एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: मुक्काबाज एक्टर विनीत सिंह ऐसे बने डॉक्टर से एक्टर, जानें उनके जीवन की दिलचस्प दास्तान

मुक्काबाज फिल्म एक्टर विनीत कुमार सिंह के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू। हिंदी रश डॉट कॉम के सवांददाता धर्मेंद्र दुबे के साथ बात करते हुए विनीत कुमार ने अपने करियर से जुड़े उतार-चढ़ाव पर बहुत सारी बातें की। साथ ही अपने आने वाले प्रोजेक्ट के बारे में भी कई तरह के खुलासे किए।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव इंटरव्यू: मुक्काबाज एक्टर विनीत सिंह ऐसे बने डॉक्टर से एक्टर, जानें उनके जीवन की दिलचस्प दास्तान
विनीत कुमार का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू हिंदी रश का इंटरव्यू (फोटो इंस्टाग्राम)

अनुराग कश्यप की फिल्म मुक्काबाज से खूब तारीफ बटोर चुके विनीत कुमार के पास  फिल्मों की कतार है। हिंदी रश से एक्सक्लूसिव बात करते हुए विनीत कुमार ने अपनी आगामी फिल्मों के बारे में बहुत कुछ बताया। विनीत कुमार ने ऐसी भी कई बातें हमारे साथ शेयर की हैं जिसे आप नहीं जानते। आइए जानते हैं अभिनेता विनीत कुमार की जिदंगी के दिलचस्प किस्से।

सवाल – विनीत जी आप डॉक्टर हैं। मरीजों को छोड़ खुद एक्टिंग के मरीज कैसे बन गए ?

विनीत कुमार – मै शुरू से ही एक्टर बनना चाहता था पर मेरे फादर चाहते कि मै पढ़ाई करूं। वो मैथ मिटिशियन हैं। उनकी लिखी हुई किताब हम यूपी बोर्ड में पढ़ते हैं। मैंने इमोशन में आकर  पिता से वादा कर दिया था कि मै डॉक्टरी की पढ़ाई करूंगा। इसलिए मैंने अपनी डॉक्टरी पूरी की।

सवाल – आप किस चीज के स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं ?

विनीत कुमार – मैंने आयुर्वेदिक डॉक्टरी की है।

सवाल – मुक्काबाज़ फिल्म की कहानी आपने ही लिखी है। अनुराग कश्यप से जब आपकी मुलाकात हुई तो उन्होंने तुरंत ही हामी भर दी फिल्म के निर्माण के लिए ?

विनीत कुमार – मै अनुराग सर के पास नहीं गया था। मै मुक्काबाज फिल्म की कहानी लिखकर ढ़ाई साल तक लोगों से मिलता रहा। दरअसल अनुराग सर के साथ मैंने लगातार तीन फ़िल्में की। उन्हें ऐसा ना लगे कि मै उनके पीछे ही पड़ गया हूं इसलिए उनसे नहीं मिला। उन्हें कहीं से पता चला कि मै किसी कहानी को लिखकर प्रोड्यूसर्स से मिल रहा हूं। अनुराग सर ने मुझे फोन करके मुझसे मेरी स्क्रिप्ट मंगवाई। मै बहुत खुश हो गया इस बात से कि अब अनुराग सर से अच्छा वाला आउटपुट मिलेगा। एक दिन उनका कॉल आया। उन्होंने कहा- विनीत मै तेरी फिल्म बना रहा हूं। तुझे लेकर ही बना रहा हूं। पर मेरी एक शर्त ये है कि तुझे मुक्काबाज बनना पड़ेगा। बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेनी होगी।

सवाल – जिम्मी शेरगिल और रवि किशन के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा रहा ?

विनीत कुमार – इन दोनों ही सीनियर कलाकारों ने मेरी बड़ी मदत की। इनसे जितना मिले लेते जाओ। मेरी मानसिक स्तिथी हमेशा ही वे दोनों समझते थे। शूटिंग के दरम्यान बहुत सारी बातें सिखाई हैं जो मेरा काम आती हैं। मुझे जो भी पूछना होता है मै पूछ लेता था हक से।

सवाल – अपनी आगामी फिल्मों के बारे में कुछ बताइए ?

विनीत कुमार – सांड की आंख फिल्म की शूटिंग चल रही है। इस फिल्म के बारे में ज्यादा तो नहीं बता पाऊंगा पर तापसी पन्नू, भूमि पेडनेकर, प्रकाश झा मेरे साथ फिल्म के अहम् किरदार में हैं। अनुराग सर फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। दो शूटर दादियां हैं उन पर ये फिल्म बन रही है।  इसके अलावा एक फिल्म है ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी। इस फिल्म की शूटिंग मैंने खत्म कर ली है। सुमन घोष की फिल्म है आधार। ये फिल्म आधार कार्ड से जुड़े मुद्द्दे पर है। एक शो है नेटफ्लिक्स का। ये शो जल्द ही आएगा, इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी दे सकता।

एक्सक्लूसिव वीडियो में देखें विनीत कुमार के साथ दिलचस्प बातें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: धर्मेंद्र दुबे

धर्मेंद्र दुबे
मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।

dharmendra.dubey@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply