Happy Birthday Rajesh Khanna: देहांत से पहले राजेश खन्ना के ये दो आख़िरी शब्द थे, अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा

सिंगर किशोर कुमार की आवाज़ का जादू और बॉलीवुड (Bollywood) के काका का अभिनय, जब जब साथ होता तहलका मचना ही होता था। आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक से राजेश खन्ना साहेब (Happy Birthday Rajesh Khanna) का जिक्र क्यों कर रहे हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Rajesh Khanna: देहांत से पहले राजेश खन्ना के ये दो आख़िरी शब्द थे, अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा
राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

सिंगर किशोर कुमार की आवाज़ का जादू और बॉलीवुड के काका का अभिनय, जब जब साथ होता तहलका मचना ही होता था। आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक से राजेश खन्ना साहेब (Happy Birthday Rajesh Khanna) का जिक्र क्यों कर रहे हैं। दरअसल आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे पहले मेगास्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Birthday) जी का बर्थडे है।

काका आज हमारे बीच भले ही नहीं है पर अपनी फिल्मों और शानदार काम की वजह से वो हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। जैसा कि हम जानते हैं कि राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को हुआ। राजेश खन्ना फिल्मो में तो आ गए पर हिट नहीं हो पाए। कई साल मेहनत करने के बाद ही राजेश खन्ना (Rajesh Khanna Movie) ने सुपरस्टार का मुकाम हासिल किया। इस ख़ास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं सुपरस्टार की निजी जिंदगी और फिल्मी करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

पंजाब के अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था। बचपन से ही राजेश खन्ना की रूचि अभिनय में थी। इसलिए वो अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही थियटेर से जुड़ गए। सालों सभी का बहलाने वाले, मन में राज करने वाले राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

राजेश खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत चेतन आंनद की फिल्म आखिरी खत से की थी। ये फिल्म साल 1966 में रिलीज हुई थी लेकिन इस फिल्म से उनके करियर को कुछ फायदा नहीं हुआ। इस दौरान खुद को अभिनेता के तौर पर साबित करने के लिए राजेश संघर्ष करते रहे। इसके बाद साल 1969 में आई शक्ति सामंत की फिल्म अराधना से राजेश खन्ना एक सफल अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में स्थापित हो गए। फिल्म आराधना के बाद राजेश खन्ना बॉलीवुड में रोमांटिक ​अभिनेता के रूप में फेमस हो गए। इसके बाद राजेश खन्ना ऐसे पहले स्टार बने जिन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फिल्में दीं।

लम्बी बीमारी के चलते 18 जुलाई 2012 में काका का देहांत हो गया। राजेश खन्ना के देहांत के बाद उनके दोस्त अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने ब्लॉग के जरिए अपना दुख जाहिर किया था। बिग बी ने अपने ब्लॉग में बताया था कि जब वो राजेश खन्ना के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे तो उन्हें एक करीबी से पता चला कि मरने से पहले राजेश खन्ना के आखिरी शब्द थे ‘Time is up’, ‘Pack up’.

एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें जाह्नवी कपूर और जोया अख्तर के साथ खास बातचीत 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply