IFFI जूरी हेड ने खुले मंच पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’, अनुपम खेर ने दिया करारा जवाब!

इजराइल फिल्म मेकर नादव लपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को 'वल्गर प्रोपेगेंडा' बताया. इस बयान के बाद अनुपम खेर (Anupam Kher) ने फिल्म मेकर नादव लपिड पर तंज कसा है.

  |     |     |     |   Updated 
IFFI जूरी हेड ने खुले मंच पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बताया ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’, अनुपम खेर ने दिया करारा जवाब!
'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर हुआ विवाद

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की साल 2022 में आई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) कश्मीरी पंडितों पर आधारित है. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शुमार थी. हालांकि कुछ लोगों ने इस फिल्म की तारीफें गिनाईं तो कुछ ने सोशल मीडिया के जरिए इसका विरोध भी किया. वहीं अब एक बार फिर इस फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर विवाद शुरू हो गया है. हाल ही में गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में जूरी हेड और इजराइल फिल्म मेकर नादव लपिड ने फिल्म फेस्टिवल की क्लोसिंग सेरेमनी के दौरान विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘वल्गर प्रोपेगेंडा’ बताया. इस बयान के बाद अनुपम खेर (Anupam Kher) ने फिल्म मेकर नदव लापिड पर तंज कसा है.

अनुपम ने शेयर किया पोस्ट :

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने इजराइल फिल्म मेकर नदव लापिड के बयान पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है. अनुपम ने अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के कुछ सीन्स की तस्वीर शेयर की और अमेरिकी महाकाव्य ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म शिंडलर्स लिस्ट की एक झलक भी शेयर की है. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्टर (Anupam Kher) ने कैप्शन में लिखा कि, ‘झूठ का क़द कितना भी ऊंचा क्यों ना हो.. सत्य के मुक़ाबले में हमेशा छोटा ही होता है..’ वहीं नादव के बयान पर डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने उन्हें सच का आईना दिखाया. विवेक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘सत्य सबसे खतरनाक चीज होती है. ये लोगों को झूठ बोल सकता है’.

इजराइल फिल्म मेकर नादव लपिड ने कहा:

दरअसल, हाल ही में गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में जूरी हेड और इजराइल फिल्म मेकर नदव लापिड ने फिल्म फेस्टिवल की क्लोसिंग सेरेमनी के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की आलोचना करते नजर आए. उन्होंने बताया कि, ‘हम सब परेशान हैं. ये फिल्म हमे एक प्रोपेगेंडा, वल्गर फिल्म की तरह लगी. द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इतने बड़े प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के उचित नहीं है. मैं अपनी फीलिंग्स को मंच पर खुले तौर पर शेयर करने में पूरी तरह से सहज हूं. ये एक जरूरी चर्चा है, जो बिना झिझक के होनी चाहिए. ये कला और जीवन के लिए जरूरी है’.

यह भी पढ़ें: मुनव्वर फारुकी के साथ दिखी शहनाज गिल, कॉमेडियन ने कहा- ‘अब नहीं हम चरागों के मोहताज..’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply