक कार्यक्रम में परफॉर्म किया

इसके बाद कनिका  (Kanika Kapoor) ने ऑल इंडिया रेडियो के एक कार्यक्रम में परफॉर्म किया था. उसके बाद से कनिका ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. कनिका कपूर ने अनूप जलोटा के साथ भजन भी गाए हैं और इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड को भी कई सुपर डुपर हिट गाने भी दिए हैं. कनिका ने अपना पहला म्यूजिक वीडियो साल 2012 में रिलीज किया था. इसके अलावा रागिनी एमएमएस के गाने ‘बेबी डॉल मैं सोने दी’ से कनिका कपूर सबसे ज़्यादा चर्चा में आईं. इस गाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ फीमेल प्लेबैक सिंगर की श्रेणी में फ़िल्मफेयर भी मिला था. इसके अलावा चिट्टियां कलाइयां भी उनका मोस्ट पॉपुलर सॉन्ग है. अब आज के समय में कनिका कपूर  (Kanika Kapoor) देश से लेकर विदेशों तक लंबी फैन फॉलोइंग है और वह इंडस्ट्री की सबसे महंगी सिंगर्स में से एक हैं.

Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor
Kanika Kapoor

कनिका कपूर की दूसरी शादी

बता दे की कनिका 20 मई 2022 को गौतम (Goutam) के साथ हिंदू रीति रिवाज से शादी के बंधन में बंध हैं शादी से पहले गौतम उनके बहुत खास दोस्त थे। कनिका कपूर ( Kanika Kapoor)  की यह दूसरी शादी हैं। कनिका की पहली शादी से तीन बच्चे हैं दो बेटियां हैं और एक बेटा। कनिका( Kanika Kapoor)  के बच्चे अपनी पढ़ाई विदेश से कर रहे हैं। कई सालों से कनिका सिंगल मदर थी लेकिन अब उनके बच्चों भी कनिका की दूसरी शादी के बेहद खुश हैं.

यह भी पढ़ें: Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply