Independence Day Bhojpuri Desh Bhakti Geet: जोश और जुनून से भर देते हैं भोजपुरी के ये देशभक्ती गीत

5 अगस्त के दिन आजादी की लड़ाई में देश के लिए कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों को याद किया जाता है. इस दिन लोग सेना के शौर्य को प्रदर्शित करने वाली फ़िल्में भी देखते हैं और देशभक्ति गीत सुनते हैं ऐसे में आज हम आपको भोजपुरी के उन गीतों को सुनाने जा रहे हैं. जिससे आप अपने आजादी के जश्न को बड़ी ही धूम-धाम से घर में सेलिब्रेट कर सकते हैं. आप जोश और जुनून से भर जाएंगे.

  |     |     |     |   Updated 
Independence Day Bhojpuri Desh Bhakti Geet: जोश और जुनून से भर देते हैं भोजपुरी के ये देशभक्ती गीत

इस साल हमारा देश स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के साथ ही भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे जश्न मना रहा हैं.इस बार 15 को ख़ास मनाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. हालांकि पिछले दो सालों से कोरोना वायरस के कारण बड़े पैमाने पर कार्यक्रम नहीं किए जा सके. लेकिन इस बार हर कोई अपने-अपने अंदाज़ में इस जश्न को मना रहा हैं. प्रत्येक जगह पर आजादी  (Independence Day) का जश्न देखने को मिल रहा है. 15 अगस्त के दिन आजादी की लड़ाई में देश के लिए कुर्बानी देने वाले वीर शहीदों को याद किया जाता है. इस दिन लोग सेना के शौर्य को प्रदर्शित करने वाली फ़िल्में भी देखते हैं और देशभक्ति गीत सुनते हैं ऐसे में आज हम आपको भोजपुरी के उन गीतों को सुनाने जा रहे हैं. जिससे आप अपने आजादी के जश्न को बड़ी ही धूम-धाम से घर में सेलिब्रेट कर सकते हैं. आप जोश और जुनून से भर जाएंगे.

तो चलिए आज हम आपको बताते है भोजपुरी के उन देश भक्ति गीतों के बारे में. जो स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर सबसे अधिक सुने जाते हैं.

‘तिरंगा मेरी जान’

3 साल पहले रिलीज हुआ भोजपुरी के फेमस गायक अन्नू दुबे का देशभक्ति गीत ‘तिरंगा मेरी जान’ (Tiranga Meri jaan) गाना. ये गाना आपके अंदर देशभक्ति का जोश भर देगा. इस गाने को खूद ये अन्नू दुबे ने अपनी बेहतरीन अवाज में गाया है जिसके लिरिक्स धर्मेंद्र दुबे ने लिखा है.

‘हिंदुस्तानी फ़ौज में केतना दम बा’

एक साल पहले ही रिलीज किया गया देशभक्ति गीत ‘हिंदुस्तानी फ़ौज में केतना दम बा’ (Hindustani Fouj Me Ketna Dam Ba) को भोजपुरी के फेमस एक्टर और सिंगर रितेश पांडे ने गाया है. इसका वीडियो आपको जोश और जुनून से भर देगा. . इसके लिरिक्स एस कुमार ने लिखे हैं

‘हमार देशवा महान’

भोजपुरी उनकी फ़िल्म ‘मां तुझे सलाम’ (Maa Tujhe Salaam) का देशभक्ति गीत ‘हमार देशवा महान’ (Hamaar Deshwa Mahan) लोगों को काफ़ी पसंद आया था इस गाने के वीडियो में आपको देशभक्ति के साथ-साथ भारत देश की सुंदरता के बारे में भी दिखाया गया है. पवन सिंह ने बताने की कोशिश की है कि हमारा देश महाने कैसे है. इस गाने में पवन सिंह ने अपनी अवाज दी थी जिसे अब तक साढ़े तीन मिलियन से ज़्यादा व्यूज मिल चुके हैं

फहरी तिरंगा घरे घरे’

हाल ही में रिलीज किया गया गाना ‘फहरी तिरंगा घरे घरे’ (Fahari Tiranga Ghare Ghare) को. भोजपुरी देसी स्टार समर सिंह सने गाया हैं. इसे समर सिंह के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर ही रिलीज किया गाया हैं. इस गाने में समर घर-घर तिरंगा लहराने की बात कर रहे हैं और ख़ुद बांट भी रहे हैं. ये गाना देशभक्ति (Independence Day) के जज्बे और जोश से भरा है.जिसे दर्शकों की ओर से शानदार रिस्पांस मिल रहा है

‘तिरंगे के सम्मान में’

तीन साल पहले 2019 में रिलीज किया गया भोजपुरी के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal yadav) का गाना ‘तिरंगे के सम्मान में’ (Tirange Ke Samman Me) ख़ूब वायरल हो रहा है. इस गाने को दस मिलियन से भी ज़्यादा बार देखा जा चुका है. इसके लिरिक्स प्यारे लाल कवि जी. श्याम देहाती और आजाद सिंह ने लिखा है. संगीत आशीष शर्मा ने दिया है.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply