Glowing Skin Packs: इन इंग्रेडिएंट के पैक बनाने से चमक उठेगा आपका चेहरा, मेकअप की नहीं पड़ेगी जरूरत

Glowing Skin Packs अगर आप स्किन की चमक बढ़ाना चाहते हैं तो नींबू को करें अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल.

  |     |     |     |   Updated 
Glowing Skin Packs: इन इंग्रेडिएंट के पैक बनाने से चमक उठेगा आपका चेहरा, मेकअप की नहीं पड़ेगी जरूरत

किसे नहीं चाहिए होती है परफेक्ट ग्लोइंग स्किन. मेकअप से तो हर कोई हसीन लग सकता है लेकिन रोजाना मेकअप करने से त्वचा खराब हो जाती है. मेकअप ज्यादा लगाने से आपका नेचुरल ग्लो भी जीरो हो जाता है. वहीं चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे इंग्रेडिएंट के बारे में जिसका इस्तेमाल कर के आपके चेहरे की चमक और खूबसूरती वापस आ सकती है. यह भी पढ़े: बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो ये घरेलु तरीके अपनाएं, बाल रहेंगे चमकदार …

1. नारियल पानी और नींबू

अगर आप रोज नारियल पानी का सेवन करते हो तो बहुत ही अच्छी बात है. नारियल पानी स्किन के लिए काफी अच्छा होता है. लेकिन अगर आप दो चम्मच नारियल पानी में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें तो आपकी स्किन काफी फ्रेश फील करेगी. इस पैक को ठंडे पानी से धोए. यह भी पढ़े: अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें, वेट कम होने में मिलेगी मदद

2. टमाटर और नींबू

टमाटर का अच्छे से गूदा बना ले गूदे को ले आधे नींबू के रस के साथ और साथ में एक चम्मच दही मिलाएं. इस पैक को 15-20 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो ले. इससे त्वचा से टैनिंग हट जाती है.

3. पपीते का पैक 

आधा कप पपीते का गूदा लें और एक चम्मच शहद उसमें मिला दें और साथ ही आधा चम्मच नींबू का का रस मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें. पपीते में विटामिन ए, सी, ई और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं, जो त्वचा को साफ रखने के साथ-साथ चमकदार भी बनाते हैं.

4. दूध पाउडर से बना पैक

इस पैक के लिए आपको नींबू का रस लेना है, थोड़ा सा शहद और दूध पाउडर. इन सभी इंग्रेडिएंट को अच्छे से मिकस करना है और पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें. 

5. एलोवेरा और नींबू 

एलोवेरा का जेल में नींबू का रस और चम्मच मिलाएं. 10 से 15 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें फिर गुनगुने पानी से धो लें. आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा. यह भी पढ़े: Breakfast के दौरान इन चीजों का सेवन करने से करें तौबा, सेहत रहेगी शानदार

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanvi Sood

मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply