B’DAY SPECIAL: अपने हुस्न से बॉलीवुड को दीवाना बनाने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि को करना पढ़ रहा है अब ये काम

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) का नाम 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसस में से एक है। 'घायल' (Ghayal), 'घातक' (Ghatak) और 'दामिनी' (Damini) जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद मीनाक्षी अचानक से ही फिल्मों से दूर चले गई है।16 नवंबर को मीनाक्षी अपना 56 बर्थडे मनाने वाली है। इस मौके पर आइए जानते है उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें ।

Author   |     |     |     |   Updated 
B’DAY SPECIAL: अपने हुस्न से बॉलीवुड को दीवाना बनाने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि को करना पढ़ रहा है अब ये काम
मीनाक्षी शीषाद्रि तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) का नाम 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसस में से एक है। अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर उन्होंने खूब नाम कमाया था। ‘घायल’ (Ghayal), ‘घातक’ (Ghatak) और ‘दामिनी’ (Damini) जैसी सुपरहिट फिल्में देने के बाद मीनाक्षी अचानक से ही फिल्मों से दूर चले गई है। आपको बता दे की मात्र 17 की उम्र में मीनाक्षी को ‘मिस इंडिया’ का ख़िताब हासिल हुआ था।

16 नवंबर को मीनाक्षी अपना 56 बर्थडे मनाने वाली है। इस मौके पर आइए जानते है उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें :

मीनाक्षी शेषाद्रि का जन्म झारखंड के सिंदरी में एक तमिल परिवार में हुआ था। उन्होंने डांस फार्म भारत नाट्यम,कुचिपुड़ी, कत्थक, ओड़िसी में महारत हासिल की है। 17 साल की उम्र में साल 1981 में उन्होंने ‘मिस इंडिया’ का खिताब अपने नाम किया था। मिस इंडिया बनने के बाद मीनाक्षी ने फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

 

मीनाक्षी शेषाद्रि की फिल्म ‘ब्लॉकबस्टर’ साबित हुई थी। उन्होंने इस फिल्म में जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के साथ काम किया था। फिल्म ‘दामिनी’ से सब उनकी एक्टिंग के कायल हो गए थे।

मीनाक्षी ने मेरी जंग, घायल, घातक, शहंशाह, घर हो तो ऐसा और तूफान जैसी सुपरहिट फ़िल्में के साथ बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत की थी। इसके बाद उन्होंने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर (Harish Mysore) से शादी कर ली।

शादी के बाद मीनाक्षी फिल्मों से गायब हो गयी। उन्होंने अमेरिका के प्लानो (टेक्सास) का रुख कर लिया। उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं।

 

डांस की शौकीन मीनाक्षी ने टेक्सास में साल 2008 में ‘चैरिश डांस स्कूल’ नाम का स्कूल खोला। जिस में सभी उम्र के लोग डांस सिखने आते है। मीनाक्षी यहां लोगों को भारतीय क्लासिकल डांस सीखा रही है।

हिंदी रश के वीडियो में देखिये नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बातों ही बातों में खोले अपनी ज़िन्दगी के कुछ अनसुने राज़

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Tanya Verma

Tanya Verma


    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , ,

    Leave a Reply