Home Remedies: इन घरेलू उपायों से हो जायेगी दाग धब्बो की समस्या खत्म, करेंगे फ्रेश और खूबसूरत महसूस

Skin Care Home Remedies: लेकिन क्या आपको पता है की अप कुछ नेचुरल चीजों से भी अपनी स्किन को फ्रेश और खूबसूरत बना सकते हैं. जिससे अपकी खूबसूरती हमेशा बरकरा रहे. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन कुछ चीजो के बारे में.

  |     |     |     |   Updated 
Home Remedies: इन घरेलू उपायों से हो जायेगी दाग धब्बो की समस्या खत्म, करेंगे फ्रेश और खूबसूरत महसूस
Skin Care Home Remedies

Home Remedies Lifestyle: आज कल के दौर में लोग इतना बीजी है कि वो अपना ख्याल ही नहीं रख पाते. लोगों को अपने अपने खान-पान के साथ अपने चहरे की भी फिकर रहती है. बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झाइयां, झुर्रियां और त्वचा पर दाग धब्बे भी नजर आने लगते हैं.  लेकिन  काम में इतना बीजी होने की वजह से लोग इस पर ध्यान ही  नहीं दे पाते. लेकिन हर कोई बढ़ती उम्र के बाद भी अपने आपको जवा देखना चाहता है.

इन घरेलू उपाय से बनाए अपने चहरे को खूबसूरत 

लेकिन कुछ लोग इस समस्या से उबरने के लिए बहार के महंगे-महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. जो कुछ समय तक तो परेशानी को छुपा लेते है लेकिन बाद में स्किन खराब कर देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है की अप कुछ नेचुरल (Home Remedies) चीजों से भी अपनी स्किन को फ्रेश और खूबसूरत बना सकते हैं. जिससे अपकी खूबसूरती हमेशा बरकरा रहे. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन कुछ चीजो के बारे में. यह भी पढ़ें: Rakul Preet Singh: ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिर हुई रकुल प्रीत सिंह से पुछताछ, कई सेलेब्स को भेजा समन

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल स्किन के लिए सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है. आप इसे रोजाना मॉइश्चरराइज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. ये त्वचा को हाइड्रेट रखता है. अगर आप इसे गुलाब जल में मिलाकर लगाते है तो ये आपकी स्किन को त्वचा कोमल और बेदाग भी बना सकता है.

दूध

दूध एक ऐसी चीज है जिसमें कई तरह की खासियत पाई जाती हैं. इसे आप अपनी स्किन (Home Remedies) को खूबसूरत बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. दूध को चेहरे पर लगाने से ऑइली स्किन की समस्या से राहत मिलती है और ये कोलेजन को बूस्ट करता है. जिससे स्किन सॉफ्ट और बेदाग हो जाती है

अंडे

अंडे के अंदर एंटी रिंकल्स प्रॉपर्टीज होती है जिसके इस्तेमाल (Home Remedies) से स्किन पर आई झुर्रियों दूर हो जाती हैं. अगर आप हफ्ते में एक बार इसका यूज करते तो आपको इसका लाभ जरूर देखने को मिलेगा साथ ही स्किन पर एक अलग ग्लो आपको दिखेगा.

ग्रीन टी

स्किन को हैल्दी बनाने के लिए ग्रीन टी सबसे ज्यादा उपयोगी मानी जाती है. इसके यूज से फाइन लाइंस को दूर किया जा सकता है, इसके अलावा त्वचा को चमकदार बनाने का काम भी करती है. इसके अलावा ग्रीन टी का सेवन भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

खीरा

खीरे के अंदर विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. अगर आप खीरे (Home Remedies) का यूज अपने चेहरे पर करते है तो  इससे फेस पर ग्लो आता है काले धब्बे दूर होते है और स्किन फ्रेश रहती है.

यह भी पढ़ें: Shocking! बिग बॉस से अचानक बेघर हुए अब्दू रोजिक, रो-रोकर हुआ घरवालों का बुरा हाल

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply