‘द कश्मीर फाइल्स’ पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे IFFI जूरी हेड नदव लापिड, विवेक अग्निहोत्री ने बजाई बैंड

International Film Festival: जूरी ने कहा कि इस फिल्म को यहां देखकर हम सभी हैरान हैं. इसे देखकर हमें लगा कि यह केवल एक प्रचार करने वाली और वल्गर फिल्म है. उनके इस बयान के बाद बॉलीवुड में काफी हलचल मच गई है.

  |     |     |     |   Updated 
‘द कश्मीर फाइल्स’ पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे IFFI जूरी हेड नदव लापिड, विवेक अग्निहोत्री ने बजाई बैंड

गोवा में 53वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (53rd International Film Festival of India) विवादों के बीच खत्म हो गया है. IFFI 2022 के समापन समारोह में उस समय हंगामा मच गया, जब इस फेस्टिवल के जूरी हेड व इस्राइली फिल्ममेकर नदव लापिड (Israeli filmmaker Nadav Lapid) ने विवेक अग्निहोत्री (Director Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files)’ को ‘अश्लील प्रचार (Vulgar Propaganda)’ बता दिया. लापिड के इस बयान की आलोचना शुरू हो गई है. वहीं अब इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है और लापिड की बैंड बजाई है.  यह भी पढ़ें: HBD Fawad Khan: फवाद खान की वजह से करण जौहर को लोगों ने सुनाई थीं खरी-खोटी, इसके बाद नहीं मिली कोई फिल्म!

विवेक ने किया ट्वीट 

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर लिखा- गुड मॉर्निंग, सच सबसे खतरनाक चीज है. ये लोगों को झूठा बना सकता है. #CreativeConsciousness. विवेक ने भले ही कम शब्दों का इस्तेमाल किया हो लेकिन उन्होंने लापिड के विवादित बयान का मुंहतोड़ जवाब दे दिया है.

अशोक पंडित ने भी निकाली भड़ास 

वहीं फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया और लिखा, इसराइली फिल्ममेकर नदव लापिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को अश्लील कह कर आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई का मजाक बनाया है. उन्होंने बीजेपी सरकार की नाक के नीचे 7 लाख कश्मीरी पंडितों का अपमान किया है. यह भारतीय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 की विश्वसनीयता के लिए बड़ा झटका है, शर्म है.’ यह भी पढ़ें: Alia Bhatt: डिलीवरी के बाद पहली बार दिखी मां के साथ दिखी आलिया भट्ट, चेहरे पर दिखा शानदार ग्लो!

स्वरा भास्कर ने दिया नदव का साथ 

जहां एक तरफ अशोक पंडित, अनुपम खेर जैसे कई सितारे कर रहे हैं नदव के इस बयान की आलोचना वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने IFFI जूरी हेड को सपोर्ट करते हुए लिखा, ‘ जाहिर तौर पर ये दुनिया के लिए बहुत स्पष्ट है’. बता दें, हर कोई नवद के इस विवादित बयान की आलोचना कर रहा है. साथ ही इस इसराइली फिल्म निर्माता को जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है. इसके बाद ट्विटर पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ट्रेंड करने लगी.

पिछले हफ्ते फिल्म की रखी गई थी स्क्रीनिंग

फेस्टिवल में द काश्मीर फाइल्स मूवी की स्क्रीनिंग पिछले सप्ताह की गई थी. भारत सरकार द्वारा भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) का आयोजन होता है. वहीं इस बार के IFFI समारोह में जूरी प्रमुख इजराइली फिल्म निर्माता नदव लापिड भी शामिल थे. कश्मीर फाइल्स को लेकर लापिड ने अपनी बात तब कही जब समारोह का समापन कार्यक्रम हो रहा था. बता दे, विवेक अग्निहोत्री की निर्देशित कश्मीर फाइल्स फिल्म 1990 में काश्मीर घाटी के अंदर कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandit) के नरसंहार और पलायन पर आधारित है. इस फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) जैसे फिल्म स्टार्स ने लीड रोल किए हैं. यह फिल्म साल 2022 में रिलीज होने वाली सबसे सफल फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन स्वर्गीय बप्पी लाहिड़ी के जन्मदिन पर आई बड़ी ख़ुशख़बरी, सुनकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply