एक्सक्लूसिव: झांसी की रानी फेम अशनूर कौर ने दिए बोर्ड एग्जाम टिप्स, बताया ऐसे मैनेज करती हैं शूटिंग और पढ़ाई

अशनूर कौर टीवी पर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'झांसी की रानी' और 'ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा' जैसे सीरियल में दिख चुकी हैं। हाल ही उन्होंने हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कैसे वो एक्टिंग और पढ़ाई को मैनेज करती हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्सक्लूसिव: झांसी की रानी फेम अशनूर कौर ने दिए बोर्ड एग्जाम टिप्स, बताया ऐसे मैनेज करती हैं शूटिंग और पढ़ाई
अशनूर कौर (फोटो:हिंदी रश डॉट कॉम)

अशनूर कौर को आपने कुछ वक्त पहले ही फिल्म ‘संजू’ में संजय दत्त की बहन के किरदार में देखा होगा। आपको बता दें कि अशनूर टीवी की फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुकी हैं। वो ‘झांसी की रानी’, ‘ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा’ और ‘देवों के देव महादेव’ जैसे सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। अभी वो सोनी के सीरियल ‘पटियाला बेब्स’ में नजर आ रही हैं। हाल ही में अशनूर ने इंडियन टैली अवॉर्ड्स में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने हिंदी रश डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत की और कई सवालों के जवाब दिए। आप भी जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें।

सवाल – आपको कौन-सा अवॉर्ड मिला और कैसा लग रहा है?
अशनूर कौर – मुझे स्पेशल जूरी अवॉर्ड जो कि नेक्सट जेनरेशन अवॉर्ड है वो मिला है। ये मेरे लिए काफी यादगार पल है। बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट जीतने के बाद अब नेक्सट जेनरेशन अवॉर्ड मिलना काफी अच्छा एहसास है।

सवाल – क्या आपको लगा था कि आप ये अवॉर्ड जीतेंगी?
अशनूर कौर – सच्चाई बताऊं तो इतने मैच्योर लोग नॉमिटेडेट थे कि मुझे उम्मीद नहीं थी। अभी तक मैं बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नॉमिनेट होती रही हूं। लेकिन ये अवॉर्ड मिलाना काफी प्रेरणादायक है मेरे लिए। मैं अभी बोर्ड एक्जाम दूंगी। पढ़ाई और शूटिंग दोनों एक साथ मैनेज करने में ये अवॉर्ड मुझे प्रेरणा देगा।

सवाल – पढ़ाई और शूटिंग दोनों कैसे मैनेज करती हैं आप?
अशनूर कौर – जहां चाह है वहां राह है। मैं इसे अपनी मर्जी से कर रही हूं। मुझे पढ़ाई और शूटिंग दोनों से लगाव है और मैं दोनों को अपना सौ प्रतिशत देती हूं। मैं सेट पर किताबें लेकर जाती हूं। मेरे घरवाले, टीजर और स्कूल फ्रेंड्स सभी काफी सपोर्टिव हैं। ये एक टीम वर्क है।

सवाल – झांसी की रानी में हमने एक छोटी सी क्यूट बच्ची को देखा था और अब आप इतनी बड़ी हो गई हैं। लोगों का क्या रिएक्शन होता है आपको अब देखकर?
अशनूर कौर – हां, मैं बड़ी हो गई हूं। जब मैं इस फील्ड से जुड़ी तो चार-पांच साल की थी और अब बड़ी हो गई हूं। इससे मेरे अपीरियंस में बदलाव दिखना तो लाजिमी है।

लेकिन मैं एक-एक स्टेप करके बड़ी हुई हूं (हंसते हुए)। मैं अचानक बड़ी नहीं हुई न ही ऐसा है कि मैं चाइल्ड आर्टिस्ट से सीधी शादी-शुदा लड़की का किरदार निभाने लगी हूं। मैं अपनी उम्र के हिसाब से रोल कर रही हूं। अभी टीनेज में हूं और वैसी ही भूमिका में नजर आ रही हूं।

हां, मेरे पुराने कोस्टार और कलीग मुझे देखकर हैरान हो जाते हैं और बोलते हैं अरे बाप रे इतनी बड़ी हो गई है तू। वो मेरी मां से मुझे पहचानते हैं क्योंकि मेरी मां हमेशा बचपन में सेट पर साथ जाती थी। ये एक अच्छा अनुभव है।

सवाल – आप भी सोशल मीडिया पर एक सेंसेशन बन चुकी हैं। आजकल सोशल मीडिया पर कोई वीडियो अचानक वायरल हो जाते हैं इसके लिए कोई टिप?
अशनूर कौर – आजकल तो कब क्या क्लिक कर जाए और वायरल हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैं वैसे सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहती हूं। मैं अपनी एक्टिंग और पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देना चाहती हूं। बोर्ड के बाद मैं देखूंगी सोशल मीडिया पर ज्यादा ध्यान देना है या नहीं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वीडियो वायरल होने के लिए कोई खास टिप होता है। बस अच्छे और ऑरिजनल कंटेंट बनाइए जो लोगों को पसंद आए।

सवाल – जो बोर्ड दे रहे हैं उन्हें क्या कहना चाहेंगी?
अशनूर कौर – दो बोर्ड बचे हैं तो कर लो मैदान फतह। स्ट्रेस न लें। आप लोग लकी हैं कि आपको इतनी छुट्टियां और वक्त मिल रहा तैयारी के लिए। मैं पढ़ाई और शूटिंग दोनों मैनेज करती हूं। बस एक महीने की बात है और उसके बाद बोर्ड देने वालों को दो-तीन महीने का आराम मिलने वाला है इसलिए अपनी पूरी ताकत डाल दो पढ़ाई में।

वीडियो में देखिए अशनूर कौर का पूरा इंटरव्यू…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 8527682804
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply