Happy Birthday Randeep Hooda: कभी वेटर की नौकरी किया करते थे रणदीप हुड्डा, आज है बड़े हीरो …

अपनी फिल्मों में खास छाप छोड़ने वाले रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आज हम रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Randeep Hooda: कभी वेटर की नौकरी किया करते थे रणदीप हुड्डा, आज है बड़े हीरो …

Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड जगत के शानदार एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. रणदीप बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिनकी एक्टिंग से फिल्म में जान आ जाती है. जिसमें ‘सरबजीत’, ‘साहिब बीबी और गैंगस्टर, ‘हाईवे’, ‘सुल्तान’ जैसी फिल्में शामिल हैं. हर फिल्म में अपनी खास छाप छोड़ने वाले रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आज हम रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

  • रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का जन्म हरियाणा के रोहतक जिले में साल 1976 में हुआ था. उनके पिता रणबीर हुड्डा पेशे से सर्जन हैं और मां आशा हुड्डा बीजेपी लीडर हैं. और उनकी बहन अंजलि हुड्डा पेशे से डॉक्टर हैं.

 

  • आठ साल की ही उम्र में रणदीप (Randeep Hooda) का एमएनएसएस बोर्डिंग स्कूल में दाखिला हुआ था. उसके बाद बाकी की पढ़ाई के लिए रणदीप ऑस्ट्रेलिया चले गए जहाँ उन्होंने मार्केटिंग और बिजनेस मैनेजमेंट में मास्टर्स की पढ़ाई की.

  • कहते हैं न की परिस्थितियाँ हमेशा एक जैसे नहीं होती. ऐसा ही कुछ रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के साथ भी हुआ. ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के दौरान रणदीप को चीनी रेस्टोरेंट में वेटर की नौकरी, कार धोने का काम और टैक्सी भी चलने का काम करना पड़ा था.

 

  • रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) जब दो साल बाद भारत लौटे तो उनको एयरलाइन्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में नौकरी मिली. लेकिन भगवान ने रणदीप की किस्मत में कुछ और लिखा था.

  • एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने अपने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले मॉडलिंग और थिएटर से करियर की शुरुआत की. उसके बाद साल 2001 में रणदीप ने मशहूर डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उसके बाद ये कारवां चलता चला गया.

 

  • इसके बाद रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने ‘जन्नत 2’, ‘सुल्तान’, ‘साहिब बीवी और गैंगेस्टर’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘हाईवे’, ‘सरबजीत’ जैसी कई फिल्मों में काम किया और इन फिल्मों में रणदीप की एक्टिंग ने लोगों के दिलों में अपनी शानदार जगह बनाई.

  • रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) अपने काम को लेकर काफी सीरियस रहते है. इसका सबूत है उनकी फिल्म ‘सरबजीत’. इस फिल्म में रणदीप ने 18 किलो वजन काम किया था. हालत यह थी कि शूटिंग के दौरान रणदीप बेहोश हो जाया करते थे. इस फिल्म को लेकर एक्टर को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था.

 

  • एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) बॉलीवुड के ऐसे एक्टर है जो अक्सर घुड़सवारी खेलों में भाग लेते हैं, उन्हें घुड़सवारी खेलों में कई मेडल भी मिले हैं.

  • बता दें, IMDb द्वारा किए गए एक ग्लोबल ऑनलाइन सर्वे के आधार पर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) को दुनिया के 20 सबसे सेक्सी पुरुषों की सूची में सातवें स्थान पर रखा गया था.

 

  • रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) के निजी जिंदगी की बात करें तो वो पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के प्यार में थे. दोनों ने दो साल तक एक दूसरे को डेट किया था. दोनों की मुलाकात फिल्म ‘कर्मा और चोली’ में हुई जहां दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. हालांकि कुछ समय के बाद दोनों अलग हो गए, इस बात को रणदीप ने खुद कबूल किया था.

 

  • इसके बाद रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) नीतू चंद्रा को डेट कर रहे थे. रणदीप हुड्डा और नीतू चंद्रा एक साथ काफी लम्बे समय तक थे. यहां तक की दोनों शादी तक करने वाले थे. लंबे रिश्ते के बाद भी दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

 

 

यह भी पढ़ें:  सारा अली खान के हाथ लगी एक और बडी फिल्म, ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में निभायेंगी इस फ्रीडम फाइटर का किरदार

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply