बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो ये घरेलु तरीके अपनाएं, बाल रहेंगे चमकदार …

हम आपको आज इसका साधारण सा रास्ता बताएंगे की कैसे घरेलू उपचार (Home Remedies) से आप अपने बालों को खूबसूरत, सीधे और रेशमी रख सकते हैं. बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल.

  |     |     |     |   Updated 
बालों को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो ये घरेलु तरीके अपनाएं, बाल रहेंगे चमकदार …

Home Remedies: हर किसी का सपना होता है कि उसके बाल खूबसूरत और घने हों, चाहे उनकी उम्र कोई भी हो. लेकिन अक्सर बालों का झड़ना या टूटना किसी न किसी वजह से शुरू हो जाता है. आज के समय में महिलाओं के लिए ये बड़ी समस्या बन चुकी हैं. अक्सर लोग अपने बालों को सही रखने के लिए बड़े सैलून में जाते हैं. दवाइयां कहते है. लेकिन ये जितना आपके बालों के अच्छा करते हैं उतना ही खराब भी. आखिर में थक हार को लोग बैठ जाते हैं. लेकिन हम आपको आज इसका साधारण सा रास्ता बताएंगे की कैसे घरेलू उपचार (Home Remedies) से आप अपने बालों को खूबसूरत, सीधे और रेशमी रख सकते हैं. बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल,

अरंडी का तेल और नारियल का तेल

बालों को स्वस्थ रखने के घरेलू उपाय अपने घर से शुरू करें. इसके लिए आप नारियल तेल और अरंडी के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. 1 चम्मच नारियल तेल में 1 चम्मच अरंडी का तेल मिलाकर गर्म करें. अब इस तेल से बालों और स्कैल्प की अच्छी तरह से 15 मिनट तक मसाज करें. 30-40 मिनट के बाद अपने बालों को हर्बल शैंपू से धो लें.

नींबू के रस और नारियल का तेज

आपको 1 कप नारियल के तेल में 1 चम्मच नींबू का रस मिलाना होगा. अब इस मिश्रण को 7-8 घंटे के लिए अलग रख दें और उसके बाद अपने स्कैल्प पर मसाज करें. आधे घंटे के बाद बालों को हर्बल शैंपू से धो लें. यह भी पढ़ें: Brahmastra: अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र के बॉयकॉट पर आग बबूला हुए अमिताभ बच्चन, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास…

अंडा और जैतून का तेल

कहते है बालों को प्रोटीन मिलती रहनी चाहिए ऐसे में आप प्रोटीन से भरपूर अंडे को अपने बालों में लगा सकते हैं. इसके लिए 2 अंडे को फेंट लें और उनमें 3 चम्मच जैतून का तेल मिला ले. इस मिश्रण को अपने बालों में अच्छी तरह से लगाए. डेढ़ घंटे के बाद बालों को शैंपू से अच्छी तरह धो लें.

एलोवेरा जेल और नारियल तेल

एलोवेरा जेल भी आपके बाल को बेहतर बनता हैं. इसके लिए आपको 1 कप एलोवेरा जेल को 1 कप नारियल तेल में मिलाकर थोड़ा गर्म करना होगा. इस मिश्रण को अपने बालों में लगाएं और 40 मिनट बाद शैंपू और ठंडे पानी से धो लें.

 

यह भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसेवाला हत्‍या को लेकर नया अपडेट, म्यूजिक इंडस्ट्री के दो बड़े नामों पर हुआ केस दर्ज

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply