अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें, वेट कम होने में मिलेगी मदद

वजन बढ़ने से परेशान है तो, आज हम आपको वेट कंट्रोल (Lose Weight) करने के लिए बताएंगे की आप अपनी डाइट में किन पांच चीजों को शामिल कर अपना वजन कम (Lose Weight) कर सकते हैं.

  |     |     |     |   Published 
अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो डाइट में शामिल करें ये 4 चीजें, वेट कम होने में मिलेगी मदद

Lose Weight Dieting: आज की भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल में लोग अक्सर अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते हैं. जिससे कई बीमारियों के साथ-साथ वजन बढ़ने की समस्या भी सामने आती है. ऐसे में एक्सपर्ट्स की माने तो लोगों को अपना वजन कम करने के लिए डाइट में थोड़ा बदलाव करना होता है. आप एक्सरसाइज और जिम करके भी अपना वजन कम कर सकते हैं. लेकिन ये सब तभी संभव है जब आप खाली होते है या आपके पास पर्याप्त समय होता है. ऐसे में परेशान होने की जरूरत नहीं है, आज हम आपको वजन कंट्रोल करने के लिए बताएंगे की अब अपनी डाइट में किन पांच चीजों को शामिल कर अपना वजन कम कर सकते हैं.

पपीता :

पपीते को आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. पपीते में फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जिससे आपको भूख कम लगेगी और आपका पेट भरा हुआ महसूस होगा. साथ ही पपीते में पानी की मात्रा अधिक और कैलोरी कम होती है, जो आपके वजन को कम करने में मदद कर सकता है.


अंडा:

आप सुबह के नाश्ते में हैवी ब्रेकफास्ट की जगह अड्डा शामिल कर सकते हैं. अंडे में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है, जो न केवल आपको स्वस्थ बनाता है बल्कि आपके शरीर को भी मजबूत बनाता है. यह भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद खुल गईं आमिर खान की आंखें, आखिरकार कह दिया- मैं क्षमा चाहता हूं

आंवला :

आंवले का सेवन सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, इसमें फाइबर की मात्रा होती है साथ ही ये मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है. जिससे आपके वजन कंट्रोल होने में मदद मिलती है.

सलाद :

आप लंच में सलाद भी शामिल कर सकते हैं. जानकारों के मुताबिक सलाद के सेवन से ज्यादा भूख नहीं लगती है. सलाद के सेवन से शरीर को विटामिन सी, विटामिन ई, फोलिक एसिड और लाइकोपीन मिलता है. जिससे आपके शरीर में मौजूद चर्बी भी बार्न होती है.

 

यह भी पढ़ें: Brahmastra Release: रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र का बजट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, कई साउथ फिल्मों को किया पीछे

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply