Beauty Tips: सिर्फ कोल्ड ड्रिंक और जूस में ही नहीं, खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी अब करें बर्फ का इस्तेमाल

गर्मियों में आपने शरबत या कोल्ड ड्रिंक्स के साथ बर्फ (Ice Beauty Benefits) काफी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि इससे अपनी खूबसूरत (How To Get Beautiful Skin) भी बढ़ा सकती हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips:  सिर्फ कोल्ड ड्रिंक और जूस में ही नहीं, खूबसूरती बढ़ाने के लिए भी अब करें बर्फ का इस्तेमाल
बर्फ के कई ब्यूटी बेनिफिट होते हैं( फोटो: पिक्साबे)

गर्मियों में आप शरबत या कोल्ड ड्रिंक्स के साथ बर्फ (Ice Beauty Benefits) काफी इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि आपको ठंडक पहुंचाना और गर्मियों से राहत देने वाला ये बर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी मदद करता है।

जी हां, एक  बर्फ के टुकड़े (Ice Cube Facial Benefits) से आप खूबसूरत स्किन (How To Get Beautiful Skin) पाने के साथ ही इससे जुड़ी कई परेशानियां को भी दूर कर सकती हैं। यहां जानिए बर्फ के ब्यूटी बेनिफिट के बारे में।

नोट- बर्फ का इस्तेमाल कभी भी सीधे तौर पर स्किन पर न करें। इसे हमेशा किसी साफ और मुलायम कपड़े में बांध कर इस्तेमाल करें। अगर आपको साइनस और स्नोफीलिया की परेशानी हो, तो इसका इस्तेमाल ना करें।

1. अगर आपको पिंपल के रेडनेस और जलन से राहत पाना हो, तो एक साफ और मुलायम कपड़े में बर्फ का टुकड़ा बांधकर पिंपल वाले हिस्से पर थोड़ी देर रखें फिर इसे हटा लें। इस प्रोसेस को 4-5 रिपीट करें।

2. चेहरे पर ग्लो पाने के लिए नियमित रूप से बर्फ का टुकड़ा रगड़ें। बेहतर रिजल्ट के लिए किसी फ्रूट जूस को आईस ट्रे में रखकर बर्फ जमा लें और इस्तेमाल करें। इससे चेहरे में निखार आएगा और रंगत भी निखरेगी।

3. ग्रीन टी बैग को आधा कप पानी में उबाल लें। इस पानी को छानकर इसका बर्फ जमा लें। इसके बाद इसे कपड़े में बांधकर अंडर आई एरिया पर रगड़ें। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट और कैफिन से डार्क सर्कल और आंखों के सूजन की परेशानी से राहत दिलाएगा।

4. अगर आपको ऑयली स्किन की परेशानी हो, तो शहद को गुलाबजल में मिलाकर बर्फ जमाएं। इसे नियमित रूप से चेहरे पर इस्तेमाल करें। ये चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को कंट्रोल कर इस परेशानी से राहत दिलाएगा।

5. अगर आपको सनबर्न या टैनिंग की परेशानी हो, तो कुछ दिनों तक हर रोज बर्फ का एक टुकड़ा प्रभावित हिस्से पर रगड़ें। आपको जल्द ही इस परेशानी से राहत मिलेगी। इतना ही नहीं, मेकअप लगाने से पहले चेहरे पर बर्फ रगड़ें। इससे ये लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा।

जानिए घर पर कैसे 5 आसान स्टेप में करें फेशियल…

वीडियो में देखिए कैसे दो रुपये के नींबू से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply