Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

फिल्म 'इमरजेंसी' (Emergency) में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), अनुपम खेर (Anupam Kher), श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) के बाद अब महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के किरदार का खुलासा मेकर्स के द्वारा किया गया है.

  |     |     |     |   Updated 
Emergency: कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में महिमा चौधरी निभाएंगी पुपुल जयकर का किरदार, जाने कौन है ये महिला?

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों राजनीतिक घटना पर आधारित अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) को लेकर काफी चर्चा में हैं. फिल्म से कंगना रनौत का पहला पोस्टर और टीजर सामने आने के बाद से ही लोग फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं. हाल ही में फिल्म से अनुपम खेर (Anupam Kher) और श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) का भी फर्स्ट लुक पोस्टर जारी किया गया था. अब फिल्म में एक नए किरदार का खुलासा हुआ है. साल 1975 में लागू हुई ‘इमरजेंसी’ (Emergency) पर आधारित इस फिल्म में एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी नजर आएंगी.

शेयर किया पोस्टर :

आपको बता दें, इस फिल्म में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), अनुपम खेर (Anupam Kher), श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) के बाद अब महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के किरदार का खुलासा मेकर्स के द्वारा किया गया है. महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) फिल्म में भारतीय सांस्कृतिक कार्यकर्ता और लेखिका पुपुल जयकर की भूमिका निभाती नजर आएंगी. इस बात की जानकारी महिमा चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर दी है.

Image

महिमा ने फिल्म से अपना फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘यह सब देखने वाले की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित और सम्मानित, और आयरन लेडी को ऊपर, करीब और व्यक्तिगत देखने के लिए दुनिया के लिए लिखा. #पुपुलजयकार मित्र, लेखक और विश्वासपात्र. कंगना रनौत आप वास्तव में प्रतिभाशाली, उग्र, बहादुर और बेहद प्रतिभाशाली हैं और मुझे आपके साथ #Emergency पर काम करने पर गर्व है. आपके साथ काम करना एक ऐसा अनुभव है कि आप इतनी आसानी से इतनी सारी टोपी पहन लेते हैं- एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता! मुझे पुपुल के रूप में कास्ट करने के लिए धन्यवाद.’

ये है पुपुल जयकर :

पुपुल जयकर भारतीय सांस्कृतिक कार्यकर्ता और लेखिका थीं, जिन्हे स्वतंत्रता के बाद भारत में पारंपरिक और ग्रामीण कला, हथकरघा और हस्तशिल्प का फिर से उद्धार करने के लिए उनके काम से जाना जाता है. पुपुल जयकर ने फ्रांस, जापान और संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय कलाओं को बढ़ावा देने वाले कला उत्सवों की स्थापना की थी. जयकर के तीन प्रधानमंत्रियों के साथ काफी अच्छे संबंध थे. जिसमें जवाहरलाल नेहरू, उनकी बेटी इंदिरा गांधी और उनके बेटे राजीव गांधी है. यही नहीं पुपुल जयकर इंदिरा गांधी की करीबी दोस्त भी थीं. पुपुल जयकर समाज सेवा भी किया करती थी, उनको इसके लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था.

Image
इस दिन रिलीज होगी फिल्म :

आपको बता दें, फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, अनुपम खेर (Anupam Kher) क्रांतिकारी नेता जेपी नारायण, श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) दिवंगत राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी और महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) लेखिका पुपुल जयकर की भूमिका निभाती नजर आएंगी. कंगना (Kangana Ranaut) के निर्देशन में बनी ये फिल्म अगले साल यानी 25 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

 

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Randeep Hooda: कभी वेटर की नौकरी किया करते थे रणदीप हुड्डा, आज है बड़े हीरो …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , , ,

Leave a Reply