Breakfast के दौरान इन चीजों का सेवन करने से करें तौबा, सेहत रहेगी शानदार

आपने सुना ही होगा कि ब्रेकफास्ट हमेशा हेल्दी और हैवी करना चाहिए. लेकिन आपको पता होना चाहिए की  जो चिजे आप खा रहे हैं. वो सही और हेल्दी हो. क्योकि हम अक्सर अपनी डाइट में उन चीजों को जोड़ लेते हैं, जिनके कारण नकारात्मक प्रभाव उनकी सेहत पर पड़ता है. इसलिए हमे उन चीजों के बारे में पता होना जरूरी है.

  |     |     |     |   Updated 
Breakfast के दौरान इन चीजों का सेवन करने से करें तौबा, सेहत रहेगी शानदार

आपने सुना ही होगा कि ब्रेकफास्ट हमेशा हेल्दी और हैवी करना चाहिए. लेकिन आपको पता होना चाहिए की  जो चिजे आप खा रहे हैं. वो सही और हेल्दी हो. क्योकि हम अक्सर अपनी डाइट में उन चीजों को जोड़ लेते हैं, जिनके कारण नकारात्मक प्रभाव उनकी सेहत पर पड़ता है. इसलिए हमे उन चीजों के बारे में पता होना जरूरी है.  खास कर सुबह के नाश्ते (Breakfast )में आप क्या खा रहे हैं. इसकी समझ आपके लिए बहुत जरूरी हैं.

तो आज हम आपको बताते हैं कि आपको नाश्ते में किन चीजों का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहि

अक्सर लोग सुबह नाश्ते (Breakfast) में पैनकेक्स का सेवन करते हैं. लेकिन क्या आप जातने है? कि पैन केक और मफिंस जितने स्वाद होते है उतने ही इनका सेवन शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है इसके सेवन ना केवल मोटापा बढाता है बल्कि इसके अंदर जरूरी पोषक तत्वों की कमी होती है.यह भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप होने के बाद खुल गईं आमिर खान की आंखें, आखिरकार कह दिया- मैं क्षमा चाहता हूं

आपको नाश्ते (Breakfast) के दौरान फ्रूट जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. फ्रूट जूस सेहत के लिए हेल्दी जरूर होता है लेकिन इसके अंदर कंसंट्रेट शुगर व प्रिजर्वेटिव मौजूद होते हैं. ऐसे में इसके अंदर फाइबर की कमी हो जाती है. वही लोगों को ब्रेकफास्ट के दौरान फाइबर का सेवन जरूर करना चाहिए.

आपको अपने नाश्ते  (Breakfast) में ज्यादा शुगर का सेवन नहीं करना चाहिए. क्योकि ज्यादा शुगर के कारण न केवल व्यक्ति का वजन बढ़ सकता है बल्कि लोगों में टाइप टू डायबिटीज व दिल की समस्या से संबंधित समस्याएं भी होने की संभवना हैं.यह भी पढ़ें: Brahmastra Release: रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र का बजट जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, कई साउथ फिल्मों को किया पीछे

अक्सर लोगों को नाश्ते  (Breakfast) मे बटर टोस्ट खाते हुए देखा जाता है. लेकिन ये सेहत के लिए बिल्कुल हेल्दी  नहीं होता. मार्केट में मिलने वाले बटर के अंदर फैट कंटेंट पाया जाता है वहीं ब्रेड को मैदा से तैयार किया जाता है. ऐसे में बटर टोस्ट का सेवन तो इससे बॉडी में फैट की मात्रा बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: Omg! बॉलीवुड के कई दिग्गज एक्टर्स को पीछे छोड़ते हुए क्या कार्तिक आर्यन लेने वाले हैं प्राइवेट जेट?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053

    Leave a Reply