HBD Fawad Khan: फवाद खान की वजह से करण जौहर को लोगों ने सुनाई थीं खरी-खोटी, इसके बाद नहीं मिली कोई फिल्म!

Birthday Fawad Khan: फवाद खान (Fawad Khan) ने अपनी दमदार पर्सनैलिटी से काफी लाइमलाइट बटोरी. आज फवाद खान (Fawad Khan) के 41वें जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे.

  |     |     |     |   Updated 
HBD Fawad Khan: फवाद खान की वजह से करण जौहर को लोगों ने सुनाई थीं खरी-खोटी, इसके बाद नहीं मिली कोई फिल्म!

Happy Birthday Fawad Khan: पाकिस्तान इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर फवाद खान (Fawad Khan) ने बॉलीवुड में भी अपना अच्छा नाम बनाया है. कुछ ही फिल्मों में नजर आए फवाद खान अपनी अदाकारी से लाखों दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है. साल 2014 में आई फिल्म ‘खूबसूरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले फवाद कई लड़कियों के लिए क्रश बन गए हैं. इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर (Fawad Khan) एक्ट्रेस सोनम कपूर के साथ नजर आए थे. फवाद ने अपनी दमदार पर्सनैलिटी से काफी लाइमलाइट बटोरी. आज फवाद खान के 41वें जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातों का जिक्र करेंगे. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: शालीन के सामने फूट-फूटकर रोते हुए टीना ने सुनाई अपनी दर्दभरी दास्तां, लोगों ने याद दिलाया करमा!

Fawad Khan Birthday
फवाद खान बर्थडे

फवाद खान (Fawad Khan) का जन्म 29 नवंबर 1981 में कराची में हुआ था. एक्टर 12 साल की उम्र में पाकिस्तान आ गए. इसके बाद उन्होंने कम्प्यूटर साइंस में नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ कम्‍प्‍यूटर एंड इमरजिंग साइंसेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली.

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के पिता का जन्म भारत के पंजाब में हुआ था. उनकी मां राजधानी लखनऊ की थीं. भारत-पाक के बंटवारे में उनका का परिवार पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था. फवाद (Fawad Khan) की दो बहनें हैं, एक का नाम सना और दूसरी का आलिया है. आलिया पेशे से आर्किटेक्ट और सना फिजिशियन हैं.

Fawad Khan Birthday
फवाद खान बर्थडे

फवाद ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘जुट एंड बांड’ से की थी. इसके बाद साल 2007 में आई फिल्म ‘खुदा’ से एक्टर ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. इसके बाद फवाद (Fawad Khan) ‘सतरंगी’. दिल देके जायेंगे’, और ‘जीवन की राहों’ जैसे टीवी शोज में नजर आए.

पाकिस्तान इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा चुके फवाद खान ने साल 2014 में आई फिल्म ‘खूबसूरत’ से बॉलीवुड जगत में डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस सोनम कपूर नजर आई थीं. इसके बाद फवाद (Fawad Khan) शकुन बत्रा की फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में सिद्धार्थ कपूर और आलिया भट्ट के साथ नजर आए थे. दोनों फिल्मों में एक्टर की काफी तारीफ हुई थी.

Fawad Khan Birthday
फवाद खान बर्थडे

दो फिल्मों में नजर आने के बाद फवाद खान रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की सुपरहिट फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आए थे. इस फिल्म में फवाद (Fawad Khan) के एक्टिंग को दर्शकों ने काफी सराहा था.

फवाद खान को फिल्म ‘कपूर एंड संस’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर नॉमिनेशन भी मिला था. इसके बाद साल 2016 फवाद (Fawad Khan) के लिए काफी अच्छा साबित हुआ. करण जौहर ने अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में उन्हें अहम रोल दिया था.

Fawad Khan Birthday
फवाद खान बर्थडे

फवाद खान को फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अहम रोल मिलना उनके लिए जितना अच्छा था उतना ही बुरा भी साबित हुआ. दरअसल, साल 2016 में उरी हमले के बाद उसी साल रिलीज हुई ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में लीड रोल में नजर आए फवाद (Fawad Khan) का काफी विरोध हुआ था. वहीं करण जौहर को भी काफी कुछ सुनना पड़ा. इसके बाद फवाद के लिए ये बॉलीवुड की आखिरी फिल्म साबित हुई.

एक्टर फवाद खान (Fawad Khan) के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2005 में अपनी बचपन की दोस्त सदफ आफताब से शादी रचाई. दोनों ने करीब 08 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया. दोनों का एक बेटा अयान और एक बेटी इलायना है.

यह भी पढ़ें: ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन स्वर्गीय बप्पी लाहिड़ी के जन्मदिन पर आई बड़ी ख़ुशख़बरी, सुनकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply