Ganesh Chaturthi 2022: भोजपुरी के इन गानों के साथ मनाये गणेश चतुर्थी, आप भी सुन हो जायेंगे भक्ति में लीन

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का त्योहार हर साल देश के कई राज्यों मेंबड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. खास कर महाराष्ट्र के मुंबई में गणेश उत्सव की धूम देखने के लिए मिलती है.  इस साल भी इस खास त्योहार (Ganesh Chaturthi) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस मौके पर बड़े-बड़े पंडाल सजाए जाते हैं और सभी लोग अपने-अपने घरों में भी गणपति की स्थापना करते हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Ganesh Chaturthi 2022: भोजपुरी के इन गानों के साथ मनाये गणेश चतुर्थी, आप भी सुन हो जायेंगे भक्ति में लीन

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) का त्योहार हर साल देश के कई राज्यों में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. खास कर महाराष्ट्र के मुंबई में गणेश उत्सव की धूम देखने के लिए मिलती है.  इस साल भी इस खास त्योहार (Ganesh Chaturthi) की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस मौके पर बड़े-बड़े पंडाल सजाए जाते हैं और सभी लोग अपने-अपने घरों में भी गणपति की स्थापना करते हैं. गणेश महोत्सव का त्योहार 10 दिनों तक चलता है. इस दौरान भक्तों में अलग ही उत्साह देखा जाता है. गणपति का आगमन ऐसे लगता है जैसे परिवार के कोई सदस्य ही घर आ गए हों. इसका क्रेज भोजपुरी स्टार्स के बीच भी कम नहीं रहता है. भोजपुरी में भी कई गाने ऐसे है जो गणेश महोत्सव (Ganesh Chaturthi) पर धूम ही मचा देते हैं.

तो चलिए आज हम आपको बताते है गणपति के आगमन की तैयारी मे किन भोजपुरी गानों के साथ उनका स्वागत कर सकते है,

 

1. भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) का गाना ‘गणपती बप्पा मौर्या’ (Ganpati Bappa Maurya) बेहद ही प्यारा फेमस सॉन्ग है. इस गाने के बोल पवन पांडे ने लिखें हैं और संगीत रमेश कुमार ने दिया है.

2. भोजपुरी के फेमस एक्टर और सिंगर अंकुश राजा (Ankush Raja) का गाना ‘पधारी हमरा अंगना में’ (Padhari Hamra Aangan mein) गणेश चतुर्थी का काफी फेमस सॉन्ग है ये गाना गणेश महोत्सव में बड़ी धूमधाम से बजाया जाता हैं.

3. भोजपुरी में गणपति बप्पा जी की आरती भी है. इस गाने के बोल ‘गौरी के ललना’ हैं. इस गाने के साथ आप गणपति की भक्ति कर सकते हैं. इस आरती को अनु दुबे ने गाया है. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था.

4. खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav ) का गाना ‘ए गणेश बबुआ’ (Ae Ganesh Babua) गणेश चतुर्थी पर छुम मचा देने वाला हैं. इस लोगों द्वारा काफी पसंद किया गाया था.

5. भोजपुरी एक्टर और सिंगर प्रमोद प्रेमी यादव (Pramod Premi Yadav) का गाना ‘दर्शन दिहिं गणेश जी’ भक्तिमय माहौल बना देने वाला गीत है. इसमें गणपति बप्पा की यात्रा को दिखाया गया है जिसमे लोग गणपति की धूम में खुशी से नाचते दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Women’s Equality Day: मर्दानी V/S सिंघम… बॉलीवुड मेल और फीमेल कॉप्स किरदारों में अब भी होता है भेदभाव

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply